थुरमन थॉमस करियर पर विचार करते हैं, वह किस डिफेंडर से डरते थे

थुरमन थॉमस संभवतः एनएफएल के इतिहास में सबसे कम आंका गया है।

उनके पास एनएफएल के इतिहास में 16 वां सबसे अधिक दौड़ने वाला यार्ड है (ठीक पीछेफ्रेंको हैरिस) और अपने करियर में 12,000+ गज की दौड़ लगाने वाले केवल 16 खिलाड़ियों में से एक हैं।

वह 16,532 के साथ गज में हर समय 12 वें स्थान पर है, ठीक पीछेएड्रियन पीटरसन, और 13 सीज़न में कुल 88 टीडी बनाए।

थुरमन थॉमस आँकड़े

बच्चों से बात करने के लिए अपने पुराने हाई स्कूल लौटने से कुछ घंटे पहले मैंने थुरमन से बात की।

क्या आप आज अपने पुराने हाई स्कूल में वापस जाने के लिए उत्साहित हैं?

थुरमन थॉमस: ओह, हाँ, वास्तव में उत्साहित।

क्या आप बिल्कुल नर्वस हैं?

Nooooooo, बिल्कुल नहीं!

तुम बस सभी को नग्न तस्वीर देते हो और तुम ठीक हो जाओगे, है ना?

सही बात है! मैं ठीक हो जाऊंगा, मैं ठीक हो जाऊंगा।

आज के दिन की तरह, अपने पुराने हाई स्कूल में वापस जाने पर, क्या यह आपके करियर को बनाता है और हाई स्कूल के बाद से आपने जो कुछ भी अनुभव किया है वह असली लगता है?

थुरमन थॉमस: यह वास्तव में करता है। क्योंकि आप हाई स्कूल छोड़ देते हैं और आप कॉलेज जाते हैं और आप वास्तव में नहीं जानते कि जीवन भर आपके लिए क्या रखा है। वापस जाने के लिए जहां यह सब शुरू हुआ, जहां आपने कड़ी मेहनत करना शुरू किया, छात्रवृत्ति पाने की कोशिश करने की प्रतिबद्धता, कॉलेज जाने के लिए, आप इसे वापस देखते हैं और यह आश्चर्यजनक है।

मैंने 1984 में हाई स्कूल से स्नातक की उपाधि प्राप्त की, इसलिए यह एक लंबा समय रहा है। यह उन दिनों विलो रिज हाई स्कूल (235) में वापस आ गया है। तो हाँ, आप अपने करियर को देखते हैं और आप जैसे हैं, "वाह, आपने वास्तव में बहुत कुछ हासिल किया है!"

एक छोटे प्रकार के समुदाय से आते हैं जिसमें केवल एक हाई स्कूल था, जो एनएफएल में खेलते थे और एक में खेलते थेसुपर बोल, आप पीछे मुड़कर देखते हैं और यह वास्तव में कुछ खास है।

और 1984 में वापस संगीत बेहतर था, थुरमन। चलो ईमानदार बनें।

हाँ! देखिए, मैं इस्ले ब्रदर्स, अर्थ, विंड और फायर को पसंद करने के लिए सभी तरह से वापस जाता हूं - आज सामान ऐसा नहीं है। कुछ समूह हैं, लेकिन बहुत अधिक नहीं हैं।

मैं यह नहीं कर सकता। मैं आज सुबह अल ग्रीन जा रहा था जब मैं कसरत कर रहा था; मैं आज सुबह उठा और मेरे दिमाग में "प्यार" था, मुझे यह करना था!

वह वास्तव में अच्छा संगीत है।

इसलिए हाई स्कूल के बारे में बात करना और कॉलेज में जाना और यह अनुमान लगाने में सक्षम नहीं होना कि क्या होने वाला है, ओक्लाहोमा स्टेट में आपने बैरी सैंडर्स के साथ मिलकर काम किया।

क्या उस समय कोई तरीका है जिससे आपने अनुमान लगाया होगा कि आपका करियर उसी तरह चला गया होगा जैसे उन्होंने किया था, और क्या आप अपने रिश्ते के बारे में बात कर सकते हैं?

थुरमन थॉमस: यह मज़ेदार है क्योंकि जाहिर है कि मैं बैरी से कुछ साल पहले ओक्लाहोमा स्टेट में था और फिर वह वहाँ पहुँच गया, और हम वास्तव में अच्छे दोस्त बन गए।

हमने एक ही स्थिति खेली और फिर इसे ऊपर करने के लिए, मैं छोड़ देता हूं, मुझे बफेलो द्वारा मसौदा तैयार किया जाता है, वह एक अतिरिक्त वर्ष रहता है, एक हेज़मैन जीतता है, और फिर वह द्वारा मसौदा तैयार किया जाता हैडेट्रॉइट लायंसजो भैंस से ज्यादा दूर नहीं है।

“उन सभी वर्षों में हम बन गए, और आज भी बने हुए हैं, वास्तव में अच्छे दोस्त हैं, और मेरे लिए एक बहुत ही खास आदमी हैं। और जब भी मैं हमेशा उसके बारे में बात करता हूं, मैं हमेशा इस तथ्य को सामने लाता हूं कि वह खेल खेलने के लिए सबसे महान दौड़ रहा है। ” - बैरी सैंडर्स पर थुरमन थॉमस

इतना करीब होना, और उनके करियर का हिस्सा बनना, उनके जीवन का हिस्सा बनना, यह वास्तव में हम दोनों के लिए बहुत मायने रखता है और हम सालों भर करीबी दोस्त बने रहते हैं।

रनिंग बैक पोजीशन का इतना अवमूल्यन क्यों किया गया है?

थुरमन थॉमस: मुझे लगता है कि जब आपके पास लोग पसंद करते हैंटॉम ब्रैडी, ड्रू ब्रीज़, आरोन रॉजर्स, पीटन मैनिंग, ऐसे लोग जो एक खेल में 40 से 50 बार गेंद फेंकने जा रहे हैं, तो हाँ, पिछले पाँच या छह वर्षों में रनिंग बैक पोजीशन का अवमूल्यन किया गया है।

लेकिन अब, आप यह देखना शुरू कर रहे हैं कि यह वापस आ रहा है। एड्रियन पीटरसन को देखें और उन्होंने क्या किया है। तो मुझे लगता है कि अब, आप इस पद के लिए पुनरुत्थान की ओर देख रहे हैं क्योंकि इस बारे में सोचें - अगले 5-6 वर्षों में, आपके पास ऐसा नहीं होगाड्रू ब्रीज . आपके पास पेटन मैनिंग नहीं होगा।टॉम ब्रैडी का कहना है कि वह 10 और साल खेलना चाहते हैं . वे लोग लीग से बाहर होने वाले हैं। और, मेरे लिए, आप वास्तव में उस प्रकार के लोगों को कॉलेज से बाहर आने वाले नहीं पाएंगे।

यह अविश्वसनीय 10, 15, से 20 साल हो गया है कि हमारे पास ये महान क्वार्टरबैक हैं जो एनएफएल में आए हैं और बहुत सारे गज और टचडाउन के लिए फेंकते हैं, मुझे नहीं लगता कि आपके पास कॉलेज से बाहर आने वाले ऐसे लोग हैं इसके बाद।

जाहिर है कि 4,000-5,000 गज की दूरी पर फेंकने वाले युगल होने जा रहे हैं, लेकिन पिछले 20 वर्षों में जितने क्वार्टरबैक हमने देखे हैं, मुझे नहीं लगता कि वे अब वहां रहने वाले हैं। और अब, आप दौड़ते हुए पीठों को फिर से सबसे आगे आते हुए देखना शुरू कर रहे हैं।

यह एक अच्छा जवाब और एक अच्छा मुद्दा है, और मुझे आशा है कि आप सही थरमन हैं! मैं एक पुराना स्कूली छात्र हूं और मुझे मतलब से निपटना है, मुझे शारीरिकता चाहिए!

फुटबॉल के उस दौर की बात करें तो ज्यादातर समय जमीन पर लगभग तीन फीट बर्फ रहती थी और यह लगभग 20 डिग्री थी।

क्या आप उन खेलों में खेलने के बारे में बात कर सकते हैं, विशेष रूप से 1993 के डिवीजनल प्लेऑफ़ खेल के खिलाफरेडर्स रिच स्टेडियम में; आप गेंद को कैसे हिला सकते थे? यह मेरे लिविंग रूम, थुरमन के आराम से, टीवी पर अब तक का सबसे ठंडा खेल था!

आप जानते हैं, यह उस तरह की चीजों में से एक है जहां हमारे पास वेस्ट कोस्ट की टीमें बफ़ेलो में आ रही थीं और कई वर्षों तक वहाँ रहने के बाद, और उसी तरह खेल रही थीं, औरमार्व लेवी हमारे मुख्य कोच होने के नाते, हमने बाहर बहुत अभ्यास किया; हमने वह किया।

हमें अभ्यास के तत्वों का सामना करना पड़ा और जब खेल के दिन की बात आई, तो हम अधिक तैयार थे। बहुत सी चीजें जो टीमें ठंड होने पर करती हैं, वे कपड़ों की अधिक परतें पहनती हैं, उन्हें ये आस्तीन मिलती है, उनकी पैंट के नीचे थर्मल। और हमने अभी सोचा, "चलो बाहर चलते हैं और बस आराम से रहें।"

और जब आप इस तरह के पुराने खेलों को देखते हैं, तो लोग स्लीव्स नहीं पहनते थे; हमने अभी खेल खेला है। हम बस आराम से रहना चाहते थे और जिस तरह से आप करते हैं वह सप्ताह के शुरू में अभ्यास है, और फिर बाद में यह खेल खेलने का समय है, और आप इसके बारे में चिंता भी नहीं करते हैं।

बात करें कोच मार्व लेवी की। यहाँ यह छोटा आदमी है, आग से भरा हुआ, एक अंग्रेजी प्रमुख, विश्व युद्धों और सब कुछ के बारे में यह सब विज्ञान छोड़ रहा है, वह क्या था?

जैसा कि आपने कहा, वह एक इतिहास प्रेमी और एक अंग्रेजी प्रेमी होने के नाते, वह जो कुछ भी कहेगा वह फुटबॉल से संबंधित होगा। और वह उस तरह का आदमी था जो वह एक कोच के रूप में था।

भले ही वह मुख्य कोच था, वह आपके परिवार के बारे में जानना चाहता था। तुम्हारी पत्नी कैसी है, तुम्हारे बच्चे कैसे हैं, उस तरह की बात है और उसने हमें पुरुष बनने दिया। कोशिश करने और मैदान के बाहर और बाहर सर्वश्रेष्ठ फुटबॉल खिलाड़ी बनने के लिए हम संभवतः हो सकते हैं।

अभी भी उसे मौत के लिए प्यार करता हूँ, वह उन लोगों में से एक है जिनसे आप हमेशा बात करते हैं, कि आप हमेशा जाँच करते हैं। वह अभी 90 के दशक में है।

बहुत खूब!

और वह अभी भी दिन में लगभग 3-4 मील दौड़ता है! वहीं प्रेरणा है!

आपके लिए यह स्वीकार करना कितना कठिन था कि आपका करियर समाप्त हो गया है, और जब यह समय था, तो आपने इसे करने के लिए क्या किया?

थुरमन थॉमस: मुझे लगा, मैंने 13 साल खेले हैं और जब मैंने 2000 में अपना घुटना फाड़ दिया, तो मैं जाने के लिए तैयार था - मैं उन एथलीटों में से एक नहीं बनने जा रहा था जो कई वर्षों तक लटके रहते हैं और वास्तव में प्रदर्शन नहीं करते हैं जिस तरह से मैं प्रदर्शन करना चाहता था।

आप उस बिंदु पर पहुंच जाते हैं जहां आप जानते हैं कि आप इसे अब और नहीं कर सकते हैं और जाहिर है कि कोबे भी यही सोच रहे थे। पिछले कुछ वर्षों में वह घायल हो गया है और उसे एहसास हुआ कि उसका शरीर ऐसा नहीं कर सकता। ऐसे ही एथलीट हैं, और मैं भी ऐसा ही था।

मेरे लिए, मेरे पास अभी भी जीने के लिए एक जीवन था, और मैं चलने में सक्षम होना चाहता हूं। जिस समय मेरे घुटने में चोट लगी, उस समय मैं 34 वर्ष का था और जाने के लिए तैयार था। मुझे पता था कि मेरे पास मेरे लिए क्या है। मेरी 30+ साल की खूबसूरत पत्नी और चार प्यारे बच्चे हैं, इसलिए मैं अपना शेष जीवन उनके साथ बिताना चाहता था और उनके साथ काम करने में सक्षम होना चाहता था। मुझे पता था कि वह दिन आएगा, इसलिए मैंने इसके लिए खुद को तैयार किया और इसने इसे बहुत आसान बना दिया।

आपके सामने अब तक का सबसे कठिन डिफेंडर कौन था - सबसे कठिन हिटर, सबसे कमतर आदमी, सबसे पहला आदमी कौन है जो दिमाग में आता है?

थुरमन थॉमस: वह आदमी निश्चित रूप से रॉनी लॉट होगा।

(आपसी, साझा हँसी)

वह एक जानवर था। मैं केवल रॉनी के खिलाफ शायद 10-12 बार खेला, लेकिन जब टेप पर पलट कर देखता कि क्या चल रहा है, तो वह एक ऐसा व्यक्ति था जिसे मैंने हमेशा कहा था कि मैं रॉनी लॉट की किसी भी हाइलाइट फिल्म में नहीं बनना चाहता। वह एक ऐसा लड़का था जिससे मैं डरता नहीं था, लेकिन मुझे हमेशा पता था कि वह मैदान पर कहां है।

कहा जा रहा है कि, अब तक का सबसे डरावना व्यक्ति लॉरेंस टेलर था। मैं केवल लॉरेंस के खिलाफ शायद 4-5 बार खेला, लेकिन यह उन सौदों में से एक है जहां आप सोमवार की सुबह बैठक कक्ष में जाते हैं, और आप कहते हैं, "ठीक है, # 56 कहां है?" वे दो लोग वहीं थे, उनके खिलाफ प्रतिस्पर्धा करना पसंद करते थे, लेकिन वास्तव में उनके खिलाफ खेलने से नफरत करते थे।

उन दो लोगों के साथ, क्या यह उनके अंदर बस कुछ है? ऐसे बहुत से लोग होते हैं जिनके शारीरिक गुण होते हैं, लेकिन क्या उनके अंदर बस कुछ आग है जो उन्हें ऐसा बनाती है, या यह क्या है?

मुझे नहीं पता कि यह उनके अंदर की आग थी या नहीं। मुझे लगता है कि वे दो बहुत ही स्मार्ट, बुद्धिमान फुटबॉल खिलाड़ी थे। वे नाटक होने से पहले ही एक नाटक को सूंघ सकते थे। उनका आईक्यू कितना ऊंचा था।

रॉनी लॉट हमेशा खुद को ऐसी स्थिति में रखता है जहां उसे इंटरसेप्शन बनाने के लिए पूरे मैदान में 20-30 गज दौड़ना नहीं पड़ता; वह पहले से ही स्थिति में होगा। उन दो लोगों की बुद्धि, बुद्धि, वास्तव में उन्हें अलग करती है।

एक चीज जिसने आपको बफ़ेलो के लिए और भी अधिक पसंद किया है, वह यह है कि आप वापस आ गए हैं और अब वहीं रहते हैं, साथ ही साथ आपके पूर्व क्वार्टरबैक जिम केली भी। एक खिलाड़ी के रूप में, आपके पीछे एक पूरा शहर होना कैसा था? क्या ऐसा कुछ है जिसे आप महसूस कर सकते हैं जब यह चल रहा हो?

मुझे लगता है कि यह अलग है क्योंकि हम बफ़ेलो में थे। आप ठंड के मौसम के बारे में सोचते हैं, आप सर्दियों के बारे में सोचते हैं। लेकिन मेरे लिए, मैं ह्यूस्टन के बाहर एक छोटे से शहर में पला-बढ़ा हूं। मैंने स्टिलवॉटर, ओक्लाहोमा, एक और छोटे शहर में कॉलेज खेला।

मैं इसे एक और छोटे शहर बफ़ेलो में बस प्यार करता हूँ। लोग अद्भुत हैं, और हमारे पास लगभग 75 पूर्व खिलाड़ी हैं जो बफ़ेलो क्षेत्रों में रहते हैं, 60, 70 और 80 के दशक में वापस जा रहे हैं। यह एक महान समुदाय है।

संबंधित एनएफएल सामग्री:

मैं 2000 से एक स्वतंत्र पत्रकार हूं और मेरे काम को आस्कमेन, स्पोर्ट्स इलस्ट्रेटेड, ब्लीचर रिपोर्ट, बस्टेड कवरेज और ऑटोट्रेडर के माध्यम से प्रकाशित किया गया है। मैंने स्टैंड-अप कॉमेडी की है। मैं एक पिता, युवा सॉकर क्लब का अध्यक्ष, और दुनिया की सबसे पुरानी इनडोर फ़ुटबॉल टीम, ओमाहा बीफ़ के लिए टीम का पूर्व सांख्यिकीविद् हूं। मैंने 10 साल में छह जोड़ों से शादी की है और मेरी शादी और अभी भी विवाहित अनुपात 6:6 है। मैं हमेशा कहता हूं, यह "प्यार" के बारे में इतना नहीं है, क्योंकि यह बेस्वाद चुटकुले हैं जो प्रतिज्ञा बन गए। मैंने I-80 स्पोर्ट्स ब्लॉग शुरू किया है ताकि मेरे द्वारा प्रकाशित सभी काम एक ही स्थान पर हों और उन चीजों के बारे में लिख सकें जिनके बारे में मैं लिखना चाहता हूं। मैं किसी भी चीज़ को बहुत गंभीरता से नहीं लेता और यह एक वास्तविक समय बचाने वाला है।