आजiplजीवितस्कोरमिलाएँ

घरएनएफएलमियामी डॉल्फ़िन

मियामी डॉल्फ़िन

आप के बारे में बात नहीं कर सकतेमियामी डॉल्फ़िनअकेले अपराजित टीम के हारने के बाद हर साल 1972 की अपराजित डॉल्फ़िन टीम के बारे में बात करते हुए मर्क्यूरी मॉरिस के बारे में बात किए बिना।

एनएफएल इतिहास में डॉल्फ़िन एकमात्र टीम है जिसने पूरे सीज़न को अपराजित किया है; उनका 1972 सीज़न बिना किसी नुकसान के समाप्त हुआ और सुपर बाउल VII में जीत के साथ समाप्त हुआ।

डॉल्फ़िन फ्लोरिडा की सबसे पुरानी पेशेवर खेल टीम हैं। जो उचित है क्योंकि फ्लोरिडा के अधिकांश निवासी आकाशगंगा में सबसे पुराने जीवित ह्यूमनॉइड हैं।

डॉल्फ़िन की स्थापना 1966 में अटॉर्नी जो रॉबी और अभिनेता डैनी थॉमस ने की थी। मियामी इसमें शामिल हो गयाएनएफएल1970 के एनएफएल विलय के परिणामस्वरूप।

जीतने के बादसुपर बोल 1972 में, डॉल्फ़िन ने सुपर बाउल VIII जीता, लगातार तीन सुपर बाउल में भाग लेने वाली पहली टीम और बैक-टू-बैक चैंपियनशिप जीतने वाली दूसरी टीम बन गई। मियामी सुपर बाउल XVII और सुपर बाउल XIX में भी दिखाई दिया, दोनों गेम हार गया।

डॉल्फ़िन को पेशेवर फ़ुटबॉल इतिहास में सबसे सफल मुख्य कोच डॉन शुला द्वारा प्रशिक्षित किया गया था, उन्होंने कुल जीते गए खेलों में सेवानिवृत्ति के समय एनएफएल का नेतृत्व किया था। शुला के तहत, डॉल्फ़िन ने अपने 26 सत्रों में से केवल दो में मुख्य कोच के रूप में रिकॉर्ड खो दिया।

1983 से 1999 के अंत तक की अवधि के दौरान, क्वार्टरबैक डैन मैरिनो दुनिया के सबसे सफल राहगीरों में से एक बन गए।एनएफएल इतिहास , कई लीग पासिंग रिकॉर्ड तोड़ते हुए। 1999 सीज़न के बाद सेवानिवृत्त होने से पहले मैरिनो ने डॉल्फ़िन को पांच डिवीजन खिताब, 10 प्लेऑफ़ प्रदर्शन और सुपर बाउल XIX में एक उपस्थिति का नेतृत्व किया।

मियामी डॉल्फ़िन स्टेडियम: हार्ड रॉक स्टेडियम
मियामी डॉल्फ़िन लोगो: एम अक्षर वाला फुटबॉल हेलमेट पहने एक छलांग लगाने वाली डॉल्फ़िन के साथ एक सनबर्स्ट।
मियामी डॉल्फ़िन रंग: एक्वा, नारंगी, सफेद, समुद्री नीला
मियामी डॉल्फ़िन शुभंकर: टीडी द डॉल्फिन, डॉल्फिन डेनी, फ्लिपर

मियामी डॉल्फ़िन ने कितने सुपर बाउल जीते हैं?
2 - 1972 (सातवीं), 1973 (आठवीं)