वीवीवीडियो

घरएनएफएलमिनेसोटा वाइकिंग्स

मिनेसोटा वाइकिंग्स

मिनेसोटा वाइकिंग्स 1960 में स्थापित किया गया था। वाइकिंग्स का नियमित सीजन सबसे अधिक है और एनएफएल फ्रेंचाइजी के बीच संयुक्त जीत प्रतिशत है जिन्होंने सुपर बाउल नहीं जीता है। सुपर बाउल में उनकी 4 हार सबसे ज्यादा बिल के साथ जुड़ी हुई है।

वाइकिंग्स तीन टीमों में से एक है (साथ में)पिट्सबर्ग स्टीलर्सतथालॉस एंजिल्स रामसो ) 1970 के दशक के बाद से हर दशक में एक सम्मेलन चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए। वाइकिंग्स ने लीग के इतिहास में 30 पर सबसे अधिक प्लेऑफ़ हार के लिए एनएफएल फ़्रैंचाइज़ी रिकॉर्ड रखा है।

1960 के दशक के अंत और 1970 के दशक की शुरुआत में वाइकिंग्स का नेतृत्व पर्पल पीपल ईटर्स ने रक्षा पर किया था। और मुख्य कोच बड ग्रांट जो 4 सुपर बाउल में कभी हारने वाले 3 कोचों में से एक है।

मिनेसोटा वाइकिंग्स स्टेडियम: यूएस बैंक स्टेडियम
मिनेसोटा वाइकिंग्स लोगो : वाइकिंग्स के सींग वाले हेलमेट और बैंगनी-और-सोने की वर्दी लॉस एंजिल्स परीक्षक कार्टूनिस्ट कार्ल हुबेंथल द्वारा डिजाइन किए गए थे। बर्ट रोज़ और नॉर्म वान ब्रोकलिन दोनों हुबेंथल को लॉस एंजिल्स रैम्स संगठन के साथ अपने दिनों से जानते थे। हुबेंथल ने मूल नॉर्समैन लोगो भी डिजाइन किया था।

1961 से 1995 में टीम की शुरुआत से, वाइकिंग्स के लोगो और वर्दी अनिवार्य रूप से समान रहे। मिनेसोटा की स्कैंडिनेवियाई सांस्कृतिक विरासत को दर्शाते हुए, टीम के दो प्राथमिक लोगो में से एक में एक गोरा नॉर्समैन का प्रोफाइल होता है, जबकि दूसरे में एक सफेद वाइकिंग हॉर्न होता है।
मिनेसोटा वाइकिंग्स रंग: बैंगनी, सोना, सफेद
मिनेसोटा वाइकिंग्स शुभंकर: विक्टर द वाइकिंग

मिनेसोटा वाइकिंग्स ने कितने सुपर बाउल जीते हैं?

ज़ीरो - वे हारने वाली 2 टीमों में से एक हैंसुपर बोल4 बार।

एनएफएलचैंपियनशिप:

1 , 1969