माइकल इरविन अतुल्य 90 के डलास काउबॉय कहानियां बताता है (वीडियो)

माइकल इरविन एक ऐसे खिलाड़ी थे जो अपनी इच्छा शक्ति और मैदान पर दृढ़ता के साथ-साथ अपने शारीरिक कौशल से भी परिभाषित होते थे।

“द प्लेमेकर” 17 बच्चों में से 15वें बच्चे थे और उन्हें हर उस चीज़ के लिए काम करना पड़ा जो उन्हें एक बच्चे के रूप में मिल सकती थी। और उस दृष्टिकोण और परवरिश ने उन्हें एनएफएल के इतिहास में सबसे बड़े व्यापक रिसीवरों में से एक बना दिया।

फीट के मूल निवासी। लॉडरडेल, फ्लोरिडा भविष्य में मियामी विश्वविद्यालय में शुरू हुआडलास काउबॉयमुख्य कोच, जिमी जॉनसन।

वह पहली टीम ऑल-अमेरिकन थी जिसने रिसेप्शन, यार्ड प्राप्त करने और टीडी प्राप्त करने के लिए मियामी करियर रिकॉर्ड बनाए। इसका समापन 1987 की राष्ट्रीय चैम्पियनशिप जीतने वाले तूफान के साथ हुआ।

वहां से उन्हें 1988 के एनएफएल ड्राफ्ट में कुल मिलाकर 11 वां मसौदा तैयार किया गया था। विडंबना यह है कि यह प्रतिष्ठित काउबॉय के कोच टॉम लैंड्री द्वारा किया गया अंतिम पहला दौर था। विडंबना यह है कि जिमी जॉनसन मुख्य कोच के रूप में सिर्फ एक साल बाद लैंड्री की जगह लेंगे।

6'2″ और 207 पाउंड में, इरविन एक बड़ा, भौतिक रिसीवर था जिसने कॉर्नरबैक को संभाला। कुछ हद तक इरविन की इतनी आसानी से डिफेंडर को धक्का देने की क्षमता के कारण, एनएफएल ने अंततः अपने नियमों को व्यापक रिसीवरों में समायोजित करने के लिए बदल दिया जिन्होंने इरविन की शारीरिक शैली का अनुकरण किया।

यहाँ माइकल ने DBs को लेने के अपने दृष्टिकोण के बारे में क्या कहा:

"यह कुछ ऐसा है जिसके बारे में आपको हमेशा सोचना चाहिए। मैं नौजवानों से कहता हूं, तुम कितनी बार इस दोस्त का किरदार निभाने वाले हो? मान लें कि आपका प्रतिद्वंद्वी एनएफसी ईस्ट में है और वह शारीरिक रूप से खेलने की बड़ी कोशिश कर रहा है। मैं शायद उसके आसपास जा सकता था। लेकिन जब से मैं उसे साल में दो बार देखने जा रहा हूं, मैं दौड़ने वाला हूंके माध्यम सेउसे।

"तो अगर मैं उसे हराना चाहता हूं तो मैं उसकी कमजोरी पर हमला करूंगा। अगर मैं उसे तोड़ना चाहता हूं तो मैं उसकी ताकत पर हमला करता हूं। जब कोई आपकी ताकत पर हमला करता है और आपको पीटता है, तो आपको कहीं नहीं जाना है।

"जब मैं उसकी कमजोरी पर हमला करता हूं, तो वह ऐसा हो सकता है," ओह, ठीक है उसने मेरी कमजोरी को हरा दिया। मैं अभी फिजिकल होने जा रहा हूं।"

"लेकिन अगर मैं बाहर आता हूं और उस ताकत पर हमला करता हूं - बीएएम, बीएएम, बीएएम (3 बार मुक्का मारना) - और मैं आपके साथ शारीरिक हूं। वह आदमी ऐसा है, "हे भगवान, मैं इस दोस्त कोच को नहीं देखना चाहता।"

और इतना ही नहीं एक बार हम आपके साथ खेलते हैं। लेकिन अगर हम एक ही डिवीजन में खेलते हैं, तो आप साल में दो बार इसके बारे में सोचेंगे।

माइकल इरविन के साथ पूरा इंटरव्यू यहां पढ़ें:

आपके खिलाफ अब तक खेला गया सबसे अच्छा कॉर्नरबैक कौन था?

एवरसन वॉल्स दुनिया का सबसे अच्छा कॉर्नरबैक था। जब मैं लीग में आया, तो मुझे याद है कि मैं पहली बार एवरसन वॉल्स के खिलाफ गया था। वह ऊपर आया, उसने ऐसा अभिनय किया जैसे वह मुझे जाम करने वाला था, फिर वापस चला गया, फिर वापस आया और मुझे जाम कर दिया। और मैं जमीन पर गिर पड़ा।

और तभी किसी ने मुझसे कहा, "तुम उसके चारों ओर भागने की कोशिश क्यों कर रहे हो? बस उसके माध्यम से जाओ। ” और उसने उस मानसिकता को शुरू किया जिसका मैंने उल्लेख किया था।

मैं टायरेक हिल नहीं हूं, मैं जूलियो जोन्स नहीं हूं। मेरे पास उस तरह की गति नहीं है। मेरे पास बर्बाद करने का समय नहीं है। मुझे उस फ़ुटबॉल में जाने के लिए आपके माध्यम से जाना होगा।

अपनी इच्छा को थोपने और अपने विरोधियों को मात देने से कैसे प्रभावित होता है जैसे आपने एवरसन वॉल्स के बारे में उल्लेख किया है, यह आपके जीवन के प्रति आपके दृष्टिकोण को प्रभावित करता है, दिन-प्रतिदिन?

खैर अब भी वही है। फुटबॉल से संन्यास के बारे में यही कठिन है। आपको यह समझना होगा कि आप अब फुटबॉल खिलाड़ी नहीं हैं। मैं अपने डॉक्टर के पास गया क्योंकि मेरे घुटने खराब थे। और डॉक्टर ने कहा, "आपको दौड़ना बंद करना होगा। तुम्हारे घुटने चले गए हैं, अब और नहीं दौड़ना।"

मैं और मेरी पत्नी डॉक्टर के ऑफिस से निकल कर घर चले गए और मैं कपड़े पहनने लगा। और मेरी पत्नी ने कहा, "तुम कहाँ जा रहे हो?" और मैंने कहा, "मैं दौड़ने जा रहा हूँ।" उसने कहा, "क्या तुमने डॉक्टर को नहीं सुना?" मैंने कहा, "बेबे, वो हैं"सिफारिशों . वह नियमित लोगों को देता है - मैं नियमित नहीं हूं।"

मैं हमेशा सोचता हूं कि मैं काम कर सकता हूं, हालांकि मैं इसे जारी रख सकता हूं। जैसे जब मैं 40 वर्ष का हुआ तो मेरी आंखें खराब हो गईं। और मैं सोच रहा हूँ, "मैं इसे ठीक कर सकता हूँ।" लेकिन, आप नहीं कर सकते - यह फुटबॉल की बात नहीं है।

मैं डॉक्टर के पास गया और उसने कहा, "अरे हाँ, यह प्रेसबायोपिया है।" 40 साल की उम्र में ऐसा ही होता है और आप कागज के एक टुकड़े को नीचे देखते हैं और अक्षरों के बजाय धब्बे देखते हैं। इसलिए मैंने #1 प्रोग्रेसिव लेंस पहनना शुरू किया और इसने मेरी जिंदगी बदल दी। मुझे यह जानने की जरूरत थी। मैं इसे स्वयं ठीक करने का प्रयास करने जा रहा था जो असंभव था। तो अगर आप इसके बावजूद जा रहे हैं, तो आपको डॉक्टर को देखने की जरूरत है। और उससे दुनिया के #1 उत्तरोत्तर लेंस के बारे में पूछें, varilux।essilorusa.com.

क्या अब आपके लिए काउबॉय के खेल देखना और #88 पहने एक और व्यापक रिसीवर देखना अजीब है?

वास्तव में यह अजीब नहीं है - मुझे यह पसंद है। मैं इसे आपके लिए तोड़ दूं, क्योंकि ड्रू पियर्सन ने इसे मेरे लिए तोड़ दिया। मैंने कहा, "ड्रू, मैं यह नहीं करना चाहता।" उन्होंने कहा, "नहीं - इसे पहनो। लेकिन इसे सिर्फ पहनो मत, मेरी छत को अपनी मंजिल बनाओ।

और फिर उसने कहा, "माइकल अगर वे इसे रिटायर करते हैं, तो यह छत में चला जाता है। और केवल जब हम संख्या देखते हैं, जब मैं पृथ्वी को छोड़कर अनंत काल तक जाता हूं, तब वे खेल के दौरान पैन करते हैं और मेरे बारे में बात करते हैं, फिर खेल में वापस जाते हैं। लेकिन अगर आप इसे पहनते हैं, तो हर बार जब आप कोई नाटक करते हैं, तो मुझे मेरे फूल मिलते हैं।"

तो अब, जब भी सेड लैम्प या डीज़ ब्रायंट कोई नाटक करते हैं, वे मेरे बारे में बात करते हैं। अगर उनमें से कोई एक गेंद गिराता है, तो वे कहते हैं, "माइकल इरविन ने उसे नहीं छोड़ा होता।" तो मुझे मेरा फूल मिलता है।

हर रविवार, मुझे मेरे फूल मिलते हैं - मुझे अनंत काल तक जाने की प्रतीक्षा करने की आवश्यकता नहीं है।

आपके "प्राइम" में तेज़ - आप या डीओन सैंडर्स?

यार, डियोन। दुनिया के महानतम एथलीटों में से एक।

एरिक विलियम्स और मार्क तुइनी के बीच लड़ाई में कौन जीता?

आह, यह एक अच्छा है! आह यह एक अच्छा सवाल है! Tuinei हवाई से एक बुरा सामोन है, आप जानते हैं कि मेरा क्या मतलब है? लेकिन बिग ई एक गंदा मग है। यार, मुझे नहीं पता कि कौन जीतेगा - मुझे बस इतना पता है कि मैं उनमें से किसी एक से भी नहीं लड़ूंगा!

उन 90 के काउबॉय टीमों में सबसे कठिन दोस्त कौन था?

हमारे पास बहुत सख्त लोग थे। और मैं किसी ऐसे व्यक्ति का उल्लेख करने जा रहा हूं जिसके बारे में आप नहीं सोच सकते, लेकिन चार्ल्स हेली। दुनिया में सबसे बड़ा दोस्त नहीं है, लेकिन वह एक राक्षस आदमी है। एरिक विलियम्स ने घुटने का ऑपरेशन करवाया। और चार्ल्स हेली ने उससे कहा, "मैं तुम्हें बताऊंगा कि तुम कब खेलने के लिए तैयार हो।"

एक साल बाद बिग ई प्रैक्टिस के मैदान पर वापस आए। और चार्ल्स हेली ने कहा, "वह तैयार नहीं है।" उन्होंने पूरी टीम को बुलाया और उन्होंने एरिक विलियम्स और चार्ल्स हेली को लाइन में खड़ा कर दिया।

और ट्रॉय एकमैन ने कहा, "ब्लू 18, ब्लू 18, एचयूटी" और गेंद को छीन लिया। और ये दो आदमी लाइन से हट गए ... और मैंने अपने जीवन में ऐसा कुछ कभी नहीं देखा। यह इतना तेज था कि आप इसे हर जगह सुन सकते थे।

वे टकरा गए और वे दोनों उठकर एक दूसरे को देखने लगे। एरिक विलियम्स ने कहा, "वह तैयार है" और पूरी टीम "पागल" हो गई।

चार्ल्स हेली उन काउबॉय टीमों में सबसे कठिन दोस्त थे।

क्या आप उस दिन अभ्यास के मैदान में थे जिस दिन जिमी जॉनसन ने आपके किकर की तरह प्रसिद्ध कहा, "अस्थमा क्षेत्र खत्म हो गया है।"?

मैं अभ्यास के मैदान में था। और आप हँसे नहीं - आप हमेशा जिमी के साथ गंभीर थे। सीखने के लिए मुझे क्या करना पड़ा?सालों बाद कि जिमी को अस्थमा था! हां! कोच, आप उस आदमी को दमा होने के कारण बाहर कैसे निकाल रहे हैं और आपको दमा था?"

"मैं नहीं खेल रहा था, उसे खेलना है। और वह खेलने के लिए तैयार नहीं है।"

मुझे रडार जिमी जॉनसन की कहानी के तहत एक महान बताएं।

मैं एक दिन में आया, मैं और दूसरा खिलाड़ी गुरुवार की रात को बाहर गए। हम खाने के लिए बाहर गए और फिर हम बाहर चले गए। हम अगले दिन आए और हमें बैठकों में देर हो गई। हम एक ही समय में अंदर चले गए।

और उसने मुझ से कहा, “माइकल तू मेरा अगुवा है। मैं आप में बहुत निराश हूँ। उस बैठक में अपने बट जाओ और तुम उस कुर्सी पर बैठो और तुम एक नेता बनो। ”

फिर उसने दूसरे लड़के की ओर इशारा किया और कहा, "और तुम - तुम अपने पैड ले लो, अपना सामान ले आओ, और बाहर निकल जाओ!" उसने उसे मौके पर ही निकाल दिया - मौके पर।

जिमी के साथ आप इस तरह की बात से हमेशा वाकिफ थे। जब भी आप जिमी के साथ थे आप हमेशा अपने पी और क्यू पर थे और खेलने के लिए तैयार थे।

जिमी जॉनसन और बैरी स्विट्जर के बीच सबसे बड़ी समानता क्या है?

दोनों महान पुरुष हैं। वे बस चीजों के बारे में अलग तरह से गए।

जिमी का मानना ​​था कि मुझे आप में से सर्वश्रेष्ठ को बाहर लाने के लिए प्रेस करना होगा, और आपको दबाए रखना होगा। बैरी, जो एक महान व्यक्ति है, ने इस दृष्टिकोण से संपर्क किया कि मैं इन लोगों को प्रति वर्ष $ 5 और $ 6 मिलियन डॉलर का भुगतान कर रहा हूं - मुझे उन पर मंडराने की आवश्यकता नहीं है।

लेकिन हकीकत यह है, हाँ आप करते हैं। क्योंकि हर कोई आपके शीर्ष लोगों की तरह भूखा नहीं है। आपको इन लोगों के ऊपर मंडराना होगा।

एमिट ट्रॉय और मैं एक बार कोच जॉनसन के पास गए और कहा, "कोच हमें इन सभी पूर्व-अभ्यास भाषणों की आवश्यकता नहीं है" - उन्होंने सचमुच हर अभ्यास से पहले एक भाषण दिया था। और उसने कहा, "मैं जानता हूं कि तुम लोगों को इसकी आवश्यकता नहीं है - मैं यह आप सभी के लिए नहीं कह रहा हूं। मैं इसे रोस्टर के 53वें व्यक्ति के लिए कह रहा हूं और मैं इसे करना बंद नहीं करने वाला हूं।"

आपके करियर का पसंदीदा नाटक? जब माइकल इरविन रात में तकिए पर अपना सिर रखते हैं और अपने जीवन के बारे में सोचते हैं, तो आपका सबसे पसंदीदा नाटक क्या है या एक चीज जिसके बारे में आप सोचते हैं?

जब मैं बच्चा था तो मैं पड़ोस में पत्थर फेंकता था और वे मेरी माँ के घर आते थे और कहते थे, "तुम्हारे बेटे ने मेरी खिड़कियां तोड़ दीं - वह कभी कुछ नहीं होने वाला है।"

तो फिर जब मैं एनएफएल में आया, और मैंने सुपर बाउल 27 में 'ए रूट' पर पहला टीडी स्कोर किया, और सबसे पहले मैंने सोचा कि वे सभी लोग थे। और कैसे मैंने अभी-अभी में TD स्कोर किया हैसुपर बोलउन सबके सामने।

और फिर, 18 सेकंड बाद, मैंने दूसरा टीडी पकड़ा। जब मैंने अपना पैर ऊपर फेंका, घूमा और एंडज़ोन में कूद गया - यह मेरे जीवन का सबसे बड़ा क्षण था।

दुनिया में #1 प्रगतिशील लेंस के बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं, यहां जाएंessilorusa.com . और आप भी पूरी तरह से द प्लेमेकर की तरह देख सकते हैं।

मैं 2000 से एक स्वतंत्र पत्रकार हूं और मेरे काम को आस्कमेन, स्पोर्ट्स इलस्ट्रेटेड, ब्लीचर रिपोर्ट, बस्टेड कवरेज और ऑटोट्रेडर के माध्यम से प्रकाशित किया गया है। मैंने स्टैंड-अप कॉमेडी की है। मैं एक पिता, युवा सॉकर क्लब का अध्यक्ष, और दुनिया की सबसे पुरानी इनडोर फ़ुटबॉल टीम, ओमाहा बीफ़ के लिए टीम का पूर्व सांख्यिकीविद् हूं। मैंने 10 साल में छह जोड़ों से शादी की है और मेरी शादी और अभी भी विवाहित अनुपात 6:6 है। मैं हमेशा कहता हूं, यह "प्यार" के बारे में इतना नहीं है, क्योंकि यह बेस्वाद चुटकुले हैं जो प्रतिज्ञा बन गए। मैंने I-80 स्पोर्ट्स ब्लॉग शुरू किया है ताकि मेरे द्वारा प्रकाशित सभी काम एक ही स्थान पर हों और उन चीजों के बारे में लिख सकें जिनके बारे में मैं लिखना चाहता हूं। मैं किसी भी चीज़ को बहुत गंभीरता से नहीं लेता और यह एक वास्तविक समय बचाने वाला है।

3 टिप्पणियाँ

  1. [...] एक विश्लेषक, लोग हमेशा मुझसे पूछते हैं 'क्या आप सच बोलने जा रहे हैं? क्या आप अपने पूर्व साथियों के बारे में कहानियाँ सुनाने जा रहे हैं?' और जवाब है हाँ"। मेरे पास कोई पवित्र गाय नहीं है। और वह है […]

टिप्पणियाँ बंद हैं।