एरिक स्पोएलस्ट्रा: सर्वश्रेष्ठ एनबीए कोच जिसके बारे में आप भूल गए हैं

एरिक स्पोएलस्ट्रा मीडिया को संबोधित करते हुए, संभवतः एक और डब्ल्यू के बाद उन्हें शून्य क्रेडिट मिलेगा।

एरिक स्पोएलस्ट्रा में से एक हैअब तक का सबसे बड़ा एनबीए कोचिंग रिज्यूमे . उसे कुछ और सम्मान देने का समय आ गया है।

ईस्टर्न कांफ्रेंस फाइनल्स में सेल्टिक्स पर आज रात की जीत के साथ, स्पोएलस्ट्रा ने एनबीए के इतिहास में अपने पांचवें एनबीए फाइनल में भाग लेने के रास्ते में 8वां सबसे अधिक प्लेऑफ गेम जीता है।

एरिक स्पोएलस्ट्रा लौकिक एनबीए कोच थैंक्सगिविंग डिनर की क्रैनबेरी सॉस है।

वह हमेशा वहां रहता है, आप भूल जाते हैं कि वह वहां है, फिर आपके पास कुछ है और याद रखें, "यह सामान वास्तव में बहुत अच्छा है।"

स्पोएलस्ट्रा के पास अब तक के अपने करियर के बारे में एक चेतावनी है। उनके द्वारा जीती गई प्रत्येक चैंपियनशिप के लिए, उनके पास पहले रियल में से एक थाएनबीए के इतिहास में सुपरटीम्स.

तो इतनी कम सफलता के साथ यह आदमी अपनी नौकरी को इतने लंबे समय तक कैसे बनाए रखता है?

ईज़ी- स्पोएलस्ट्रा एक जीनियस है।

मुझे नहीं लगता कि यह एक खिंचाव है जब मैं यह कहता हूं, लेकिन मुझे लगता है कि एरिक स्पोएलस्ट्रा अगला ग्रेग पोपोविच हो सकता है।

मैंने हमेशा सोचा था कि एक बार पैट रिले ने टीम अध्यक्ष के रूप में इस्तीफा दे दिया,मायामी की गर्मी एरिक स्पोएलस्ट्रा को चाबियां सौंपनी चाहिए। उन्होंने वास्तव में इस लीग में अपनी धारियां अर्जित की हैं, और खुद को ऐसी स्थिति में प्रासंगिक बनाए रखा है जहां अधिकांश अन्य कोच लड़खड़ा जाएंगे।

स्पोएल्स्ट्रा ने रिले के पिछले सत्र के बाद कोच के रूप में काम लिया, एक 15-67 बदबूदार। इतना ही नहीं, कई लोगों का मानना ​​है कि रिले ने पूर्व कोच स्टेन वैन गुंडी को बाहर कर दिया। वैन गंडी ने जो किया वह हीट को सीधे तीन तक ले गयाप्लेऑफ़ दिखावे और एक एनबीएतीन सत्रों में खिताब

स्पोएलस्ट्रा को जेसन गैरेट और जेरी जोन्स जैसे शिक्षक के पालतू/लंगड़े बतख कोच के रूप में भी देखा गया था।डलास काउबॉय.

वह लेब्रोन जेम्स के वर्षों के कारण भी भूल गया है।

वह उस महानता से ढका हुआ है जिसने उसे घेर लिया है, लेकिन महान कोच जानते हैं कि महान खिलाड़ियों से सर्वश्रेष्ठ कैसे प्राप्त किया जाए।

स्पोएलस्ट्रा की कहानी भी इतनी अविश्वसनीय है।

पोर्टलैंड विश्वविद्यालय से बाहर आकर, स्पोएलस्ट्रा एनबीए में एक कोच बनना चाहता था। उसे उस सपने को हासिल करने से कोई नहीं रोक सकता था।

मियामी हीट के साथ फिल्म रूम में उन्हें एक टमटम मिला। इसे फिर से पढ़ें - एरिक स्पोलेस्ट्रा ने वीडियो संपादन के माध्यम से एनबीए के इतिहास में सबसे महान कोचिंग करियर में से एक की शुरुआत की।

यह सबसे कठिन में से एक हैखेल में नौकरी पाने के लिए . बहुत बार, ये लोग पूर्णकालिक कर्मचारी भी नहीं होते हैं क्योंकि वे इतना कम पैसा कमाते हैं।

स्पोएलस्ट्रा ने इसे पूर्णकालिक पद के रूप में लिया, और पक्ष में अंशकालिक चौकीदार था। सब सिर्फ अपने सपने को जीने के लिए।

हीट के लिए लंबे समय तक टेप देखने के बाद, आखिरकार उन्हें पैट रेली के तहत पूर्णकालिक सहायक कोच बनने का आह्वान मिला।

एक बार रिले सामने के कार्यालय में चले गए, यह स्पोएलस्ट्रा के चमकने का समय था।

वह पहले से ही एनबीए चैंपियन था क्योंकि उसने एक साल की शुरुआत की थी, और उसने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

उन्होंने अपनी अलमारियों को पुरस्कारों और प्रशंसाओं से भर दिया, और 523-363 के करियर रिकॉर्ड को संकलित किया। उन्होंने अपने नियमित सीज़न खेलों का 59% जीता है और लीग में दूसरे सबसे लंबे समय तक कार्यकाल वाले कोच (पॉप के पीछे) हैं।

उनकी टीमों ने उनके 12 सीज़न में से नौ में प्लेऑफ़ में जगह बनाई है। प्लेऑफ़ में उनका करियर रिकॉर्ड 82-50 है, जिसमें उन्होंने 62% गेम जीते हैं।

आइए भूलें कि स्पोएलस्ट्रा ने चार सीधे एनबीए फाइनल में प्रदर्शन किया।

यह आदमी अब तक के सबसे महान एनबीए कोचों में से एक नहीं है, लेकिन वह भूले हुए महानों में से एक है। इस बारे में सोचें कि स्पोएल्स्ट्रा के लिए क्या गलत हो सकता था।

वह ऐसा हो सकता थाइसिया थॉमस न्यूयॉर्क में। एक अविश्वसनीय रूप से प्रतिभाशाली अपराध के साथ बिल्कुल भयानक।

इसके बजाय, उसे अंगूठियां, पुरस्कार, रिकॉर्ड और जीत मिली है।

यही कारण है कि एरिक स्पोएलस्ट्रा सबसे अच्छा कोच है जिसके बारे में आप भूल गए हैं।

संबंधित एनबीए सामग्री: