एनबीए बनाना कितना कठिन है?

छवि सौजन्य: माइकल टिपटन (www.flickr.com/photos/rmtip21/9163118621), Creative Commons Attribution-ShareAlike 2.0 Generic | फ़्लिकर

उत्तर: एनबीए बनाना बहुत कठिन है।

जबकि लगभग एक अरब लोग खेलते हैंबास्केटबालदुनिया भर में, 4,511 को 347 डिवीजन 1 कॉलेज टीमों में से एक में स्थान दिया गया है।

इनमें से 4,511, 60 का मसौदा तैयार किया गया है। किसी भी वर्ष में, लगभग 450 व्यक्ति NBA रोस्टर में होते हैं। ये निश्चित रूप से किसी भी समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ 450 खिलाड़ी हैं।

कॉलेज रोस्टर स्थान पाने की निराशाजनक बाधाओं को ध्यान में रखें, छात्रवृत्ति तो कम।

संख्या के संदर्भ में, बास्केटबॉल करियर का पीछा करने वाले किसी भी व्यक्ति के पास पहाड़ की चोटी पर पहुंचने का लगभग 3333 प्रतिशत मौका (.03%) में से 1 है।

अमेरिका में किसी एक समय में लगभग 500,000 हाई स्कूल के लड़के बास्केटबॉल खिलाड़ी हैं। कॉलेज में करीब 16,000 खेलने जाएंगे। इसमें डिवीजन 1, 2, या 3 शामिल है। उस संख्या में से केवल 110 ही कभी कम से कम एक एनबीए गेम में खेलेंगे।

कोई भी व्यक्ति जो उस रोस्टर में है, वह स्वयं को सर्वश्रेष्ठ में से एक के रूप में रैंक करता हैबास्केटबॉल खिलाड़ी दुनिया में। यह एक अविश्वसनीय उपलब्धि है।

सम्बंधित - एनबीए पैसे कैसे कमाता है?

एनबीए को बनाना कितना कठिन है, इसके कुछ प्रत्यक्ष उपाख्यान यहां दिए गए हैं:

"मैं एक ऐसे व्यक्ति को जानता था जो उस समय एलएसयू में खेला था जब वे बारहमासी मार्च टूर्नामेंट टीम थे (और वह एक टीम लीडर और अच्छी तरह से सम्मानित था, और कहीं टीम बनाने का अनुमान लगाया था।

वह एक अप्रतिबंधित एफए के रूप में चला गया और द रॉकेट्स, पेसर्स और यूटा जैसी कुछ अलग टीमों में कोशिश की। वह उनमें से किसी के साथ भी लंबे समय तक नहीं रहा।

इस तथ्य के बारे में पूछे जाने पर, वह बस यही कहते रहे कि खेल कितना तेज था। उन्हें वस्तुतः कोई खुला रूप नहीं मिला, इसलिए उन्होंने जबरदस्ती शॉट लगाए और शून्य बना दिया।

और अभ्यास के बाद फ़्री थ्रो लाइन भी, वह इतना गेस्ड होगा, गेंद शॉट पुट हो सकती है। और यह एक ऐसा लड़का है जो 6 ”4” का था और दक्षिण के किसी भी खेल के मैदान पर हावी होगा। किसी भी खिलाड़ी के लिए पागल सम्मान न केवल लीग में जगह बना रहा है, बल्कि दबदबा भी बना रहा है!"

"यह बेहद मुश्किल है। मेरी पत्नी के चचेरे भाई एक महान खिलाड़ी थे। वह ड्राफ्ट में चुने गए निक्स के दूसरे खिलाड़ी थे। (मुझे लगता है कि वह दूसरे दौर में लिया गया था।)

जब वह शिविर के लिए दिखा, तो 98 लोग दो खुले स्थानों के लिए प्रयास कर रहे थे। उन्होंने पहले दौर की पिक के लिए पहले ही एक अनुबंध की पेशकश की थी, और वे वास्तव में दूसरे खिलाड़ी पर उच्च थे, इसलिए उन्होंने एक बहुत अच्छा प्रस्ताव स्वीकार कर लियाएक टीम के लिए खेलो यूरोप में। उन्होंने वहां दस साल से अधिक समय तक खेला और उनका करियर शानदार रहा। ”

"मेरा एक दोस्त है जहां हम हर रोज खेलते थे, जिसमें हाई स्कूल टीम में एक साथ खेलना भी शामिल था। वह NY में सेंट जॉन्स यूनिवर्सिटी गए। हम निश्चित रूप से जानते थे कि वह एनबीए में जा रहा था क्योंकि वह महान था और शायद सबसे अच्छा बास्केटबॉल खिलाड़ी था जिसके खिलाफ हमने खेला था।

दुर्भाग्य से, उन्होंने इसके लिए प्रयास कियानिक्स और टीम नहीं बनाई। हमारे गृहनगर के लड़कों को पता था कि वह एक जूता है, लेकिन टीम नहीं बनाई। तभी मुझे एहसास हुआ कि एनबीए बनाना कितना कठिन है।"

सम्बंधित - किस कॉलेज में सबसे अधिक एनबीए खिलाड़ी हैं?

"मुश्किल यह है कि कम से कम, आपको अपने खेल पर लगातार काम करना होगा और आकार में रहने और मांसपेशियों की स्मृति को बनाए रखने के लिए जिम में रहना होगा। उल्लेख नहीं है कि हर क्षेत्र समान नहीं है और आपके शूटिंग यांत्रिकी को बिंदु पर होना चाहिए, बुनियादी बातों, अनुभव, घड़ी एमजीटी, गेम एमजीटी, नाटकों और खिलाड़ियों के हर समय के बारे में पूरी जागरूकता का उल्लेख नहीं करना चाहिए।

क्या आप प्रशिक्षित हैं, आपकी कार्य नीति और सबसे बढ़कर आप उस जीवन को बनाए रखने के लिए क्या करने को तैयार हैं !!लेब्रोन जेम्सलोन्ज़ो बॉल के बगल में उसके जम्पर पर सबसे खराब रिलीज़ है फिर भी स्टीफ़ करी का सही रूप है। ”

"जो प्रतिभा लाता है!विल्ट चेम्बरलेन, बिल रसेल, लेब्रोन जेम्स,कोबे ब्रायंट,स्टीफन करी प्रतिभा है। कुल मिलाकर प्रतिभा जीत जाती है। गोर्डी होवे, बॉबी हल, विली मेस, हैंक आरोन कुछ अन्य खेलों के नाम हैं। लेकिन, विशिष्ट प्रतिभाओं की भी सराहना की जाती है।

अर्ल कैंपबेल और हर्शेल वॉकर को ही एकमात्र खिलाड़ी माना जाता है जो खेलने के लिए तैयार हैंएनएफएल हाई स्कूल से बाहर दौड़ने के रूप में। विशिष्ट प्रतिभाओं से फर्क पड़ सकता है। देर के रूप मेंNFL . के जॉन फेसेंडा एक बार दिवंगत बॉब हेस के बारे में कही गई फिल्में; "गति है, और फिर गति है!"

यह खेल पर निर्भर करता है। पिचर्स में विशिष्ट प्रतिभाएं होती हैं। फ़ुटबॉल में स्थिति के हिसाब से बहुत विशिष्ट प्रतिभाएँ हैं। लेकिन, कुल मिलाकर, पेशेवर बनना एक प्रतिबद्धता है और बहुत मुश्किल है।”

ब्रेन स्कैलाब्राइन का उल्लेख किए बिना एनबीए बनाना कितना मुश्किल है, इस विषय पर कोई चर्चा।

कुछ साल पहले अपने करियर के अंत के दौरान, उन्होंने उन सभी को एक स्थानीय जिम उर्फ ​​द स्केलेंज में एक के बाद एक गेम खेलने के लिए चुनौती दी। और स्कैल सिर्फ उन्हें पकाता है!

इस वीडियो को देखें:

 

मैं 2000 से एक स्वतंत्र पत्रकार हूं और मेरे काम को आस्कमेन, स्पोर्ट्स इलस्ट्रेटेड, ब्लीचर रिपोर्ट, बस्टेड कवरेज और ऑटोट्रेडर के माध्यम से प्रकाशित किया गया है। मैंने स्टैंड-अप कॉमेडी की है। मैं एक पिता, युवा सॉकर क्लब का अध्यक्ष, और दुनिया की सबसे पुरानी इनडोर फ़ुटबॉल टीम, ओमाहा बीफ़ के लिए टीम का पूर्व सांख्यिकीविद् हूं। मैंने 10 साल में छह जोड़ों से शादी की है और मेरी शादी और अभी भी विवाहित अनुपात 6:6 है। मैं हमेशा कहता हूं, यह "प्यार" के बारे में इतना नहीं है, क्योंकि यह बेस्वाद चुटकुले हैं जो प्रतिज्ञा बन गए। मैंने I-80 स्पोर्ट्स ब्लॉग शुरू किया है ताकि मेरे द्वारा प्रकाशित सभी काम एक ही स्थान पर हों और उन चीजों के बारे में लिख सकें जिनके बारे में मैं लिखना चाहता हूं। मैं किसी भी चीज़ को बहुत गंभीरता से नहीं लेता और यह एक वास्तविक समय बचाने वाला है।