एनएफएल इतिहास में सबसे लंबा खेल

कान्सास सिटी चीफ्स और मियामी डॉल्फ़िन के बीच 1971 एएफसी डिवीजनल प्लेऑफ़ गेम एनएफएल इतिहास में सबसे लंबा खेल था।

में सबसे लंबा खेलएनएफएल इतिहासविशेष रुप से प्रदर्शित दो टीमें, 83 मिनट, और एएफसी शीर्षक में एक मौका।

एक इंसान 82 मिनट 40 सेकेंड में क्या कर सकता है? वे गेम ऑफ थ्रोन्स का सबसे लंबा एपिसोड देख सकते हैं, एक असली चीज़केक बेक कर सकते हैं, और ओह हाँ ... एक एनएफएल रिकॉर्ड स्थापित किया और एनएफएल इतिहास में सबसे लंबा गेम खेला।

1971 में क्रिसमस के दिन,कैनसस सिटी चीफ्सऔर मियामी डॉल्फ़िन ने एक ऐसे खेल में भाग लिया जो इतिहास की किताबों में कई नामों को नक़्क़ाशीदार कर देगा जब यह सब कहा और किया गया था।

दोनों टीमें 10-3-1 रिकॉर्ड खेल में आईं, और लाइन पर सम्मेलन चैंपियनशिप की यात्रा की। कैनसस सिटी मेजबान की भूमिका निभाने के लिए तैयार थी, और मियामी स्पॉइलर खेलने के लिए तैयार था क्योंकि वे बहुत छोटी और अनुभवहीन टीम थीं।

चीफ्स को एनएफएल चैम्पियनशिप से दो साल हटा दिया गया था, और एनएफएल महानता के शिखर पर वापस जाने के लिए देखा।

दो महान कोच, हैंक स्ट्रैम और डॉन शुला, एक दूसरे की महान टीमों को रोकने का तरीका जानने की कोशिश कर रहे थे। खैर, अच्छा काम दोस्तों ... क्योंकि दोनों पक्षों के प्रयासों ने एनएफएल के इतिहास में सबसे लंबे समय तक खेल का कारण बना।

मेरे हाथ में बहुत समय है। वास्तव में, मेरे हाथ में बहुत अधिक समय है। इसलिए, वफादार पाठकों को कुछ विविध सामग्री देने के प्रयास में, मैंने बैठकर पूरा खेल देखा।

उस। अधिकता। समय।

मैं एक स्टेट जंकी हूं, और एक इतिहास बफ हूं, इसलिए इस गेम को तोड़ना और देखना जॉन ग्रुडेन होने और ब्रेट फेवर हाइलाइट्स को नग्न बैठकर देखने जैसा था।

ठीक है, शायद वह उत्तेजित करने वाला नहीं है... लेकिन घड़ी को वापस करना और वास्तव में कुछ भयानक इतिहास देखना बहुत अच्छा था।

तो, बिना किसी और विराम के, आइए एनएफएल के इतिहास के सबसे लंबे खेल को तोड़ते हैं।

नर्क कौन हैएड पोडोलकी?

मैं एक बहुत बड़ा एनएफएल लड़का हूं, और मुझे लगता है कि जब लीग की बात आती है तो मैं बहुत शिक्षित हूं, लेकिन इसने मुझे परेशान कर दिया।

कौन, भगवान के नाम पर, एड फ्रीकिन पोडोलक है?

निश्चित रूप से उसे Google पर जाएं और टिप्पणियों में मुझे उसके बारे में सब कुछ बताएं, लेकिन गंभीरता से मैंने इस लड़के का नाम इससे पहले कभी नहीं सुना है। हालांकि मैं आपको बता दूं, मैं इसे अब कभी नहीं भूलूंगा।

प्रमुखों के लिए पीछे हटने के रूप में पोडोलक का एक स्थिर कैरियर था। उन्होंने कभी भी विस्मयकारी संख्याएँ नहीं डालीं, वास्तव में वे अपने करियर में केवल एक बार पाँच से अधिक टचडाउन के लिए दौड़े, लेकिन इस दिन वे एक विश्व विजेता थे।

पोडोलक 1971 के डिवीजनल गेम में कैनसस सिटी के लिए घोड़ा था। बिग नंबर 14 ने 85 गज के लिए 17 बार गेंद को आगे बढ़ाया, 110 गज के लिए आठ पास पकड़े, 153 गज के लिए तीन किकऑफ लौटाए, 2 गज के लिए 2 पंट वापस भागे, और 2 टचडाउन को लंबा किया। उनका 350 गज का संयुक्त कुल अपराध अभी भीएक एनएफएल . के रूप में खड़ा हैअभिलेख।

चीफ्स क्वार्टरबैकलेन डॉसन गेंद को पूरे मैदान में स्प्रे कर रहा था, लेकिन पोडोलक को ही लाल रंग में सबसे मूल्यवान खिलाड़ी के रूप में मंजूरी मिली। हालाँकि, वह नायक नहीं थे और हम बाद में इस पर पहुँचेंगे।

हॉल ऑफ फेम गोल्डमाइन

यह खंड इतना नहीं है कि क्या हुआ, लेकिन एक समय में मैदान पर इतने सारे महान नाम देखने के लिए यह मेरी प्रतिक्रिया है।

जैसा कि मैंने कहा कि दो अविश्वसनीय कोच थे, एक चैंपियनशिप से बाहर आ रहा था और एक लीग इतिहास में सर्वश्रेष्ठ चैंपियनशिप सीज़न के रास्ते में था, और हॉल ऑफ़ फ़ेम कैलिबर प्रतिभा की एक बीवी थी।

लेन डॉसन जैसे नाम सुनने के बाद,लैरी सोंका, तथाबॉब ग्रिसेइधर-उधर फेंक दिया, मैंने यह देखने का फैसला किया कि खेल में कौन से खिलाड़ी कैंटन में सोने की जैकेट का दान कर रहे हैं।

डॉल्फ़िन:निक बुओनिकोंटि(एलबी), लैरी सोंका (आरबी), बॉब ग्रिसे, (क्यूबी),जिम लैंगर(सी),लैरी लिटिल(आरजी), डॉन शुला (कोच),पॉल वारफील्ड(डब्ल्यूआर)

प्रमुख:बॉबी बेल(एलओएलबी),बक बुकानन(आरडीटी),कर्ली कल्प(डीटी), लेन डॉसन (क्यूबी), लैमर हंट (मालिक),विली लैनियर(एमएलबी),जान स्टेनरुड(के), हैंक स्ट्रैम (कोच),एमिट थॉमस(सीबी)

बहुत अविश्वसनीय, हुह? मुझे लैमर हंट को मंजूरी देनी थी। भले ही वह उस दिन मैदान पर नहीं थे, लेकिन उन्होंने उन नामों को इकट्ठा किया जिन पर ओहियो में एक पट्टिका भी है।

अंत जो हो सकता था

मैंने एड पोडोलक को छुआ, लेकिन दुर्भाग्य से उन्हें अपने एमवीपी प्रदर्शन के साथ अपने नायक का क्षण नहीं मिला।

नियमन में 1:25 शेष के साथ खेल 24 पर गतिरोध में था। डाल्फिन एक टचडाउन से आ रहे थे और उसे गहरा किक करना था। आप किससे पूछ सकते हैं?

ईडी। पोडोलक।

दिन के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी ने गेंद को गोल लाइन पर फील्ड किया और बीच में शॉट की तरह उतार दिया। लगभग दो डॉल्फ़िन खिलाड़ियों को काटने के बाद, पोडॉलक ने दुश्मन के इलाके में दूर की रेखा को नीचे गिरा दिया। उन्हें 22 गज की रेखा पर सीमा से बाहर कर दिया गया था, और यह एक महान प्रमुखों की जीत के लिए काव्यात्मक अंत लग रहा था।

फ्यूचर हॉल ऑफ फ़ेम किकर जान स्टेनरुड ने 32-यार्ड फील्ड गोल के लिए एक चिप शॉट के लिए कदम बढ़ाया। उन्होंने इसे व्यापक रूप से याद किया, और इसने दो सीधे ओवरटाइम अवधि निर्धारित की।

लोग चौंक गए थे कि स्टेनरुड किक से चूक गए, लेकिन कुछ शोध करने में मैंने पाया कि वह 30-39 गज की दूरी पर फील्ड गोल पर 4/8 थे। पैर की अंगुली की लात मारने की शैली और गंदी सतह को भी ध्यान में रखें, और वह किक एक "ताला" के करीब थी।

तो खेल जारी रहा, और अंत में डॉल्फ़िन जीत जाएगा aगारो येप्रेमियनदूसरे ओवरटाइम में 37-यार्ड किक, इस प्रकार एड पोडोलक के कोडिएक 83-मिनट के दिन में स्पॉइलर खेल रहा था।

संबंधित एनएफएल सामग्री: