स्टीलर्स लीजेंड टेरी ब्रैडशॉ करियर के शुरुआती संघर्षों, सुपर बाउल की सफलता, बेदाग रिसेप्शन की बात करते हैं

लगभग 50 साल पहले, पांचवें वर्ष के एनएफएल क्वार्टरबैक टेरी ब्रैडशॉ उम्र में आए थे।

1970 में पूर्व # 1 समग्र ड्राफ्ट पिक ने अपने पहले पांच नियमित सीज़न में संघर्ष किया था, प्रति सीज़न औसतन केवल 1,504 पासिंग यार्ड, जबकि 48 टचडाउन और 81 इंटरसेप्शन फेंके।

लेकिन 1974 के प्लेऑफ़ में, कुछ क्लिक किया।

बफ़ेलो बिल्स, ओकलैंड रेडर्स पर जीत में, और अंत में, मिनेसोटा वाइकिंग्स के खिलाफ सुपर बाउल IX में, ब्रैडशॉ ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ फ़ुटबॉल खेला, अपने आप को लंबे समय तक स्थिर रखते हुए एक शक्तिशाली रनिंग गेम की अगुवाई की।फ्रेंको हैरिस, और पौराणिक "स्टील का परदा"रक्षा खेल की गति को निर्धारित करती है और विरोधियों को धीरे-धीरे बाहर निकालती है।

1975 में, ब्रैडशॉ ने पासिंग यार्ड्स में अपना करियर उच्च स्तर पर स्थापित किया, इंटरसेप्शन अनुपात में 2-से-1 टचडाउन पोस्ट किया, प्रो बाउल का नाम दिया गया और स्टीलर्स को सुपर बाउल एक्स में जीत के लिए निर्देशित किया।

अगले चार वर्षों में, स्टीलर्स ने दो और सुपर बाउल (XIII और XIV) जीते।इसलियेब्रैडशॉ और एक क्रूर रक्षा, उसके बावजूद नहीं।

क्वार्टरबैक के रूप में टेरी ब्रैडशॉ के विकास का एक आकस्मिक नज़र के माध्यम से बड़े करीने से अनुमान लगाया जा सकता हैचार सुपर बाउलों में से प्रत्येक में उनके आंकड़ों परजिसमें उन्होंने भाग लिया और जीत हासिल की।

96 गज के लिए सिर्फ 14 पास फेंकने से और अपने पहले में एक टचडाउनसुपर बोल, 309 और दो टचडाउन के लिए 21 फेंकने और अपने चौथे में एमवीपी पुरस्कार जीतने के लिए, ब्रैडशॉ ने खुद को फिर से बनाया और अपने करियर के प्रक्षेपवक्र को पूरी तरह से बदल दिया।

एक पेशेवर क्वार्टरबैक के रूप में पहले पांच वर्षों के एक क्रूर के बाद, ब्रैडशॉ को 1978 में एनएफएल एमवीपी नामित किया गया था और तीन जीतने वाले पहले क्वार्टरबैक थे, और फिर चार सुपर बाउल, कैंटन, ओहियो के रास्ते में इस प्रक्रिया में दो सुपर बाउल एमवीपी पुरस्कार एकत्र किए। एनएफएल हॉल ऑफ फ़ेम में एक स्थान।

मैंने टेरी ब्रैडशॉ से क्वार्टरबैक, सुपर बाउल और 1970 के दशक के स्टीलर्स राजवंश के रूप में उनकी प्रगति के बारे में बात की।

एक धोखेबाज़ के रूप में, आप पहले समग्र ड्राफ्ट पिक थे, और आगामी सीज़न में, आपने टेरी हनराटी के साथ 24 इंटरसेप्शन और स्प्लिट टाइम के साथ एक लीग फेंकी। इतनी सफलता के बाद उस वर्ष के बारे में आपके क्या विचार हैं?

टेरी ब्रैडशॉ: "ठीक है, मैं एक छोटे से स्कूल से निकला हूं, जहां मैं मीडिया के संपर्क में नहीं था, प्रशंसकों के संपर्क में नहीं था, यह एक खराब खेल और नतीजों की तरह था। इसलिए उतावला होना, कागजों में फट जाना, यह सब मेरे लिए नया था। मुझे सीखना था कि कैसे एक पेशेवर बनना है, मुझे सीखना है कि कैसे अध्ययन करना है, मुझे रक्षा करना सीखना है। मुझे थोड़ा समय लगा। मैं खेल का वास्तविक छात्र नहीं था, मैं वास्तव में कभी भी एक नहीं था, यहां तक ​​​​कि वर्षों बीत गए। मैं कभी ऐसा आदमी नहीं था जो बैठ सकता था और टेप के बाद टेप को बाहर निकाल सकता था। अब, यह बहुत आसान है। इसके बाद, टेप टूट जाएगा और आपको इसे वापस एक साथ गोंद करना होगा। मैं वहां बैठ सकता था और मेरे कोच मुझे बता सकते थे कि वे किस कवरेज का उपयोग करेंगे, वह सारी जानकारी ले सकते हैं और उसे एक कागज के टुकड़े पर रख सकते हैं, सभी नाटकों और सब कुछ के माध्यम से जा सकते हैं, और मुझे पता होगा कि मुझे क्या करना है। मैंने सीखा कि कैसे एक पेशेवर बनना है और यह क्रूर था। उतावले होने और उन सभी भयानक चीजों को बुलाए जाने से मुझ पर एक अमिट छाप छोड़ी गई। मैं इसे कभी नहीं भूला।"

रफ आउटिंग के बाद कहानी के शीर्षक में आपका उपनाम कितनी बार बदलकर "बैड-शॉ" कर दिया गया है?

टेरी ब्रैडशॉ: "हे भगवान, मुझे नहीं पता। मैं तुमसे यह कहूंगा। यदि आप करते हैं, तो आप कुछ भी नया नहीं लेकर आ रहे हैं। मुझसे बहुत सी अजीब चीजें पूछी गई हैं और मैं हमेशा उनका जवाब देता हूं। लेकिन अब मुझे कुछ भी चौंकाता नहीं है।"

यदि "बेदाग स्वागत" नहीं होता है तो आपका जीवन कितना अलग है?

टेरी ब्रैडशॉ: "'बेदाग रिसेप्शन' ने मेरी मदद करने के लिए कुछ नहीं किया; हमने एक गेम जीता और अगले हफ्ते हरा दिया। इसे हर साल एक महान नाटक के रूप में वोट दिया जाता है, लेकिन ज्यादा नहीं। यह कुछ भी नहीं बदलेगा। ”

1974 और 1979 से 1972 और 1973 में छह वर्षों में चार सुपर बाउल जीतने से पहले, आपकास्टीलर्स टीमों ने फ्रैंचाइज़ इतिहास में दूसरी और तीसरी बार प्लेऑफ़ में जगह बनाई, लेकिन अगले वर्ष "इमेक्यूलेट रिसेप्शन" और डिवीजनल प्लेऑफ़ के बाद एएफसी चैम्पियनशिप में हार गई। आपको उन नुकसानों से क्या मिला और उन्होंने आपको क्या मदद की?

टेरी ब्रैडशॉ: “हम बड़े हुए। हम एक युवा फुटबॉल टीम थे और हम परिपक्व हुए। जैसे-जैसे हमने अधिक आत्मविश्वास हासिल किया, हम बड़े खेलों में और अधिक सहज होते गए। हमने सीखा कि इसे कैसे संभालना है और फिर हमने जीतना शुरू किया। और जब हमने जीतना शुरू किया तो हमें उम्मीद थी कि हम जीतते रहेंगे।”

क्या कारण है कि आप स्टीलर्स टीमों का इतना उत्कृष्ट हिस्सा थे? 40+ साल पहले और हर कोई अभी भी सभी प्रमुख खिलाड़ियों और घटकों को याद करता है। इसका एक हिस्सा इसलिए है क्योंकि आप जीत गए, लेकिन कई अन्य अच्छी टीमों ने सुपर बाउल जीता जो किसी को याद नहीं है। क्या यह टीम की शख्सियत थी, आप जैसे लोग औरफ्रेंको हैरिस , रॉकी ब्लेयर और "स्टील कर्टन" रक्षा? या यह कुछ और था?

टेरी ब्रैडशॉ: "मुझे लगता है कि यह रक्षा के कारण था; हमारे पास एक महान रक्षा थी। हमारे पास एक महान रक्षा थी जो किसी भी युग, आज के खेल में बहुत आसानी से पार हो जाएगी। हमारे पास बड़े कोने थे, 6'3″। हमारे पास बड़ी सफ़ारी थी, 6'1″, 6'2″। हमारे पास बड़े लोग थे। हमारे पास तेज लाइनबैकर, तेज लाइनबैकर थे। हमारे पासजोए में हॉल ऑफ फेम टैकल ग्रीन जो 275 या 280 का था और तेज, मजबूत। पावर रनिंग गेम। बम दूर अपराध. यह एक अपराध और बचाव है जो समय के साथ आगे बढ़ता है। और आज, अगर आप स्टीलर्स को देखें, तो हम सिएटल होंगे; यही हम होंगे। जब आप सिएटल को देख रहे होते हैं, तो आप पिट्सबर्ग को देख रहे होते हैं।"

संबंधित स्टीलर्स सामग्री:

मैं 2000 से एक स्वतंत्र पत्रकार हूं और मेरे काम को आस्कमेन, स्पोर्ट्स इलस्ट्रेटेड, ब्लीचर रिपोर्ट, बस्टेड कवरेज और ऑटोट्रेडर के माध्यम से प्रकाशित किया गया है। मैंने स्टैंड-अप कॉमेडी की है। मैं एक पिता, युवा सॉकर क्लब का अध्यक्ष, और दुनिया की सबसे पुरानी इनडोर फ़ुटबॉल टीम, ओमाहा बीफ़ के लिए टीम का पूर्व सांख्यिकीविद् हूं। मैंने 10 साल में छह जोड़ों से शादी की है और मेरी शादी और अभी भी विवाहित अनुपात 6:6 है। मैं हमेशा कहता हूं, यह "प्यार" के बारे में इतना नहीं है, क्योंकि यह बेस्वाद चुटकुले हैं जो प्रतिज्ञा बन गए। मैंने I-80 स्पोर्ट्स ब्लॉग शुरू किया है ताकि मेरे द्वारा प्रकाशित सभी काम एक ही स्थान पर हों और उन चीजों के बारे में लिख सकें जिनके बारे में मैं लिखना चाहता हूं। मैं किसी भी चीज़ को बहुत गंभीरता से नहीं लेता और यह एक वास्तविक समय बचाने वाला है।