नेतृत्व पर डेरियन रेंचर, ऑलस्टेट AFCA गुड वर्क्स टीम चयन

क्लेम्सन रनिंग बैक डेरियन रेन्चर फोटो सौजन्य क्लेम्सन एथलेटिक्स

डेरियन रेन्चर ने क्लेम्सन यूनिवर्सिटी के लिए फुटबॉल खेलने के अपने अवसर का पूरा फायदा उठाया है।

(संबंधित - सबसे अधिक एनएफएल खिलाड़ी किस कॉलेज में हैं?)

मूल रूप से एक वॉक-ऑन जिसने 20 मिनट की दूरी पर बड़े होने वाले बच्चे के रूप में टाइगर्स के लिए खेलने का सपना देखा था, उसने उस सपने को हकीकत में बदलने के लिए वर्षों तक काम किया।

और यह भुगतान किया।

एनसीएए द्वारा प्रदान की गई पात्रता के एक अतिरिक्त वर्ष के लिए अपने छठे सीज़न में खेलते हुए, रेंचर ने छात्रवृत्ति अर्जित की है, एक राष्ट्रीय चैम्पियनशिप जीती है, पांच एसीसी खिताब जीते हैं, और उन्हें नामित किया गया हैऑलस्टेट गुड वर्क्स टीम।

रेंचर ने अपने द्वारा प्राप्त प्रत्येक अवसर को अधिकतम किया और इस प्रक्रिया में, एक टीम और समुदाय के नेता में बदल गया।

उन्होंने 375 गज के लिए 74 कैर्री और 35 करियर खेलों में 150 स्नैप्स में तीन टचडाउन दर्ज करके 2021 में प्रवेश किया।

डेरेन रेन्चर क्यू एंड ए:

5 वर्षों में 5 एसीसी खिताब और 5 प्लेऑफ़ प्रदर्शन - क्लेम्सन में आपके और आपके साथियों के पास ऐसा क्या रहस्य है जिसे इतने सारे स्कूल समझ नहीं सकते? क्या यह एक बात है, एक शब्द? या यह कई चीजें हैं?

डेरियन रेंचर: मैं यहां कुछ समय के लिए रहा हूं और ईद कहता है कि सबसे बड़ी बात यह है कि "लोग जगह बनाते हैं।" मैं उन सभी लोगों के बारे में सोचता हूं जो मेरे पूरे करियर में क्लेम्सन के माध्यम से आए हैं। और कोचिंग स्टाफ और बिल्डिंग के लोग। मुझे लगता है कि क्लेम्सन के आसपास की संस्कृति में सब कुछ हम जो कुछ भी करते हैं उसमें उत्कृष्टता के मानक तक जी रहे हैं। और उम्मीद है कि हम जो कुछ भी करते हैं उसमें खून बहता है; और जिस चीज की सभी को परवाह है वह है मैदान पर मैच जीतना।

खिलाड़ी के विकास से लेकर सामुदायिक सेवा, शिक्षाविदों तक, एक आदमी बनने और अपने व्यवसायों के बारे में होने तक। यह सबसे अच्छा आदमी होने के मानक के बारे में है, जो आपको सबसे अच्छा फुटबॉल खिलाड़ी बनाता है जो आप हो सकते हैं। लोगों की अपनी सर्वश्रेष्ठ जीवन जीने की संस्कृति ने क्लेम्सन को वह बनाया है जो वह है।

(संबंधित - वेंडरबिल्ट एज एलिजा मैकलिस्टर क्यू एंड ए - 8 प्रश्न)

क्या एक नेता, एक नेता बनाता है? और जो नेतृत्व को मजबूर करने की कोशिश करता है, उसमें क्या अंतर है?

डेरियन रेन्चर: मुझे लगता है कि दिन के अंत में एक नेता वह होता है जो परवाह करता है और इसे हर किसी के लिए काम करने के लिए सब कुछ करने को तैयार होता है। यह कभी-कभी अकेला हो सकता है, जो क्षेत्र के साथ आता है। लेकिन मुझे लगता है कि यह बहुत फायदेमंद होता है जब आप अपने इच्छित परिणाम को देखते हैं, जो आपके आस-पास के लोग चाहते हैं।

नेता लोगों को उनके काम करने में मदद करता हैनहीं करनाकहाँ पाने के लिएवे बनना चाहते हैं . और वे लोगों को दृष्टि देते हैं। हर कोई नहीं देख सकता कि वहाँ क्या है या वे कहाँ जाना चाहते हैं। और नेता वह होता है जिसके पास दूरदृष्टि होती है और वह लोगों को दिखाता है कि वहां तक ​​पहुंचने के लिए क्या कदम उठाए जाते हैं।

उस और किसी के बीच का अंतर जो नेतृत्व को मजबूर करने की कोशिश करता है, जिस तरह से मुझे नेतृत्व के बारे में सोचने के लिए तैयार किया गया है, वह यह है कि आप आधिकारिक नहीं बनना चाहते हैं, और लोगों को ऐसा करने के लिए कहते हैं। लेकिन इससे भी अधिक, आप लोगों को जीवन के बारे में जाने का एक बेहतर तरीका दिखाकर उन्हें प्रेरित करना और प्रभावित करना चाहते हैं।

मेरे जीवन के सर्वश्रेष्ठ नेताओं ने मुझे यह नहीं बताया कि क्या करना है - उन्होंने मुझे प्रेरित कियाजिस तरह से वे रहते हैं उनकी ज़िन्दगी। और मुझे एक बेहतर रास्ता दिखाया। जैसे, “मैं उस आदमी का अनुसरण करने जा रहा हूँ क्योंकि देखो वह अपना जीवन कैसे जी रहा है। वह मुझे दिखाकर इसे साबित कर रहे हैं और इससे मुझे यह सोचने के लिए प्रेरणा मिलती है कि मैं इसे अपने जीवन के लिए भी कर सकता हूं।

लुइसविले में आठ गज की दौड़ में मुझे अपने पहले करियर टचडाउन पर वापस ले जाएं; क्या तुम्हारा दिल सिर्फ विस्फोट कर रहा था? स्कोरिंग और साइडलाइन पर वापस यात्रा पर आपके दिमाग में क्या चल रहा था?

डेरियन रेन्चर: मेरा पहला टीडी 2018 - या 2019 में था - मुझे लॉल याद नहीं है। हाँ, 2019 सीज़न। जब ऐसे क्षण आते हैं, तो यह मेरी यात्रा पर एक ऐसा स्मारक, मील का निशान है। क्योंकि इसमें बहुत काम किया गया था। क्लेम्सन में एक खेल में जाने की स्थिति में आना मेरे लिए बहुत बड़ी उपलब्धि थी। फिर वास्तव में खेल में आने के लिए, नाटक को अंजाम देना, फिर इस स्तर पर एक टीडी स्कोर करना विशेष था।

यहां तक ​​पहुंचने का मेरा सफर, यह मेरा एक सपना था। वॉक-ऑन के रूप में आने के लिए, छात्रवृत्ति अर्जित करने के लिए, खेल में जाने के लिए भरोसेमंद होने के लिए, और फिर प्रदर्शन करने के लिए ... मेरे दिमाग में ये सभी चीजें दौड़ रही थीं। और जब ऐसा हुआ तो मैं बहुत खुश हुआ। मेरे जीवन की सबसे बड़ी मुस्कानों में से एक थी।

और यह देखकर कि मेरे साथी मेरे लिए कितने उत्साहित थे, यह किसी और की तरह नहीं था। मुझे लगता है कि पूरी टीम जयकार कर रही थी - मुझे सफल होते देखने के लिए हर कोई उत्साहित था। और यह मुझे टीडी स्कोर करने से ज्यादा बताता है - यह देखकर कि मेरे साथी मेरे लिए कितने उत्साहित थे।

और हाँ, मेरा दिल फट रहा था। मेरे दिल में कितनी खुशी थी। यह निश्चित रूप से एक ऐसा क्षण था जो मुझे और अधिक महान काम करने के लिए मजबूर करेगा क्योंकि सभी काम इसके लायक थे।

फोटो क्रेडिट: क्लेम्सन एथलेटिक्स

आपके लिए नामित होने का क्या अर्थ हैऑलस्टेट गुड वर्क्स टीम?

डेरियन रेन्चर: मुझे लगता है कि इसका मतलब सब कुछ है। मैदान पर उनके प्रदर्शन के लिए लोगों को ऑल-अमेरिकन टीमों का नाम दिया जाता है। लेकिन यह एक मानव अखिल अमेरिकी होने के बारे में है। यह उसके अनुरूप है कि मैं कौन बनना चाहता हूं। बस सही चीजों के बारे में होना और आपको दिए गए प्लेटफॉर्म से फर्क करना।

मेरे लिए इस टीम में इतने सारे अच्छे लोगों के साथ होना, और पिछले विशेष व्यक्तियों के इतने सारे लोगों के साथ होना मेरे लिए दुनिया का मतलब है कि इसका हिस्सा बनना एक सम्मान की बात है।

समुदाय में काम करने के बारे में आपका पसंदीदा हिस्सा क्या है? आपने किन परियोजनाओं की शुरुआत की है या जिनके साथ काम कर रहे हैं? (वेबसाइटों, सामाजिक, आदि के लिंक साझा करें)

डेरियन रेन्चर: मेरा पसंदीदा हिस्सा लोगों को आशा और प्रेरणा दे रहा है। मैं अपने जीवन से इस दुनिया को बेहतर और उज्जवल बनाने का सपना देखता हूं और उम्मीद है कि मेरे अस्तित्व से, मैं जिस भी स्थान पर हूं, लोग कह सकते हैं कि मैंने इसे बेहतर बनाया और जगह और लोगों के लिए मूल्य जोड़ा।

मैं इस बारे में सोचता हूं कि क्लेम्सन में रहते हुए मैं स्थानीय स्तर पर क्या कर सकता हूं, और जिन चीजों को मैंने अपने पूरे वर्षों में राष्ट्रीय स्तर पर एक हिस्सा बनने के लिए प्राप्त किया है। और उम्मीद है कि मैंने इसमें शामिल सभी लोगों के लिए चीजों को बेहतर बनाया है।

आप कितनी बार अपना राष्ट्रीय पहनते हैंचैंपियनशिप रिंग/एसीसी टाइटल रिंग्स?क्या आपने कभी कपड़े धोने जैसे कुछ बेकार काम करते हुए उन्हें घर के चारों ओर पहना है?

डेरेन रेंचर: बिल्कुल नहीं। अगर मैं क्लेम्सन कार्यक्रम में जा रहा हूं तो मैं वह अंगूठी पहनूंगा। या, शायद एक नौकरी की तरह जहां मैं जानता हूं कि कोई इसे देखने के लिए मोहित हो सकता है। लेकिन नहीं, ऐसा नहीं है कि मैं कैसे आगे बढ़ता हूं! मैं अपनी अंगूठियां इधर-उधर नहीं पहनता।

लेकिन, मैं उन्हें संजोता हूं। मैं उन्हें अपने घर में सुरक्षित स्थान पर रखता हूं। मुझे हमेशा एक महान प्रतीक के रूप में याद दिलाने के लिए कि आप हमेशा महान चीजें हासिल कर सकते हैं। कि मैं कुछ बेहद खास चीजों का हिस्सा रहा हूं। उस उद्देश्य के लिए और अधिक लेकिन दिखावा करने के लिए नहीं।

(संबंधित: DeValon Whitcomb - ऑलस्टेट टीम चयन पर ओमाहा नॉर्थ ग्रैड)

अब क्लेम्सन में आपके छठे वर्ष में, आप क्या वापस जाएंगे और एक वर्ष डेरियन को बताएंगे कि क्या आने वाला है? आप उसे क्या सलाह देंगे?

डेरेन रेंचर: ऊह - एक साल डैरियन? 2016…हम्म। मैं 18 साल की चौड़ी आंखों वाले डैरियन से कहूंगा, लॉकर रूम के अंदर बस खुश हूं ... एक जर्सी प्राप्त करें। कार्यक्रम का हिस्सा बनने के लिए वह अपने पूरे जीवन को देख रहा है, सड़क पर 25 मिनट दूर रह रहा है … घुटने की दो चोटों से बाहर आ रहा है … मैं उसे बस इतना कहूंगा कि सब कुछ मायने रखता है। बड़े सपने देखना और कभी जाने नहीं देना। कभी नहीं छोड़ने के लिए। वह सब कुछ जो वह करना चाहता था और खुद को साबित करना चाहता था, वह कर सकता था और करेगा।

अपने पूरे समय में, मैंने देखा है कि बहुत से लोगों की यात्राएँ कई अलग-अलग तरीकों से होती हैं। मैं उदास था, उन सभी चीजों को छोड़ने के बारे में सोचा। सही चीजें आपको मिलेंगी, सही लोग आपको ढूंढेंगे।

मैं उससे कहूंगा कि आप कभी नहीं जानते! मैं यह देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकता कि मैं डैरियन को 28, 33 के बारे में क्या बताऊंगा,साल पुरानाऔर इसी तरह!

मैं 2000 से एक स्वतंत्र पत्रकार हूं और मेरे काम को आस्कमेन, स्पोर्ट्स इलस्ट्रेटेड, ब्लीचर रिपोर्ट, बस्टेड कवरेज और ऑटोट्रेडर के माध्यम से प्रकाशित किया गया है। मैंने स्टैंड-अप कॉमेडी की है। मैं एक पिता, युवा सॉकर क्लब का अध्यक्ष, और दुनिया की सबसे पुरानी इनडोर फ़ुटबॉल टीम, ओमाहा बीफ़ के लिए टीम का पूर्व सांख्यिकीविद् हूं। मैंने 10 साल में छह जोड़ों से शादी की है और मेरी शादी और अभी भी विवाहित अनुपात 6:6 है। मैं हमेशा कहता हूं, यह "प्यार" के बारे में इतना नहीं है, क्योंकि यह बेस्वाद चुटकुले हैं जो प्रतिज्ञा बन गए। मैंने I-80 स्पोर्ट्स ब्लॉग शुरू किया है ताकि मेरे द्वारा प्रकाशित सभी काम एक ही स्थान पर हों और उन चीजों के बारे में लिख सकें जिनके बारे में मैं लिखना चाहता हूं। मैं किसी भी चीज़ को बहुत गंभीरता से नहीं लेता और यह एक वास्तविक समय बचाने वाला है।