ffबदला

घरफ़ुटबॉल40 यार्ड डैश: लैकॉन ट्रेडवेल और जोश डॉकसन आपको बताते हैं कि यह ओवररेटेड है

40 यार्ड डैश: लैकॉन ट्रेडवेल और जोश डॉकसन आपको बताते हैं कि यह ओवररेटेड है

उप 4.4 40-यार्ड डैश चलाने से एनएफएल की सफलता कब सुनिश्चित हुई? यह कभी नहीं हुआ है और जब तक खेल के परिणाम एक सीधी रेखा के फ़ुट्रेस द्वारा तय नहीं किए जाते हैं, तब तक यह कभी नहीं होगा। एनएफएल "बुलेट" की बदौलत व्यापक रिसीवर स्थिति में गति के साथ आसक्त हो गयाबॉब हेस.

लेकिन हर सफल हेस के लिए, एक ओलंपिक स्प्रिंटर रिसीवर बन गया, कई ड्राफ्ट बस्ट हैं जिनकी कथित प्रतिभा एक एकल, बड़े पैमाने पर अर्थहीन मीट्रिक के लिए धन्यवाद थी। जॉनी "लैम" जोन्स जैसे खिलाड़ी।ट्रॉय विलियमसन . डेरियस हेवर्ड-बे।

इस तरह के प्रीमियम को गति पर क्यों रखा जाता है जब इसका उत्पादन से कोई सीधा संबंध नहीं है? 40-यार्ड डैश समय एक विस्तृत रिसीवर के लिए सभी ड्राफ्ट मेट्रिक्स का कैच-ऑल नहीं है। तो, लोग ऐसा क्यों व्यवहार करते हैं?

मैंने संभावनाओं का साक्षात्कार लियाजोश डॉक्टसनतथालैकॉन ट्रेडवेलउनके जीवन के सबसे बड़े दिन, 2016 एनएफएल ड्राफ्ट की पूर्व संध्या पर, और उनसे पूछा कि लोग 40 यार्ड डैश के प्रति जुनूनी क्यों हैं।

उस समय, अनुमानित पहले दौर में एनएफएल ड्राफ्ट पिक ट्रेडवेल को भी नहीं पता था।

"अगर हर कोई जानता है कि आप तेज़ हैं, तो वे आपको ऐसे खेलेंगे जैसे आप तेज़ हैं। ऐतिहासिक रूप से, आपने बहुत से ऐसे लोगों को देखा है जो 4.2 40 के निचले स्तर पर दौड़े थे, जो वास्तव में पैन आउट नहीं हुए थे। एक बात जो लोगों को तेज होने के बारे में नहीं पता है, वह यह है कि यदि आप हर बार तेजी से गेंद से नहीं आ रहे हैं, तो रक्षात्मक पीठ यह तय कर सकती है कि आप कहां जा रहे हैं और आपको अपने खेल से बाहर कर सकते हैं। जब आप 4.5 या 4.6 40-यार्ड डैश रनर होते हैं, जब आप लाइन से बाहर आते हैं तो आप हर बार एक जैसे दिखते हैं। इसलिए वे यह नहीं बता सकते हैं कि आप स्टॉप रूट चलाने जा रहे हैं या गहराई तक जा रहे हैं। यही कारण है कि आप देखते हैं कि बहुत से मध्य गति वाले लोगों को अपने पूरे करियर में सफलता मिलती है क्योंकि एक रक्षात्मक पीठ गति के परिवर्तन पर नहीं उठा सकती है।

40-यार्ड डैश में 4.63 पर देखे जाने के बावजूद, ट्रेडवेल ने पिछले सीज़न में टचडाउन (11) और गज प्रति गेम (88.7) प्राप्त करने में एसईसी का नेतृत्व किया।

"मुझे ऐसा लगता है कि मुझे आंका जा रहा है क्योंकि ड्राफ्ट से पहले हर किसी के पास बात करने के लिए कुछ न कुछ होना चाहिए। लीग के इतिहास में कुछ महानतम व्यापक रिसीवरों ने उनके बारे में वही बातें कही थीं। इसलिए, आपको बस काम करते रहना है और लोगों को गलत साबित करना है, ”ट्रेडवेल ने कहा, जो ओल्ड स्पाइस के साथ काम कर रहा है"सबसे कठिन कार्य संग्रह।"

एनएफएल केरिसेप्शन में शीर्ष 10 नेताएक साल पहले, उनमें से केवल दो -जूलियो जोन्सतथाडेमरियस थॉमस- 4.4 या उससे कम में 40 रन बनाए।जार्विस लैंड्रीएक 4.61 भाग गया।लैरी फिट्जगेराल्डइसे 4.63 सेकेंड में चलाया।

जैरी राइस, खेल के इतिहास में निर्विवाद रूप से सबसे बड़ा रिसीवर, 4.71 40-यार्ड डैश चला।

एक "धीमी" 40 बार साथी मसौदा संभावना और पूर्व टीसीयू व्यापक रिसीवर जोश डॉकसन के उत्पादन में बाधा नहीं बनी।

डॉकसन ने 4.5 40-यार्ड डैश चलाया। वह 2015 में पहली टीम ऑल-अमेरिकन थे और करियर रिसीविंग यार्ड्स (2,785) और टचडाउन रिसेप्शन (29.)

"यह सब एक पूर्ण रिसीवर होने के लिए नीचे आता है। हिप मूवमेंट के साथ तरल होना, ब्रेक के अंदर और बाहर आने में कुशल होना, मेरे हाथ, मेरी आंखें ... मुझे अभी भी बहुत काम करना है। लेकिन गति इसका केवल एक हिस्सा है। और 40 गेंद की गति, या स्थिति की अन्य बारीकियों के लिए जिम्मेदार नहीं है। ”

आप रेडज़ोन प्रभावशीलता को कैसे मापते हैं, जिस तरह से एनएफएल हॉल ऑफ फेम वाइड रिसीवरक्रिस कार्टर क्या डॉक्टसन कॉलेज में जाने जाते थे? कभी बर्नर नहीं, कार्टर ने 4.63 40 बार के बावजूद उत्पादक होने के अन्य तरीके खोजे।

एक बारीकियां जो डॉक्टसन को लगता है कि उन्होंने महारत हासिल कर ली है, वह है गेंद के लिए एक लड़ाई में रक्षात्मक पीठ से बाहर कूदने की कला, विशेष रूप से एंडज़ोन में। एनएफएल कंबाइन में उनका 41 इंच का वर्टिकल वाइड रिसीवर्स में सबसे अच्छा था।

"मैंने अपना सारा जीवन बास्केटबॉल खेला - अपने आप से ड्राइववे में, गर्मियों में - यहाँ और वहाँ फुटबॉल के छिड़काव के साथ। मुझे लगता है कि मैंने बास्केटबॉल की बदौलत फुटबॉल को हाई-पॉइंट करने की प्रतिभा में महारत हासिल की। बास्केटबॉल में, आपको रिबाउंड प्राप्त करने के लिए गेंद को हाई-पॉइंट करना होता है। आपको इसे गली-मोहल्लों में करना होगा। किसी को पछाड़ने के लिए आपको अपने कूल्हों को नीचे करना होगा। बास्केटबॉल से फ़ुटबॉल में परिवर्तित होने वाली चीजों का एक पूरा समूह है, जिसने मुझे तरलता दी। ”

आप कठोरता को कैसे मापते हैं? या संकल्प? यह निश्चित रूप से 40 के माध्यम से नहीं है। ट्रेडवेल के मामले में, आप एक भीषण चोट पर वापस देख सकते हैं, जिसे 2014 में अपने सोफोरोर सीज़न के बीच में झेलना पड़ा था।

कैच लेने के बाद ट्रेडवेल गोल लाइन के लिए पहुंचे। इससे पहले कि वह एंडज़ोन के विमान को पार करता,वह एक औबर्न डिफेंडर द्वारा अजीब तरह से झुका हुआ था और उसके टिबिया को तोड़ दिया और उसके टखने को हटा दिया। चोट ने उनका सीजन खत्म कर दिया।

"यह एक लंबी यात्रा रही है," ट्रेडवेल ने रिकवरी के बारे में कहा। "चोट ने मुझे मानसिक, आध्यात्मिक और भावनात्मक रूप से चुनौती दी। यह सिर्फ शरीर के किसी अंग को ठीक करने का सवाल नहीं है। इसके अलावा भी बहुत कुछ है। दिन - रात। लंबी रातें, सुबह की सुबह। वह समय जब कोई भी सुविधा में नहीं था - कोई कोच नहीं, कोई टीम का साथी नहीं, कोई नहीं - सिर्फ मैं। फिल्म देखना, वापस आने के लिए खुद को तैयार करना। और मैंने सिर्फ अपने परिवार, अपने दोस्तों, अपने कोचों के बारे में सोचा। हर कोई जिसने मुझे इस स्तर तक पहुंचने में मदद की और जहां मुझे होना चाहिए था। मैं नहीं चाहता था कि चोट मुझसे वह छीन ले। और उन सभी से जिन्होंने मेरी मदद की। ”

ट्रेडवेल ने जवाब दिया और 2015 में उनका सबसे अच्छा कॉलेज सीजन था। जहां तक ​​​​डॉक्टसन का सवाल है, सबसे बड़ी चुनौती शारीरिक नहीं थी।

“शुरुआत में, मैं उस प्रकार का व्यक्ति था जो एक खेल में उतरता था और मुझे खुद पर संदेह होता था। मुझे खुद से लड़ना होगा। मैं किसी और के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने से पहले खुद से प्रतिस्पर्धा कर रहा हूं - मेरे सामने वाले व्यक्ति से नहीं। और यह अजीब लगता है, लेकिन इसके माध्यम से मुझे किसी भी क्षण को वास्तव में उससे बड़ा नहीं होने दिया। फ़ुटबॉल के मैदान पर हर एक पल वास्तव में मेरे सामने वाले व्यक्ति को पीटने और फ़ुटबॉल को पकड़ने के लिए उबलता है। ”

पिछली बार 2010 में एनएफएल ड्राफ्ट के पहले 10 पिक्स में एक विस्तृत रिसीवर का चयन नहीं किया गया था। लेकिन अगर ड्राफ्टनिक सही हैं, तो यह छह साल में पहली बार गुरुवार की रात को नहीं होगा।

आप किस मॉक ड्राफ्ट को पढ़ते हैं, इसके आधार पर ड्राफ्ट किया जाने वाला पहला व्यापक रिसीवर या तो ट्रेडवेल या डॉकसन होगा और यह बाल्टीमोर के बीच कहीं होगाकौवे15वां पिक और ह्यूस्टन टेक्सन्स का 22वां समग्र चयन। मिनेसोटा वाइकिंग्स23 . के मालिकतृतीय उठाओ और एक विस्तृत रिसीवर की भी आवश्यकता है। तो करोसिनसिनाटी बेंगल्सजो 24 . का मालिक हैवांचुनना।

"मैं इसे देखता हूं - मैं झूठ नहीं बोलने वाला हूं। मैं देख रहा हूं कि क्या कहा जा रहा है, ”डॉक्टसन ने पूर्व-ड्राफ्ट अफवाहों पर ध्यान देने के लिए स्वीकार किया। "लेकिन मुझे पता है कि अंत में यह केवल एक - एक टीम होने वाली है जो मुझे चुनती है। इसलिए मैं अपने दिमाग को उन सभी विभिन्न संगठनों और कार्यक्रमों के लिए खुला रखने की कोशिश करता हूं जो संभवत: गुरुवार की रात मुझे ले सकते हैं। हेड एंड शोल्डर स्टाइल लाउंज में कुछ समय बिताने के बाद मैं आत्मविश्वास महसूस कर रहा हूं और मंच पर चलने के लिए तैयार हूं।

ट्रेडवेल का कहना है कि उन्होंने अपने 40 बार या किसी और चीज के बारे में अटकलों पर ध्यान नहीं दिया है। एक मानसिकता है कि वह पहली जगह में इस स्थिति में होने का श्रेय देता है।

"मैंने इसे यहां बनाया है इसका कारण ध्यान केंद्रित रहना और वास्तव में मेरी कीमत जानना है। और, किसी भी बाहरी स्रोत को मुझे इस हद तक नीचा दिखाने की अनुमति न दें कि यह मुझे ऐसा महसूस कराए कि मैं काफी अच्छा नहीं हूं - चाहे वह मेरे 40 समय के संबंध में हो या कुछ और। मैं हमेशा से अपनी कीमत जानता था, मैं हमेशा फोकस्ड रहता था। और, मैं हमेशा अपने प्रति सच्चा रहा।

"यह सब फ़ुटबॉल का हिस्सा है - सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी खेलेंगे और अंत में मैदान पर ही होंगे। मैं बस अपना काम करना चाहता हूं और हर रविवार को दिखाना चाहता हूं। और परम पेशेवर बनें। ”

व्यक्तिगत रूप से, मैं गति पर प्रीमियम नहीं लगाता। अपना समय लें और इन लेखों को पढ़ें: