दुखीइमोजीडीपी

घरबास्केटबाल आज एनबीए इतिहास 1981 में: "डॉ। जे" जूलियस इरविंग ने एमवीपी नामित किया

आज एनबीए इतिहास 1981 में: "डॉ। जे" जूलियस इरविंग ने एमवीपी नामित किया

आज 1981 में डॉ. जे राजा थे।

फिलाडेल्फिया 76ers के जूलियस एरविंग को NBA का सबसे मूल्यवान खिलाड़ी नामित किया गया, जिससे वह NBA और ABA दोनों में MVP सम्मान जीतने वाले एकमात्र खिलाड़ी बन गए।

आज तक, केवल कुछ ही खिलाड़ियों ने पूरे खेल में क्रांति ला दी है, न कि केवल एनबीए, जिस तरह से डॉ। जे ने किया था। और न केवल अदालत की सफलता के संदर्भ में, जिसमें उनके पास बहुत कुछ था, बल्कि व्यक्तिगत शैली के मामले में भी। डॉ. जे अपने युग के अल्फ़ा पुरुष थे और भले ही आप बास्केटबॉल के बारे में कुछ नहीं जानते हों, लेकिन जिस तरह से उन्होंने कोर्ट में तैरते हुए देखा, उन्होंने आपको बताया कि वह वह व्यक्ति थे जो हर कोई बनना चाहता था।

एरविंग ने तीन चैंपियनशिप, चार सबसे मूल्यवान खिलाड़ी पुरस्कार, और एबीए के वर्जीनिया स्क्वायर्स और न्यूयॉर्क नेट्स (अब एनबीए के ब्रुकलिन नेट्स) और एनबीए के फिलाडेल्फिया 76ers के साथ तीन स्कोरिंग खिताब जीते। वह 30,026 अंक (एनबीए और एबीए संयुक्त) के साथ पेशेवर बास्केटबॉल इतिहास में पांचवें सबसे ज्यादा स्कोरर हैं।

और वह सिर्फ एक चालाकी से स्कोर करने वाले खिलाड़ी नहीं थे- डॉ जे मतलबी थे और उस युग को दर्शाते थे जिसमें उन्होंने खेला था।

इरविंग को 1993 में बास्केटबॉल हॉल ऑफ़ फ़ेम में शामिल किया गया था और इसे NBA की 50वीं वर्षगांठ ऑल-टाइम टीम में भी नामित किया गया था। 1994 में, डॉ. जे का नाम द्वारा रखा गया थास्पोर्ट्स इलस्ट्रेटेडसभी समय के 40 सबसे महत्वपूर्ण एथलीटों में से एक के रूप में।

ज़ोर से रोने के लिए, शब्द"जोरदार तरीके से डुबोनाइरविंग ने रिम पर हमला करने के तरीके का वर्णन करने के लिए गढ़ा था।

उनसे पहले, डंक मारना आमतौर पर बड़े पुरुषों के बीच अपना प्रभुत्व, ताकत और शारीरिकता दिखाने का एक अभ्यास था।

इसमें कोई कला या शैली नहीं थी। डंक को कई लोगों ने पदार्थ पर शैली और गैर-खेल के समान के रूप में आंका था।

हालांकि, इरविंग ने उस गलत धारणा को बदल दिया और डंक को खेल के सबसे रोमांचक, अभिव्यंजक शॉट में बदल दिया। "स्लैम डंक" एक कला रूप बन गया और खेल को लोकप्रिय बनाने में मदद करने के लिए आया।

डॉ जे के बिना, कोई माइकल जॉर्डन नहीं होगा, कोई चार्ल्स बार्कले नहीं होगा, कोई कोबे नहीं होगा, और निश्चित रूप से नहीं होगालेब्रोन जेम्स.

संबंधित एनबीए सामग्री:

मैं 2000 से एक स्वतंत्र पत्रकार हूं और मेरे काम को आस्कमेन, स्पोर्ट्स इलस्ट्रेटेड, ब्लीचर रिपोर्ट, बस्टेड कवरेज और ऑटोट्रेडर के माध्यम से प्रकाशित किया गया है। मैंने स्टैंड-अप कॉमेडी की है। मैं एक पिता, युवा सॉकर क्लब का अध्यक्ष, और दुनिया की सबसे पुरानी इनडोर फ़ुटबॉल टीम, ओमाहा बीफ़ के लिए टीम का पूर्व सांख्यिकीविद् हूं। मैंने 10 साल में छह जोड़ों से शादी की है और मेरी शादी और अभी भी विवाहित अनुपात 6:6 है। मैं हमेशा कहता हूं, यह "प्यार" के बारे में इतना नहीं है, क्योंकि यह बेस्वाद चुटकुले हैं जो प्रतिज्ञा बन गए। मैंने I-80 स्पोर्ट्स ब्लॉग शुरू किया है ताकि मेरे द्वारा प्रकाशित सभी काम एक ही स्थान पर हों और उन चीजों के बारे में लिख सकें जिनके बारे में मैं लिखना चाहता हूं। मैं किसी भी चीज़ को बहुत गंभीरता से नहीं लेता और यह एक वास्तविक समय बचाने वाला है।