एनबीए के इतिहास में शीर्ष 5 लघु बास्केटबॉल खिलाड़ी

जैसा कि शाक ने प्रसिद्ध रूप से कहा, "गोलियत के लिए कोई भी जड़ नहीं है।" एनबीए के प्रशंसक हमेशा लंबे शॉट्स और छोटे बास्केटबॉल खिलाड़ियों के लिए जड़ होते हैं क्योंकि वे संबंधित होते हैं।

लोग दलित से प्यार करते हैं, विशेष रूप से एक दलित व्यक्ति जो खुद को पकड़ सकता है और आपको भूल सकता है कि उसे संभवतः ऐसा भी माना जा सकता है।

यहां एनबीए के इतिहास में शीर्ष 5 लघु बास्केटबॉल खिलाड़ियों की सूची दी गई है:

मुग्गी बोग्स, 5-3

यह सोचने के लिए कि 5-3 खिलाड़ी एनबीए में भी खेल सकते हैं, आश्चर्यजनक है, लेकिन न केवल खेलना, बल्कि एक स्टार्टर और एनबीए में वर्षों से सबसे प्रभावी गार्ड में से एक होना। एक तेरह साल के समर्थक, Bogues पांच सत्रों में शीर्ष चार या बेहतर सहायता में समाप्त हुआ और कुल सहायता में NBA में 17 वें स्थान पर रहा। सबसे तेज में से एकएनबीए खिलाड़ी कभी, बोग्स भीतीन अलग-अलग सत्रों में चोरी में शीर्ष दस में समाप्त हुआ।

स्पड वेब, 5-7

इतने वर्षों के हाईलाइट्स को देखने के बाद भी, स्पड वेब के छोटे शरीर को रिम पर हमला करते हुए देखने के लिए यह अभी भी मुझे परेशान करता है जैसे उसने उन पुराने में किया थाडंक प्रतियोगिता , जब वे वास्तव में मायने रखते थे। क्योंकि 5-7 पर उसे डूबते हुए देखना प्रभावशाली था, अकेले इसे अधिकार के साथ नीचे फेंक दें। लेकिन वह सिर्फ एक डंकर नहीं था, स्पड लगातार पांच सीज़न के लिए 11.6 + पीपीजी के औसत से लगातार स्कोरर था, 1991-92 में कैरियर के उच्च 16.0 पीपीजी के साथ समापन और 1994-95 में फ्री थ्रो प्रतिशत में लीग का नेतृत्व किया। अपने करियर के लिए, वेब का औसत 9.9 पीपीजी और 5.3 एपीजी है।

केल्विन मर्फी, 5-9

मर्फी ने एनबीए के इतिहास में सबसे महान निशानेबाजों में से एक के रूप में अपनी छाप छोड़ी, लगातार फ्री थ्रो के लिए एनबीए रिकॉर्ड स्थापित किया और अपने करियर में विभिन्न बिंदुओं पर अब तक का उच्चतम प्रतिशत बनाया। अपने अधिकांश करियर के लिए थ्री-पॉइंटर के बिना भी, मर्फी ने अपने 13 एनबीए सीज़न में से दो को छोड़कर सभी में 30.0+ पीपीजी का औसत लिया और उन सात सीज़न में प्रति गेम औसतन पांच या अधिक सहायता की। उनका करियर फ्री थ्रो प्रतिशत .892% एनबीए के इतिहास में सातवां है।

डेमन स्टौडामायर, 5-9

स्टौडामायर सबसे तेज बास्केटबॉल खिलाड़ी था जिसे मैंने अपने जीवन में व्यक्तिगत रूप से देखा है। और छह फीट से कम लंबे लड़के को एक खेल में देखना एक उल्लेखनीय दृश्य है। जिस चीज ने उनकी फुर्ती को इतनी अच्छी तरह से ऑफसेट किया, वह थी बाहरी शॉट को हिट करने की उनकी क्षमता (करियर तीन से 35%), उनकी विलक्षण दक्षिणपूर्वी शैली के साथ। इस तरह के एक शुद्ध स्कोरर होने के कारण, उन्होंने अपने पहले 11 सत्रों में से सात में 6.5 एपीजी या उससे अधिक औसत और अपने करियर के लिए 6.1 के समान प्रभावशीलता के साथ गेंद को पास किया। और, माइटी माउस टैट ने मेरे दोस्त चेस बेलमोंट सहित एक लाख नकल करने वालों को प्रेरित किया- क्या चल रहा है?

माइकल एडम्स, 5-10

एडम्स का करियर उनकी खेल शैली की तरह ही धुंधला था। 80 और 90 के दशक के उत्तरार्ध की उच्च स्कोरिंग नगेट्स टीमों के लिए एकदम सही पॉइंट गार्ड, जिसने केवल अपराध पर जल्दी वापस आने के तरीके के रूप में रक्षा की, उन्होंने नेतृत्व कियातीन अंक में एनबीए लगातार चार सीज़न के लिए प्रयास, उन चार में से दो में बने तीन पॉइंटर में भी अग्रणी। एक गनर की असली पहचान, उन्होंने 1990-91 में करियर के उच्च 26.5 पीपीजी का औसत निकाला, जबकि 10.5 एपीजी को भी खत्म कर दिया। एडम्स कहीं से भी हिट कर सकते थे और कभी भी ऐसा शॉट नहीं मिला जो उन्होंने नहीं लिया।

मैं 2000 से एक स्वतंत्र पत्रकार हूं और मेरे काम को आस्कमेन, स्पोर्ट्स इलस्ट्रेटेड, ब्लीचर रिपोर्ट, बस्टेड कवरेज और ऑटोट्रेडर के माध्यम से प्रकाशित किया गया है। मैंने स्टैंड-अप कॉमेडी की है। मैं एक पिता, युवा सॉकर क्लब का अध्यक्ष, और दुनिया की सबसे पुरानी इनडोर फ़ुटबॉल टीम, ओमाहा बीफ़ के लिए टीम का पूर्व सांख्यिकीविद् हूं। मैंने 10 साल में छह जोड़ों से शादी की है और मेरी शादी और अभी भी विवाहित अनुपात 6:6 है। मैं हमेशा कहता हूं, यह "प्यार" के बारे में इतना नहीं है, क्योंकि यह बेस्वाद चुटकुले हैं जो प्रतिज्ञा बन गए। मैंने I-80 स्पोर्ट्स ब्लॉग शुरू किया है ताकि मेरे द्वारा प्रकाशित सभी काम एक ही स्थान पर हों और उन चीजों के बारे में लिख सकें जिनके बारे में मैं लिखना चाहता हूं। मैं किसी भी चीज़ को बहुत गंभीरता से नहीं लेता और यह एक वास्तविक समय बचाने वाला है।