जेनी बस टॉप 5 लेकर्स लिस्ट: ए लव/हेट स्टोरी एंड हाउ वी गॉट हियर

हाल ही में, खेलों की सबसे बड़ी महिला मालिक, सुश्री जेनी बस इसमें शामिल हुईं"ऑल द स्मोक" पॉडकास्टऔर अपने टॉप 5 लेकर्स की घोषणा की।

इसने शॉकवेव्स भेजीं, दोनों के लिए कि कौन शामिल था (फिल जैक्सनपरंतु खासकरलेब्रोन जेम्स ) मुख्य रूप से, एलबीजे सोशल मीडिया के निशाने पर था।
इस पोस्ट में लेब्रॉन के किसी भी संदर्भ को बाद के विचार के रूप में माना जाएगा (वह इस पोस्ट या पिछले दशक का विषय नहीं है) और वास्तव में सुश्री बस के पास उसे शामिल करने के बहुत अच्छे कारण हैं; उनका उल्लेख केवल उनके समावेश के लिए किया जाएगा,नहींचाहे वोशामिल किया जाना चाहिए था.
इस प्रकार, किसी भी तर्क की पुष्टि या खंडन करने के लिए कि क्या वह जेनी बस टॉप 5 लेकर्स सूची में होना चाहिए, केवल यह उल्लेख करेगा कि उसे सुश्री बस के दृष्टिकोण से क्यों शामिल किया गया था।

लेकिन, उनकी सूची से दो आश्चर्यजनक चूक शामिल नहीं होने के लिए उनके तिरस्कार के साथ सामने आई हैं, अर्थात्जैरी वेस्टऔर उसकी पुरस्कार भर्तीशाकिल ओ नील.

सतह पर, "सर्वश्रेष्ठ 96" में एक अद्भुत बिंदु है। लेकिन, इससे पहले कि हम उनकी स्थिति को चुनौती दें, आइए देखें कि रिकॉर्ड के लिए सूची वास्तव में कौन थी। सुश्री बसों के दृष्टिकोण से नाम और औचित्य का उल्लेख किया जाएगा।

जेनी बस सर्वकालिक सूची के शीर्ष 5 लेकर्स:

1. मैजिक जॉनसन - शोटाइम व्यक्तित्व; वह और सुश्री बस एक ही उम्र के हैं और 19 साल की उम्र में लेकर्स बन गए। मैजिक डॉ। जेरी बुसेस सरोगेट बेटा बन गया, और सुश्री बस निश्चित रूप से Buss बच्चों में सबसे सक्षम व्यवसायी हैं। जैसे ही बूढ़ा व्यक्ति गंभीर रूप से बीमार हो गया, जनादेश (सभी खातों द्वारा) टीम को उसकी 80 के दशक की सफलता में वापस करना था। दरअसल, 2010 में डॉ. बस ने दोनों को आगे बढ़ने के लिए कहा थालेब्रोन जेम्स आखिरकार; 2007 में, उन्होंने महान की पेशकश कीकोबे ब्रायंट लेब्रॉन के लिए सीधे ऊपर, और क्लीवलैंड कैवेलियर्स ने गिरावट आई। मैजिक, 79 के बाद से किसी न किसी रूप में एक लेकर रहा है, और अधिकांश लोग यहां उसकी स्थिति को गंभीरता से चुनौती नहीं देंगे।

2.करीम अब्दुल-जब्बारी - खेल के इतिहास में सबसे प्रतिष्ठित करियर के साथ सर्वकालिक अग्रणी स्कोरर। हालाँकि उन्होंने कभी-कभी अपनी चूक का विरोध किया है, वे भी कमोबेश 75 के बाद से लेकर या समर्थक बने हुए हैं; वह अपने करियर के अधिकांश समय के लिए एकमात्र लेकर है जिसे ईमानदारी से GOAT माना जाता है।

3.कोबे ब्रायंट- यह एक दिमागी बात नहीं है। ऑल टाइम लेकर स्कोरर, वह सबसे बड़ा सहस्राब्दी लेकर बन गया है, और उसकी असामयिक मृत्यु ने उसकी पहले से ही काफी लोकप्रियता बढ़ा दी है। कभी-कभार फटने के बावजूद, वह 20 साल तक लेकर बने रहे और उनकी सांसारिक अनुपस्थिति में भी (उनके कोच और एजेंट के रूप में) प्रभाव का क्षेत्र है।

4.फिल जैक्सन- ईमानदारी से, उन पांच खिताबों के बावजूद, मैं विवाद करता हूं कि वह सबसे बड़ा लेकर कोच है। इसके अलावा, उनकी शैली को लगभग पूरे Buss परिवार द्वारा नापसंद किया गया था (बेशक, सुश्री Buss खुद को छोड़कर); फिर भी, कोबे और दोनों से उसका संबंधमाइकल जॉर्डन(और लेकर्स के वर्तमान अवतार में उनका मौन हाथ) उनके समावेश को आश्चर्यजनक से बहुत दूर बनाता है।

5.लेब्रोन जेम्स - यह अब तक का सबसे विवादित मामला है। लेकिन सुश्री बस के लिए यह पूरी तरह से उचित है। आखिरकार, बूढ़ा आदमी लेब्रोन से प्यार करता था, और लेब्रोन जेम्स का 2010 का "निर्णय" वास्तव में शोटाइम बास्केटबॉल (जिसे सुश्री जेनी बस को फिर से बनाने के लिए अनिवार्य किया गया है) के लिए एक ओडी था।

आइए समीक्षा करें कि क्यों:

एक।)पैट रिले-
वोज्नारोव्स्की (जो लेब्रोन की जेब में नहीं है) के अनुसार, रिले ने एलबीजे को इस विचार पर बेचा कि वह होगामैजिक जॉनसनमियामी हीट के लिए।

b.) क्लेयर रोथमैन-ग्रेट वेस्टर्न फोरम की पूर्व सचिव, उन्होंने दोनों के साथ वर्षों तक काम कियाजैरी वेस्ट और पैट रिले। 2010 में, वह लेब्रोन के साथ रिले के जुनून पर जानबूझकर मुस्कुराई, क्योंकि यह पश्चिम की 96 की गर्मियों में शाक की खोज का दर्पण था। वैसे, यह सुश्री रोथमैन थीं, जिन्होंने यादगार रूप से कहा था कि वेस्ट वह खिलाड़ी था जो रिले बनना चाहता था, जबकि रिले कोच था, वेस्ट नहीं हो सकता था (जो सही लगता है)। 2010 में, रिले की लेब्रोन की खोज वेस्ट द जीएम से मेल खाना था (जो वह करीब आ गया है; रिले और वेस्ट एक में रहे हैंएनबीए फाइनल70 के दशक से हर एक दशक में।)

सी।) मैजिक जॉनसन - 2010 में, मैजिक ने एबीसी के लिए काम किया और अभी भी लेकर्स का एक हिस्सा-मालिक था। उन्होंने, किसी भी सेवानिवृत्त सुपरस्टार से अधिक, लेब्रोन (और करीम एक भावुक रक्षक भी रहे हैं) को पूरी तरह से गले लगा लिया, और 2 जुलाई, 2018 को, उन्हें अपने पूर्व कोच (रिले) और जीएम (वेस्ट) की याद में एलबीजे के घर के बाहर रखा गया था। , और सरोगेट डैड (डॉ। बस)।

लेकिन फिर, समर्थन एक अप्रत्याशित दिशा में आया। विचार करना:

डी।)इसिया थॉमसऔर 2020 फाइनल- महान बिंदु रक्षक (और लेकर प्रशंसक और प्रतिद्वंद्वी) ने एक प्राथमिक कारण के लिए एक अविश्वसनीय बयान दिया। उन्होंने फाइनल में से एक के बाद कहा, "द लेकर्स अभी खुद के खिलाफ खेल रहे हैं, पुराने लेकर्स नए लेकर्स के खिलाफ"। ज़ेके ने स्पष्ट नहीं किया, लेकिन यह अविश्वसनीय था क्योंकि उसने यह किसके सामने कहा था; वह प्रसिद्ध दार्शनिक (और लेकर निर्वासित केंद्र) शकील ओ'नील। शाक, सामान्य रूप से ढीठ, ने कोई उत्तर नहीं दिया। लेकिन अब तक का सबसे बड़ा छोटा आदमी मूल रूप से समझा रहा था कि क्यों शाक उपरोक्त सूची में शामिल नहीं था (वास्तव में नहीं हो सकता था), भले ही उसने वही किया जो लेब्रोन उल्टा करने की कोशिश कर रहा था। इस पोस्ट के बाकी हिस्से अब एक ऐसे व्यक्ति के लिए एक श्रद्धांजलि है जिसे शामिल किया जाना चाहिए था, और जिसकी विरासत अब भी लेकर्स पर महसूस की जाती है, भले ही 2013 में उनका निधन हो गया। तब हम ज़ेके के मार्मिक लेकिन अस्थिर बिंदु पर पहुंच सकते हैं। बस यह महान व्यक्ति कौन है?
बिल शरमन: लेकर्स ग्रेटेस्ट सेल्टिक

1971 में, विलियम थॉमस (बिल शरमन) अपने जीवन में एक चौराहे पर थे। एक बास्केटबॉल जीवन साथी, वह तब 45 वर्ष का था और उसकी पहली पत्नी डोरोथी स्तन कैंसर के साथ एक दर्दनाक टर्मिनल मुकाबले से गुजर रही थी। बास्केटबॉल के लिहाज से, वह एक शानदार करियर के साथ लेकर्स में शामिल हुए। विचार करना:

एक।)यूएससी- शरमन ने त्रिभुज अपराध के संस्थापक मोरिस फ्रांसिस (टेक्स) विंटर के साथ खेला था। फिल जैक्सन, एक और मूक शरमन छात्र, वास्तव में दावा करेगा कि शरमन लेकर्स ने 70 के दशक की शुरुआत में त्रिकोण का एक संस्करण चलाया था।
बी।)पहला महान बैककोर्ट-साथबॉब कूज़ी , शरमन पहले महान बैककोर्ट का निर्माण करेंगे। वे करेंगेचार खिताब जीतें, और शरमन लगभग दो पीढ़ियों तक एनबीए के इतिहास में सबसे महान निशानेबाज बने रहे।
सी।)चैंपियन- शरमन ने 1971 तक दो अलग-अलग लीगों में 2 खिताब जीते (जिसमें जॉर्ज स्टीनब्रेनर नाम के एक मैग्नेट के लिए काम करना भी शामिल है), लेकिन उनकी लेकर चुनौती उन सभी में सबसे बड़ी थी। विचार करना:

1.) 1971 में, जैरी एलन वेस्ट एक शानदार लेकिन दुखी सुपरस्टार थे। उन्होंने कोरियाई युद्ध में अपने बड़े भाई डेविड को खो दिया, और वह लगभग 55 साल एक गंभीर अवसाद पीड़ित के रूप में बिना निदान के बिताएंगे, शरमन, जो डेविड की उम्र के बारे में थे, बड़े भाई वेस्ट के रूप में काम करेंगे। इसके अलावा, शरमन 1988 तक लेकर के अध्यक्ष रहे, और सुश्री रोथमैन ने देखा कि उनके दिन-प्रतिदिन के मामलों से प्रस्थान के बाद वेस्ट और रिले के संबंधों में तत्काल गिरावट आई है।

2.) 26 जून 1970 को, एक निराशाजनकएनबीए खिलाड़ी नाम पैट्रिक जेम्स रिले ने शादी कर ली। इस दिन, उन्हें अपने बीमार पिता से प्रोत्साहन का एक अंतिम शब्द मिलेगा जो 1985 की पृष्ठभूमि के रूप में काम करेगाएनबीए चैंपियनशिप मौसम। शरमन में, रिले को स्थिर पिता की आकृति मिलेगी जिसके लिए वह लंबे समय से तरस रहा था।

3.)विल्ट चेम्बरलेनमार्गदर्शन करने के लिए किसी की जरूरत थी, लेकिन उसे शामिल करें, और शरमन चतुराई से ऐसा ही करेंगे, जबकि तैयारी के स्तर को लागू करते हुए 72 लेकर्स के पास सबसे लंबी स्ट्रीक (33) है जो आज भी मानक है।

जो आश्चर्यजनक था वह यह था कि शरमन ने यह सब अपनी पत्नी के बीमार होने के कारण किया और वह स्वयं अपनी आवाज खो बैठा (अंततः उसने यह सब खो दिया)। यह कभी भी उतना बुरा नहीं था जितना उसने सोचा था, लेकिन इतना बुरा था कि 90 के दशक तक वह शायद ही कभी साक्षात्कार दे रहा था।

महाप्रबंधक के रूप में, शरमन करेंगे:

1. करीम के लिए व्यापार
2. ड्राफ्ट मैजिक (वेस्ट वांटेड .)सिडनी मॉन्क्रिफ़)
3. वह व्यापार करें जो उतराजेम्स योग्य(वेस्ट ने पिक बनाई)।
4. जोर दें कि रिले एकमात्र कोच हो (पश्चिम का अनुसरण करेगा, लेकिन शरमन ने सही सोचा था कि रिले एक महान कोच बन जाएगा)।

इसलिए, शरमन ने प्रभावी रूप से सेल्टिक गौरव को लेकर राष्ट्र को स्वीकार्य बना दिया। उन्होंने लेकर बास्केटबॉल के लगभग सभी पहलुओं को आज तक छुआ है, और वह 2020 के फाइनल में शाक के लिए इसिया की घोषणा की पहेली हैं।

तो, शाक और जेरी वेस्ट दोनों के खंडन में, वास्तविक गैर समावेशन श्री शरमन हैं।
इसके अलावा, श्री शरमन ने 2013 में 87 साल की उम्र में अपनी मृत्यु तक एक लेकर के रूप में काम किया, डॉ। बुसेस की मृत्यु और कोबे की अनिवार्य रूप से सुपरस्टार की चोट के कुछ महीनों बाद।

वह शाक या वेस्ट की तुलना में अधिक शामिल होने का हकदार है, दोनों ने फ्रैंचाइज़ी को बुरी शर्तों पर छोड़ दिया।

सुश्री जेनी बस शीर्ष 5 लेकर्स सूची, इस बारे में पूरी तरह से जागरूक, ने अंतिम प्रभावक के बजाय प्रभावों का उल्लेख करने का फैसला किया।

इस प्रकार, चूक अब सही समझ में आती है।

हस्ताक्षरित,
एक भावुक सीबीएस लेकर प्रशंसक।

ए लेकर लव स्टोरी पार्ट II: टिकटगेट, जेनीज माइंड एंड द फ्यूड जिसने एक फ्रैंचाइज़ी को तोड़ दिया है

एक साल पहले इस श्रृंखला के एक भाग में, लेखक ने खेल में सबसे बड़ी महिला मालिक, लॉस एंजिल्स लेकर्स सुश्री जेनी बस की विचार प्रक्रिया में काम किया।

सुश्री बस ने उसे अपने अब तक के शीर्ष 5 लेकर्स की सूची दी। बेशक, इस तरह की सूची लेकर्स जैसे प्रसिद्ध नायकों के मताधिकार के साथ न्याय नहीं करेगी। अनिवार्य रूप से, किसी को छोड़ दिया जाएगा और अपनी निराशा व्यक्त की जाएगी।

संक्षेप में, सुश्री जेनी बस शीर्ष 5 लेकर्स ने निम्नलिखित लोगों को चुना।

मैजिक जॉनसन
करीम अब्दुल-जब्बारी
कोबे ब्रायंट
लेब्रोन जेम्स

फिल जैक्सन

कहने की जरूरत नहीं है कि ये चयन पहले तीन से परे विवादास्पद थे। और निश्चित रूप से, अधिकांश लक्षित अस्वीकृति लेब्रोन जेम्स थी।

समान रूप से अपेक्षित, कई पिछले लेकर्स महानों को छोड़ दिया गया था, और दो ने बात की थी।

एक, यकीनन सबसे महान महाप्रबंधकएनबीए इतिहास , जैरी वेस्ट है, और वह अपनी नाराजगी व्यक्त करने में शर्माता नहीं था। इस लेखक ने भाग I में मामला बनाया कि एक अनदेखी प्रवेश महान कोच जीएम बिल शरमन थे।

अब, हम लोगो, जेरोम एलन वेस्ट के मामले पर फिर से विचार करेंगे। हाल ही में, यह बताया गया था कि वेस्ट ने अपने आजीवन सीजन लेकर टिकट (महान मालिक डॉ। जेरी बस द्वारा प्रदान किए गए) को रद्द कर दिया था और उन्होंने सार्वजनिक रूप से इस फैसले की आलोचना की थी। एक बड़ा झगड़ा यह रहा है कि पश्चिम को क्यों छोड़ दिया गया है। यहाँ सौदा है।

लेखक ध्यान दें : जीवन में चुनाव करना कभी-कभी कठिन होता है। इसलिए जब उन्हें बनाया जाता है तो यह आपके द्वारा उठाए गए पथ को काफी लंबे समय तक प्रभावित कर सकता है। एक दशक से अधिक (वास्तव में 21 वर्ष), एक लेकर प्रशंसक के रूप में, मैंने खुद को यह बताने की कोशिश की कि मैं "पुराने लेकर्स" बनाम "नया" (सहस्राब्दी लेकर्स) को संतुलित कर सकता हूं।

आखिरकार, एक लेकर एक लेकर (या उस मामले के लिए कोई टीम) होना चाहिए, है ना? खैर, अब (फरवरी 2022), मुझे एहसास हुआ कि मेरा दिल हमेशा के लिए एक लेकर का प्रशंसक रहेगा। लेकिन मेरी आत्मा सीबीएस लेकर के प्रशंसक के रूप में है।

खुद खिलाड़ियों के लिए यह हमेशा आसान रहा है। कोबे बीन ब्रायंट सबसे महान सहस्राब्दी लेकर हैं, एक ऐसा व्यक्ति जिसने फ्रैंचाइज़ी को सचमुच 20 साल के लिए अपनी आत्मा दी।

और फिर भी, वह मेरे लिए कभी भी मैजिक जॉनसन या करीम अब्दुल-जब्बार से ज्यादा मायने नहीं रखेगा। कोबे के खिलाफ कुछ भी नहीं है, जो इस पीढ़ी से मिलने वाली प्रशंसा के पात्र हैं। बात बस इतनी सी है कि मैं एक अलग जगह और समय से हूँ; जॉनसन और अब्दुल जब्बार सिर्फ महान खिलाड़ी नहीं हैं, वे नकल के तरीके थे।

दोस्तों मैं वास्तव में बास्केटबॉल से असंबंधित क्षेत्रों की तरह बनना चाहता था। लेकिन प्रबंधन, यह दूसरी बात है। इस लेखक के लिए एक स्पष्ट पेकिंग ऑर्डर स्थापित करना बहुत कठिन रहा है।

वर्षों से, मैं पश्चिम और इस सूची के अन्य विवादास्पद व्यक्ति, फिलिप डगलस जैक्सन के बीच दुश्मनी के बारे में जानता हूं। मैंने सोचा कि दोनों को प्राथमिकता देना संभव है। लेकिन, अब, मुझे एहसास हुआ कि एक या दूसरे को चुना जाना चाहिए।

और इसलिए, सीबीएस पीढ़ी को ध्यान में रखते हुए, जैक्सन को एक विभाजनकारी बाहरी व्यक्ति के रूप में माना जाना चाहिए, और यह 1960-2000 के सबसे महत्वपूर्ण लेकर के पुनर्वास का समय है।

16 जुलाई 1999: जैरी वेस्ट के "टिकट गेट" की प्रस्तावना

उस दिन, जिस दिन खिलाड़ी और प्रशंसक होना चाहते थे (इस लेखक सहित),हो गई.

छह बार के चैंपियन फिल जैक्सन लॉस एंजिल्स लेकर्स के नए कोच के रूप में मंच पर पहुंचे। यह एक ड्रीम पार्टनरशिप की तरह लग रहा था। लेकर्स के पास पहले से ही सबसे अच्छा बड़ा आदमी था (शाकिल ओ नील ) और उभरते हुए कोबे ब्रायंट। दोनों पुरुष पूरी तरह से अलग कारणों से जैक्सन को कोच के रूप में चाहते थे। ओ'नील को कॉलेज में लीजेंड डेल ब्राउन द्वारा प्रशिक्षित किया गया था, और वह चाहते थे कि संबद्धNBA में कोचिंग की महानता . उन्हें पहले ही चक डेली के साथ मौका देने से वंचित कर दिया गया था, और इसलिए उन्होंने जैक्सन के लिए चिल्लाया।उन्होंने प्रबंधन से यहां तक ​​कह दिया कि यदि जैक्सन पर हस्ताक्षर नहीं किए गए तो वह एक व्यापार के लिए कहेंगे, हालांकि वह स्पष्ट रूप से झांसा दे रहा था।

ब्रायंट के लिए, सबसे सफल "लाइक माइक" माइक के कोच के लिए खेलना चाहता था, और यहां तक ​​​​कि पॉइंटर्स के लिए टेक्स विंटर, त्रिकोण वास्तुकार से संपर्क करने की स्वतंत्रता भी ली।

हालांकि, दोनों को ला में लाने वाला व्यक्ति जेरी वेस्ट था। और वह किसी भी तरह से जैक्सन के प्रशंसक नहीं थे।

वास्तव में, जब अनुभवी लेखक रोलैंड लेज़ेनबी ने पूछा, तो वेस्ट ने कहा "एफ ..." फिल जैक्सन। यह सोचकर कि उसने गलत सुना, उसने फिर पूछा। इस बार, वेस्ट ने फिर से "च ..." फिल जैक्सन को और अधिक उत्साह के साथ कहा।

जैसा कि हमने देखा, वेस्ट के शीर्ष दो बेशकीमती खिलाड़ी जैक्सन को चाहते थे। इसके अलावा, डॉ. बुस, अत्याधुनिक क्षेत्र (स्टेपल सेंटर) खोलने वाले थे, उन्होंने फैसला किया कि जैक्सन को जहाज पर लाने के लिए उन्हें किसी भी कीमत का भुगतान करना होगा। यह समझा जा सकता था और कोचिंग हायर के संबंध में लेकर के इतिहास का उल्लंघन था।

वेस्ट ने जैक्सन का जहरीला प्याला पी लिया। वह तुरंत पछताएगा। एक लेकर के रूप में पश्चिम की पहली उपस्थिति से, उत्तर लगभग 60 साल पीछे चले जाते हैं। और कैसे फ्रेंचाइजी (जैक्सन से पहले और बाद में) ने अपने कोचों को चुना। पहला ला लेकर कोच वास्तव में खुद वेस्ट की वजह से चुना गया था। चलो सौदा करते हैं।

लेकर्स गो (जेरी) वेस्ट: 1960

पहले की उम्र मेंसामाजिक मीडिया, यह बताना वास्तव में कठिन था कि कोई खिलाड़ी कॉलेज से कितना अच्छा निकल सकता है।

जेरी वेस्ट कॉलेज से बाहर आने वाले लंबे हथियारों के साथ 6-2 से आगे था। वह पेशेवरों में आगे नहीं खेल सका, तो इसका मतलब था कि गार्ड के लिए एक स्विच। चूंकि लेकर्स भी लॉस एंजिल्स में अपना पहला वर्ष खेल रहे थे, वे भी एक विशिष्ट एलए पहचान स्थापित करना चाहते थे। इसका मतलब था कि उनके मिनियापोलिस के कोच (जॉन कुंडला की तरह) की न तो इच्छा थी और न ही नए एलए लेकर्स को प्रशिक्षित करने की इच्छा थी। इस प्रकार, फ्रैंचाइज़ी ने वेस्ट कॉलेज के कोच पर एक फ़्लायर लियाफ़्रेड शौस.

यह सोचा गया था कि शॉस को पता होगा कि वेस्ट को कैसे खेलना है, उनके पहले से ही सम्मानजनक रिश्ते के बारे में कुछ भी नहीं कहना है। हालांकि, शॉस साथ नहीं खेलेंगे। वेस्ट का फैसला करना एनबीए के लिए तैयार नहीं था, यह तब तक नहीं होगा जब तक कि वेस्ट का खेल शुरू होने से पहले सीज़न का दूसरा भाग नहीं होगा। पश्चिम डूब गया, और 40 साल पहले उसने अपनी कुंठाओं को बाहर निकाला।

लेकिन एक बार जब वह स्टार्टर बन गए, तो बाकी सब इतिहास था। वेस्ट खेल के चारों ओर सबसे बेहतरीन खिलाड़ी बन गया, और लेकर्स कुलीन थे। समस्या? वे बोस्टन सेल्टिक्स को हरा नहीं पाए।

नए मालिक जैक केंट कुक ने 1965 में टीम खरीदी, और 1967 तक उन्होंने पर्याप्त स्कोस को देखा। उन्होंने उन्हें अपने कोचिंग कर्तव्यों से मुक्त कर दिया, और उन्हें महाप्रबंधक बना दिया। संयोग से, कुक ने स्पोर्ट्स इलस्ट्रेटेड का एक मुद्दा उठाया, और देखा कि "डॉलर"बिल ब्राडली "और उनके कॉलेज के कोच। शॉस, वास्तव में, कोच को अच्छी तरह से जानते थे। उसका नाम बिल वैन ब्रेडा कॉफ़ था, जिसे "बुच" के नाम से जाना जाता था।

कुक फिर एक निर्णय लेंगे, 1999 के शेड्स। लेकर्स एक नए क्षेत्र में जाने वाले थे, और कुक ने सोचा कि उन्हें एक "स्प्लैशी" कोचिंग भाड़े की आवश्यकता है। वेस्ट खिलाड़ी ने सोचा कि यह आवश्यक नहीं था, लेकिन बुच को काम पर रखा गया और लेकर्स वापस आ गएएनबीए फाइनल1968 में। लेकिन वेस्ट ने नोट किया कि किस प्रकार के कोच को किराए पर लेना है।

1981: एक नया कोचिंग किराया

अब तक, वेस्ट सेवानिवृत्त हो चुके थे और कोचिंग में हाथ आजमा चुके थे। वह अपने गुरु बिल शरमन की जगह लेगा, और जब वह महान नहीं था, तो वह खुद को श्रेय देने से बेहतर था।

इस मुद्दे का एक हिस्सा यह है कि वह कोच के रूप में अपने किसी भी खिलाड़ी (करीम अब्दुल-जब्बार को छोड़कर) की तुलना में अधिक लोकप्रिय थे, और उनमें से अधिकांश (विशेषकर)नॉर्म निक्सन) इसे संभाल नहीं सका।

वेस्ट भी उनमें से किसी (अब्दुल जब्बार को छोड़कर) से बेहतर खिलाड़ी था और इस तरह उनकी गलतियों के लिए उनके पास थोड़ा धैर्य था। लेकिन इस अनुभव ने उन्हें दो बातें सिखाईं।

1) कोच कद के खिलाड़ियों से बड़ा नहीं हो सकता और
2) कोच को अपनी टीम की अनूठी प्रतिभाओं से संबंधित होने के लिए धैर्य रखना होगा

1981 में, पॉल वेस्टहेड के साथ फ्रैंचाइज़ी के अलग होने के साथ, वेस्ट ने एक कोच में इन दो गुणों की तलाश की। वह जानता था कि उसके पास यह नहीं है, इसलिए उसने (शरमन के साथ) अपने पुराने दोस्त पैट रिले को चुना।

चुनाव बेहतर नहीं हो सकता था; लेकर्स पहले से ही चैम्पियनशिप गुणवत्ता वाले थे, और रिले सक्षम और विनम्र दोनों थे (यह जल्द ही बदल जाएगा)।

लेकर्स सबसे अच्छे संगठन के साथ, एनबीए का वर्ग बन जाएगा। रिले अंततः अपने खिलाड़ियों (मैजिक जॉनसन को बचाएं) की तुलना में एक बड़ा स्टार बन जाएगा, और फिर वेस्ट ने उस पर (शरमन के बिना हस्तक्षेप करने के लिए) खट्टा कर दिया।

रिले को निकाल नहीं दिया जाएगा, वह सिर्फ वापस नहीं चाहता था। तुम्हे पता हैं। एक युग का अंत होगा।

1990-99: सेवानिवृत्त शोटाइम,नेलीऔर फिर ब्रिटिश साम्राज्य ने लैकरलैंड पर आक्रमण किया

रिले के बिना, उन्होंने जिस टीम को कोचिंग दी, वह 1991 में एक खिताब पर एक और रन बनाएगी। वेस्ट ने अब जाहिर तौर पर गोल्डन स्टेट वॉरियर के कोच का फैसला किया।डॉन नेल्सनNBA में सबसे बड़ा कोचिंग इन्क्यूबेटर सिस्टम चलाया।

वह सबसे पहले नेल्ली प्रोटिएज को काम पर रखेगामाइक डनलवी1990 में शीर्ष स्थान पर, और 1994 में डेल हैरिस के बाद।

हैरिस को 33 जीत वाली टीम विरासत में मिलेगी और हर साल इसमें सुधार होगा क्योंकि वेस्ट ने ओ'नील और ब्रायंट को पकड़ लिया था। लेकिन उनके दो पुरस्कारों ने हैरिस को नापसंद किया। ओ'नील ने महसूस किया कि हैरिस "कॉडल ब्रायंट" भीड़ से अलग था, और ब्रायंट ने उसे अपने पिता को यूरोप में निर्वासित करने के लिए नापसंद किया।

इसलिए, दो लोकप्रिय खिलाड़ियों ने उन्हें बाहर कर दिया, वेस्ट ने 1998 में हैरिस के अनुबंध का विस्तार नहीं किया, भले ही उन्हें लगा कि वह एक अच्छा कोच है।

फिर, 1999 में तालाबंदी के साथ, ब्रायंट-ओ'नील का झगड़ा पूरी ताकत से था, और 6-6 की शुरुआत का परिणाम था। वेस्ट अनिच्छा से हैरिस को निकाल देगा, और शोटाइम लेकर में खरीदा जाएगाकर्ट रैंबिसो.

एक दस खेलजीत का सिलसिला आशा लाएगा, लेकिन लेकर्स वापस धरती पर गिर गए और 1999 के प्लेऑफ़ से बाहर हो गए। यह अपरिहार्य जैक्सन कॉल लाया, लेकिन पश्चिम तब भी रैम्बिस को वापस लाना चाहता था।

लेकिन डॉ. बस ने अपनी पसंद बनाई। जैक्सन को काम पर रखा गया था, लेकिन तब कोई नहीं जानता था कि वेस्ट ने उनका इतना तिरस्कार क्यों किया। अब चलो खुदाई करते हैं।

जेनी बस टॉप 5 लेकर्स की ओर ले जाने वाली दुश्मनी

जैसा कि हमने देखा है, वेस्ट हाई प्रोफाइल कोचों में ज्यादा विश्वास नहीं करता है। लेकिन जैक्सन के प्रति उसकी दुश्मनी वास्तव में उसके अपने कोचिंग के दिनों की है।

जब उन्होंने लेकर्स को कोचिंग दी, तो टीम स्काउट्स में से एक जैरी क्रूस थे। क्रॉस ने एनबीए के बहुत से लोगों को नाराज़ किया, लेकिन वह वास्तव में पश्चिम के साथ अच्छी तरह से मिल गया। जब वह रिले से नाराज होता, तो वह इसे क्रूस के साथ साझा करता।

नतीजतन, क्रॉस, जब वह जैक्सन के साथ गिर गया, ने पश्चिम में स्वीकार किया कि वह एक कोच के रूप में कितना विभाजनकारी था। वेस्ट का मानना ​​​​है कि एनबीए फ्रैंचाइज़ी को एक खुशहाल परिवार होना चाहिए, लेकिन जैक्सन का मानना ​​​​था कि वह "रचनात्मक तनाव" कहलाता है। यह विचार है कि एक टीम अपने कंधे पर एक चिप के साथ सबसे अच्छा खेलती है, जब यह "दुनिया के खिलाफ" मानसिकता होती है।

वास्तव में, यह पुराने ब्रिटिश साम्राज्य "फूट डालो और जीतो" की रणनीति का एक खेल संस्करण है। कोच बनते ही जैक्सन ने वेस्ट को सही साबित कर दिया।

ओ'नील के पक्ष में, वह ब्रायंट को उसके बारे में बेतुकी अफवाहें बताकर प्रेरित करेगा, और उसने अपने साथ आने के लिए बच्चों के प्रस्तावों को स्पष्ट रूप से अनदेखा कर दिया। अंत में, वह टीम को पश्चिम से विभाजित करेगा।

पश्चिम, अब अवांछित "सेवानिवृत्त" महसूस कर रहा है। 2000 में, उन्होंने अपने छात्र को बागडोर सौंपीमिच कुपचाको, और लेकर्स आधिकारिक तौर पर हाउस डिवाइडेड बन गए।

इसे नजरअंदाज कर दिया गया क्योंकि वेस्ट ने जो टीम बनाई थी वह कोर्ट पर अजेय थी, अगर केवल वे एक-दूसरे के रास्ते से बाहर रह सकते थे। मुश्किल साबित होगा। इस बीच, संगठन में पश्चिमी सहयोगी जैक्सन से नफरत करने लगे; यहां तक ​​कि डॉ. बस ने भी जीत के बावजूद उनका तिरस्कार किया।

एक बार जब शाक-कोबे लेकर्स ने अपना हाथ समाप्त कर लिया, तो ओ'नील का व्यापार किया जाएगामायामी की गर्मीरिले के नेतृत्व में) और जैक्सन को बाहर कर दिया गया था।

द आफ्टरमाथ: 2005-2021 जैक्सन की टिकटगेट पर वापसी

अब जबकि भोजन का टिकट ब्रायंट था, जैक्सन एक विभाजित संगठन में वापस आ जाएगा।

अब, कई आवाजें और गुट थे। कुछ लोग शोटाइम युग चाहते थे, जबकि अन्य जैक्सन और उनके नए साथी ब्रायंट के निर्माण के तरीके को पसंद करते थे।

दो और खिताब आएंगे, लेकिन तब भी पश्चिम का छिपा हुआ हाथ मौजूद था। जैक्सन/ब्रायंट को फिर से जीतने के लिए एक बड़े आदमी की जरूरत थी। मेम्फिस ग्रिज़लीज़ चलाने वाले वेस्ट के पास क्रिस वालेस नाम का एक सहायक था जो सचमुच बेच देगा (यह 2008 की दुर्घटना थी) उसकी बेशकीमतीपऊ गैसोलि.

गैसोल सही जैक्सन खिलाड़ी होगा, और ब्रायंट के लिए सबसे अच्छा साथी होगा।

रन 3 साल तक चलेगा, और जैक्सन फिर से चला गया। इस बार, हालांकि, कोई भी उसे वापस नहीं चाहता था, कम से कम एक गंभीर रूप से बीमार डॉ। बस।

ब्रायंट का शरीर टूट जाएगा, और जैक्सन के चले जाने के साथ, लेकर्स मताधिकार के इतिहास में सबसे खराब 8 साल के सूखे दौर में उतर जाएगा।

इसमें से कुछ को कम किया जाएगा जबलेब्रोन जेम्स2018 में शामिल हुए, लेकिन उनके आगमन ने एनबीए की ग्लैमर टीम में एक और गुट ला दिया।

अब तक, शार्लोट में कुपचक के साथ, पश्चिम के पास संगठन में कोई सहयोगी नहीं बचा था, जो अपने बेटे रयान के साथ भी भाग लेता था, जो एक बहुत ही ठोस स्काउट था।

छद्म युद्ध: वेस्ट/जॉनसन बनाम ब्रायंट/जैक्सन

मैजिक जॉनसन, वह व्यक्ति जो कुपचक को अपनी टीम में एक खिलाड़ी के रूप में चाहता था, उसे टीम अध्यक्ष के रूप में बदल देगा। उनके जीएम पूर्व कोबे ब्रायंट एजेंट रॉब पेलिंका होंगे, और अब आप विभाजन देखें।

एक साझेदारी के रूप में, इसने दो अलग (और प्रतिस्पर्धी लेकर युग) का प्रतिनिधित्व किया। जेनी बस, किसी को ठेस नहीं पहुँचाना चाहता था, जादू और उसके युग से प्यार करता था, लेकिन यह समझता था कि ब्रायंट युग अधिक लोकप्रिय था।

संक्षेप में, यह एक ठहराव था। उदाहरण के लिए, एक साल से अधिक समय तक जॉनसन ने कोच (और जैक्सन प्रोटेग और कोबे टीम के साथी) को बर्खास्त करने की कोशिश की।ल्यूक वाल्टन . मैजिक अपने "रिले" की तलाश में था, जबकि पेलिंका और बाकी क्रू "फिल" की तलाश में थे।

इस प्रकार, महान संगठन की मानसिक चालें रुक गईं, और जॉनसन ने अंततः अपने हाथ ऊपर कर लिए। के लिए व्यापार करने की कोशिश कर रहा हैएंथोनी डेविस, लेकर्स ने लगभग 25 स्टाफ सदस्यों को भेजा, और एक स्वर के रूप में नहीं बोला।

स्पष्ट रूप से देखते हुए, जॉनसन, जेनी बस को अलग-थलग या सीधे सामना नहीं करना चाहते थे, 2019 के अंतिम दिन अचानक इस्तीफा दे देंगे।
वह लेकर्स की आलोचना करने की अपनी सोशल मीडिया भूमिका को फिर से शुरू करेंगे, जो ब्रायंट की मृत्यु के बाद के दो वर्षों में हमेशा की तरह विभाजित रहते हैं।
एक स्वर के समझौते के बिना, यह संदिग्ध है कि पश्चिम को वे टिकट मिलेंगे और लेकर परिवार में वापस आ जाएंगे।
हस्ताक्षरित,
एक सीबीएस पीढ़ी लेकर प्रशंसक
मैं 2000 से एक स्वतंत्र पत्रकार हूं और मेरे काम को आस्कमेन, स्पोर्ट्स इलस्ट्रेटेड, ब्लीचर रिपोर्ट, बस्टेड कवरेज और ऑटोट्रेडर के माध्यम से प्रकाशित किया गया है। मैंने स्टैंड-अप कॉमेडी की है। मैं एक पिता, युवा सॉकर क्लब का अध्यक्ष, और दुनिया की सबसे पुरानी इनडोर फ़ुटबॉल टीम, ओमाहा बीफ़ के लिए टीम का पूर्व सांख्यिकीविद् हूं। मैंने 10 साल में छह जोड़ों से शादी की है और मेरी शादी और अभी भी विवाहित अनुपात 6:6 है। मैं हमेशा कहता हूं, यह "प्यार" के बारे में इतना नहीं है, क्योंकि यह बेस्वाद चुटकुले हैं जो प्रतिज्ञा बन गए। मैंने I-80 स्पोर्ट्स ब्लॉग शुरू किया है ताकि मेरे द्वारा प्रकाशित सभी काम एक ही स्थान पर हों और उन चीजों के बारे में लिख सकें जिनके बारे में मैं लिखना चाहता हूं। मैं किसी भी चीज़ को बहुत गंभीरता से नहीं लेता और यह एक वास्तविक समय बचाने वाला है।

5 टिप्पणियाँ

  1. [...] आपको पूरी तरह से यह समझने में मदद करने के लिए कि आपको इस सीज़न में किसके लिए अपना दांव लगाना चाहिए, हमने कुछ शीर्ष की एक सूची तैयार की है […]

  2. […] 2. न्यूयॉर्क - जो शहर कभी नहीं सोता है, उसके पास नाइटलाइफ़ के बहुत सारे विकल्प हो सकते हैं, लेकिन न्यूयॉर्क का अत्यधिक उच्च किराया इसे जलन सूची में सबसे ऊपर लाता है। […]

  3. [...] एनबीए के इतिहास में एक विस्तार टीम के लिए। 20 गेम की जीत की लकीर एक साल बाद उसी लेकर्स टीम द्वारा पार कर ली गई जो इस सूची का नेतृत्व करती है। दिलचस्प बात यह है कि इस बक्स दस्ते ने लेकर्स टीम को हराया और अपने एनबीए रिकॉर्ड 33 गेम जीत को तोड़ दिया […]

टिप्पणियाँ बंद हैं।