ffबदलाकोड

घरबास्केटबालआइए प्रतिबिंबित करें: कोबे ब्रायंट 81 प्वाइंट गेम

आइए प्रतिबिंबित करें: कोबे ब्रायंट 81 प्वाइंट गेम

22 जनवरी, 2006 को रैप्टर्स के खिलाफ कोबे का 81 अंक का खेल उनकी सबसे बड़ी विलक्षण उपलब्धि है।

जैसे "डेविड" माइकल एंजेलो के लिए था। यह उसे एक काम के एक टुकड़े में समेट देता है।

20 साल के बाद उसे देखने के बाद यह आसान लग रहा है, मुझे लगता है कि हम सब देखकर निराश हो गए हैंकोबे ब्रायंट अंक। "ओह बॉय, कोबे ने एक और 30 पॉइंट गेम - जम्हाई ली।"

कोबे का 81 पॉइंट गेम NBA के इतिहास में दूसरा सबसे बड़ा एकल गेम है, जो केवल . के बाद दूसरा हैविल्ट चेम्बरलेन 100 अंक का खेल। केवल विल्ट,डेविड थॉम्पसन, तथाडेविड रॉबिन्सन2 मार्च 1962 को विल्ट के 100 अंकों के खेल के बाद से उसने कभी किसी खेल में 70 या अधिक अंक बनाए थे। और कोबे ने लगभग एक हाफ में ऐसा किया।

और कुछ लेपअप और डंक के अपवाद के साथ, यह सभी जंप शॉट और तीन पॉइंटर्स थे। उसकी अंतिम स्टेट लाइन देखें:

28-46 एफजी
7-13 थ्री-पॉइंटर्स
18-20 फीट
81 अंक

खेल के दौरान उनके स्कोरिंग आउटपुट की प्रगति वास्तव में दिलचस्प है।

लेकर्स ने रैप्टर्स को हाफटाइम में 15 और तीसरे क्वार्टर की शुरुआत में 16 अंक से पीछे छोड़ दिया, जब कोबे ने इसे चालू किया। पहली तिमाही में 14, दूसरे में 12, तीसरे में 27, चौथे में 28. दूसरे हाफ में 55 अंक हैघिनौना.

एक लोकप्रिय ग़लतफ़हमी यह है कि कोबे का अद्भुत व्यक्तिगत प्रदर्शन किसी न किसी तरह से उनकी टीम को सीमित या बाधित करता है। उसने जो किया वह "स्वार्थी" या अहंकार से प्रेरित था। लेकिन यह सच नहीं है। क्या यह उसकी गलती थी कि लेकर्स तीसरे क्वार्टर में हारने वाले खेल में अपनी टीम का सर्वश्रेष्ठ स्कोरिंग विकल्प था और उसने कमान संभालने का फैसला किया? बिल्कुल नहीं।

रैप्टर्स एक अच्छी टीम नहीं थी (14-26) और लेकर्स (21-19) ने पूरे सीजन में अपनी प्रतिस्पर्धा के स्तर तक खेला था।

"मुझे बस याद है कि हम एक खराब रैप्टर टीम के लिए 16 अंक नीचे थे और हम अभी हार गए थे, मुझे लगता है कि ह्यूस्टन खेल से पहले और यह सिर्फ कयामत और उदासी थी। हमें जीतने की जरूरत थी और मैं बस गर्म हो गया", कोबे ने 22 जनवरी, 2006 को अपने प्रदर्शन के बारे में कहा।

स्मश पार्कर टीम के तीसरे अग्रणी स्कोरर (11.5 पीपीजी) थे और लोग सोच रहे हैं कि क्या कोबे ने बहुत अधिक शॉट लिए? उस सीजन में कोबे का औसत 35.4 पीपीजी था, जो 20 से अधिक वर्षों में सबसे अधिक औसत है।

लेकर्स अंततः 45-37 के रिकॉर्ड के साथ प्लेऑफ़ में जगह बना लेगा और सन्स बनाम अविश्वसनीय रूप से मनोरंजक सात गेम सीरीज़ में पहले दौर में हार जाएगा, जिसमें लेकर्स ने 3-1 से बढ़त बनाई और लगातार तीन गेम गंवाए।

आप सचमुच कोबे को गैस से बाहर निकलते हुए देख सकते हैं। वे केवल कोबे की सवारी कर सकते थे, यही कारण है कि 81 अंक का खेल इस बात का अधिक संकेत है कि कोबे टीम की तुलना में "बड़ा" होने के बजाय कोबे टीम के लिए कितना महत्वपूर्ण था।

ब्रायंट ने कहा, "वह गेम जिसे हमें जीतने की जरूरत थी।" "हम वहां अंत की ओर टूट गए, लेकिन यह हमारे लिए कठिन था।"

"मैं वास्तव में इसके बारे में बहुत ज्यादा नहीं सोचता," कोबे ने 81 अंक हासिल करने के बारे में कहा। "मैं अभी भी नहीं जानता कि यह कैसे हुआ, आपके साथ ईमानदार होने के लिए। यह उन चीजों में से एक है, मुझे लगता है।"

एक खेल में 81 अंक सिर्फ पागल है।

संबंधित एनबीए सामग्री:
मैं 2000 से एक स्वतंत्र पत्रकार हूं और मेरे काम को आस्कमेन, स्पोर्ट्स इलस्ट्रेटेड, ब्लीचर रिपोर्ट, बस्टेड कवरेज और ऑटोट्रेडर के माध्यम से प्रकाशित किया गया है। मैंने स्टैंड-अप कॉमेडी की है। मैं एक पिता, युवा सॉकर क्लब का अध्यक्ष, और दुनिया की सबसे पुरानी इनडोर फ़ुटबॉल टीम, ओमाहा बीफ़ के लिए टीम का पूर्व सांख्यिकीविद् हूं। मैंने 10 साल में छह जोड़ों से शादी की है और मेरी शादी और अभी भी विवाहित अनुपात 6:6 है। मैं हमेशा कहता हूं, यह "प्यार" के बारे में इतना नहीं है, क्योंकि यह बेस्वाद चुटकुले हैं जो प्रतिज्ञा बन गए। मैंने I-80 स्पोर्ट्स ब्लॉग शुरू किया है ताकि मेरे द्वारा प्रकाशित सभी काम एक ही स्थान पर हों और उन चीजों के बारे में लिख सकें जिनके बारे में मैं लिखना चाहता हूं। मैं किसी भी चीज़ को बहुत गंभीरता से नहीं लेता और यह एक वास्तविक समय बचाने वाला है।