बैचोनकाकार्टून

घरबेसबॉलटोनी लारूसा ऑन द डोमिनेंस ऑफ़ द ए, हिज़ .199 बैटिंग एवरेज, एआरएफ

टोनी लारूसा ऑन द डोमिनेंस ऑफ़ द ए, हिज़ .199 बैटिंग एवरेज, एआरएफ

टोनी लारूसा साक्षात्कार

टोनी लारुसा 3× वर्ल्ड सीरीज़ चैंपियन (1989, 2006, 2011) और 4× मैनेजर ऑफ़ द ईयर (1983, 1988, 1992, 2002) हैं। और मेजर लीग बेसबॉल इतिहास में दूसरी सबसे अधिक जीत है।

मैंने शिकागो व्हाइट सोक्स के नवीनतम प्रबंधक से उनकी ओकलैंड एथलेटिक्स टीमों, उनके वीडियो गेम के प्रभुत्व के बारे में बात कीटोनी ला रसा बेसबॉल, और उनके करियर की बल्लेबाजी औसत .199 है।

न केवल वह हॉल ऑफ फेम मैनेजर हैं, हम वह एआरएफ, एनिमल रेस्क्यू फाउंडेशन के संस्थापक भी हैं।

यहां देखें टोनी लारूसा का इंटरव्यू वीडियो:

 

पॉल ईड: आप 80 के दशक के उत्तरार्ध और 90 के दशक की शुरुआत में ओकलैंड चले गए और वह टीम सिर्फ एक पूर्ण मशीन थी। और मैं उस समय 10 और 11 वर्ष का था, यह बस इतना एकजुट था और यह इतना प्रभावशाली था - एक मशीन की तरह। मेरा मतलब है कि आपके पास बैश ब्रदर्स थेजोस कैनसेको और मार्क मैकगवायर, लेकिन वह पूरी टीम कठिन थी। आपके पास टीले पर डेव स्टीवर्ट है, आपके पास कार्नी लैंसफोर्ड है; यहां तक ​​कि माइक गैलेगो और वॉल्ट वीस भी सख्त थे। ऐसा लग रहा था कि हर कोई जानता है कि वे हर समय क्या कर रहे हैं। आप उस स्तर के सामंजस्य का वर्णन कैसे करेंगे?

टोनी लारूसा: ठीक है कि सामंजस्य का वह हिस्सा कुछ ऐसा था जिसे हमने शिकागो और बाद में सेंट लुइस में विकसित किया था। मेरे लिए यह एक दिमाग का ढांचा है जिसे आपने एक साथ रखा है जहां आपकी टीम आपका परिवार है। सेना की तरह।

आप जानते हैं कि यह एक भाईचारा है, हम सभी अपनी पूरी कोशिश करते हैं लेकिन हम एक साथ काम कर रहे हैं और आप जानते हैं कि यह आपको हमेशा के लिए जोड़ता है। वे रिश्ते आज भी मौजूद हैं, यह सिर्फ ओकलैंड में निकला और बाद में सेंट लुइस में आप जानते हैं कि हमारे पास वहां कुछ प्रतिभा थी। हर बार वे बस मेरे पास जाते और मुझसे कहते "अरे, बस हमें बताओ कि खेल किस समय शुरू होता है, कौन खेल रहा था, और बस रास्ते से हट जाओ।"

पॉल ईड: यह वही दिखता था और महसूस भी करता था! मुझे के बारे में पूछना हैटोनी लारूसा बेसबॉल वीडियो गेम। एक विशालवीडियो गेम मेरे लिए एक बच्चे के रूप में। यह अब sabermetrics के साथ और भी अधिक प्रासंगिक हो गया है। उस वीडियो गेम के निर्माण के बारे में आप क्या जानते हैं?

टोनी लारूसा: मुझे याद है कि मैं ओकलैंड आया था और हमें सफलता मिलने लगी थी। और खाड़ी क्षेत्र में रहने वाले डॉन डागलो नाम के एक सज्जन ने मुझसे संपर्क किया। वह मुझे लगता है कि पहले कंप्यूटर बेसबॉल वीडियो गेम में से एक का हिस्सा था; उन्होंने अर्ल वीवर के साथ काम कियाअर्ल वीवर बेसबॉलऔर फिर उसने खाड़ी क्षेत्र को स्थानांतरित कर दिया था।

उन्होंने हमसे संपर्क किया और जानते थे कि हम वास्तव में तैयारी कर रहे थे और हमने सिर्फ बेसबॉल पर बात की। और उसने यह खेल बनाया जो मुझे लगता है कि आप जानते हैं कि मैं तीन या चार, पांच साल तक चला। और कई साल ऐसा था, जैसा कि आप जानते हैं, स्पोर्ट्स गेम ऑफ द ईयर या कुछ और। तो यह डॉन डागलो था जो उस खेल के लिए प्रेरणा था। लेकिन मुझे पता था कि हमारे पास खेल के लिए एक आधार था, आप जानते हैं कि डेव डंकन जैसे पिचिंग कोच एक उदाहरण अविश्वसनीय थे कि वह कितने अत्याधुनिक थे।

पॉल ईड: आपने कई बार तैयारी का उल्लेख किया है और यह नोट किया गया है कि आपके साथ घनिष्ठ मित्रता हैबिल बेलिचिकदेशभक्त प्रमुख कोच। वह तैयारी का एक बड़ा समर्थक है, जिसे पुस्तक में व्यापक रूप से शामिल किया गया हैएक कोच की शिक्षा . आप लोगों में एक समानता क्या है? और, तैयारी की आवश्यकता के बारे में बात कर सकते हैं?

टोनी लारूसा: ठीक है, एक बात कहना मुश्किल है। हम जिस चीज के बारे में बहुत बात करते हैं, वह यह है कि उस परिवार का निर्माण करना जहां टीम के प्रति प्रत्येक व्यक्ति की जवाबदेही हो, लेकिन फिर आपको मन का वह फ्रेम भी प्राप्त करना होगा जहां आप हर एक अभ्यास को खेल की तैयारी के रूप में मानते हैं। और आपका मतलब हैगुणवत्ता दोहराव.

आप जमीनी स्तर से अपनी प्रतिस्पर्धात्मकता का निर्माण करते हैं। आप जानते हैं कि केवल मूल सिद्धांतों को सही ढंग से करने से, आप उच्च स्तर पर खेल खेलेंगे। और फिर, आप बस समझते हैं कि यह एक अन्य टीम के खिलाफ एक खेल है, कि एक स्कोर है, और आपको गेम जीतने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहिए।

अगर आप जीत जाते हैं, तो आप जश्न मनाते हैं। यदि आप हार जाते हैं, तो आप अपनी टोपी टिप देते हैं। लेकिन हम जिस बारे में बात कर रहे हैं, उसके बारे में एक साफ-सुथरी चीजों में से एक, जब हम यहां हैं, तब से बिल एक बहुत बड़ा दोस्त रहा है, शायद अब लगभग 10 साल हो गए हैं। उन्होंने हमेशा एआरएफ के साथ हमारे प्रयासों का समर्थन किया है। वह हमारे पेट्स एंड वेट्स कैंपेन में शामिल रहा है।

चार पंजे, एक लड़खड़ाती पूंछ, विशेष प्रशिक्षण और बहुत सारा दिल एक बचाव कुत्ते को एक सेवा कुत्ते में बदलने के लिए नुस्खा है जो पोस्ट-ट्रॉमेटिक स्ट्रेस डिसऑर्डर से पीड़ित बुजुर्गों की मदद करता है। हाल के अध्ययनों से पता चला है कि सेवा कुत्तों वाले वयोवृद्ध अन्य लाभों के बीच अवसाद और चिंता के निम्न स्तर की रिपोर्ट करते हैं।

और वास्तव में मैंने लुकास नाम के इस सेवा कुत्ते के बारे में बिल से बात की है, जिसके साथ उसने समय बिताया है, वह हमारे पालतू जानवरों और पशु चिकित्सकों के कार्यक्रम में शामिल रहा है। तो मुझे यकीन है कि वह पहले से ही हैपुरीना वीडियो देखाके बारे मेंएआरएफ कार्यक्रम . उसने मुझसे मदद करने का तरीका पूछा और मैंने उससे कहा, "अरे बस Purina.com डॉग चाउ स्लैश सर्विस पर जाएं और उसने टिप्पणी की कि उसने इसका कितना आनंद लिया। उसने कहा है कि वह इसे कितनी बार साझा करने वाला है। अब अगर वह उस शब्द को बाहर निकालता है, तो एक लोकप्रिय के साथदेशभक्तहैं, उम्मीद है कि बहुत सारा पैसा जुटाने वाले हैं और इन सेवाओं के सदस्यों को उनकी जरूरत की मदद मिलेगी।

पॉल एड: अंतिम प्रश्न, यह आपके खेल करियर के बारे में है। क्या आप इस बात से परेशान हैं कि आपका करियर बल्लेबाजी औसत .199 है न कि .200?

टोनी लारूसा: हाँ यार! जब आप इसे मेंडोज़ा लाइन कहते हैं, तो मैं "लारूसा लाइन" के करीब था, बस एक छाया .200 के नीचे। तो अगर मुझे एक और हिट मिलती है, तो मैं मेंडोज़ा लाइन पर सही होता। लेकिन गंभीरता से, यह महसूस करते हुए कि मैं एक खिलाड़ी के रूप में कितना बुरा था, मैं भाग्यशाली था कि मुझे वह .200 के करीब मिला।

संबंधित एमएलबी सामग्री:

मैं 2000 से एक स्वतंत्र पत्रकार हूं और मेरे काम को आस्कमेन, स्पोर्ट्स इलस्ट्रेटेड, ब्लीचर रिपोर्ट, बस्टेड कवरेज और ऑटोट्रेडर के माध्यम से प्रकाशित किया गया है। मैंने स्टैंड-अप कॉमेडी की है। मैं एक पिता, युवा सॉकर क्लब का अध्यक्ष, और दुनिया की सबसे पुरानी इनडोर फ़ुटबॉल टीम, ओमाहा बीफ़ के लिए टीम का पूर्व सांख्यिकीविद् हूं। मैंने 10 साल में छह जोड़ों से शादी की है और मेरी शादी और अभी भी विवाहित अनुपात 6:6 है। मैं हमेशा कहता हूं, यह "प्यार" के बारे में इतना नहीं है, क्योंकि यह बेस्वाद चुटकुले हैं जो प्रतिज्ञा बन गए। मैंने I-80 स्पोर्ट्स ब्लॉग शुरू किया है ताकि मेरे द्वारा प्रकाशित सभी काम एक ही स्थान पर हों और उन चीजों के बारे में लिख सकें जिनके बारे में मैं लिखना चाहता हूं। मैं किसी भी चीज़ को बहुत गंभीरता से नहीं लेता और यह एक वास्तविक समय बचाने वाला है।