मेरेपासबस्किनरोबिन्स

घरबास्केटबाल90 के शार्लोट हॉर्नेट कूल AF थे

90 के शार्लोट हॉर्नेट कूल AF थे

नब्बे के दशक के मध्य में, कोई कूलर टीम नहीं थीकोईशार्लोट हॉर्नेट्स की तुलना में खेल।

जब न्यू ऑरलियन्स पेलिकन बन गए, तो इसने चार्लोट हॉर्नेट्स के लिए एनबीए में लौटने का रास्ता साफ कर दिया।

भले ही हॉर्नेट्स ने कभी कोई खिताब नहीं जीता, कभी भी प्लेऑफ़ के दूसरे दौर से आगे नहीं बढ़े, वे एक सांस्कृतिक घटना थे, जो कि एनबीए के इतिहास में विशाल व्यक्तित्वों और सबसे अच्छे जर्सी के लिए धन्यवाद थे।

जरा इस शार्लोट हॉर्नेट्स स्टार्टर जैकेट को देखें:

शार्लोट हॉर्नेट की स्थापना 1988 में विस्तार मसौदे के माध्यम से की गई थी, जिसने उन्हें केली त्रिपुका, डेल करी, रेक्स चैपमैन और के आसपास दस्ते का निर्माण करते देखा था।5-3 मग्सी बोग्स, थेएनबीए के इतिहास में सबसे छोटा खिलाड़ी.

शार्लोट हॉर्नेट्स स्टेडियम शुरू में शार्लोट कोलिज़ीयम उर्फ ​​​​"द हाइव" था।

1988 में ओपनिंग नाइट पर शार्लोट हॉर्नेट्स स्टेडियम।

लेकिन जब फ्रैंचाइज़ी को फिर से लॉन्च किया गया, तो वे शार्लोट शहर के स्पेक्ट्रम सेंटर में चले गए।

कोलिज़ीयम ने दिसंबर 1988 से नवंबर 1997 तक लगातार 371 एनबीए बिकवाली की मेजबानी की, जिसमें सात प्लेऑफ़ गेम शामिल हैं। इसने अपने फाइनल की मेजबानी कीएनबीए बास्केटबॉल खेल26 अक्टूबर 2005 को, शार्लेट बॉबकैट्स और इंडियाना पेसर्स के बीच एक प्रेसीजन गेम।

भले ही वे महान नहीं थे, हॉर्नेट अपने पहले सीज़न में आश्चर्यजनक रूप से सफल रहे, जिससे एनबीए की उपस्थिति में अग्रणी रहा (कुछ ऐसा जो वे शार्लोट में 14 वर्षों के दौरान सात बार हासिल करेंगे)। आखिरकार, हॉर्नेट लगातार 364 गेम बेचेगा, अनिवार्य रूप से लगातार नौ सीज़न।

हॉर्नेट्स ने एक साल में 20 गेम, दूसरे साल में 21, तीसरे साल में 26 गेम जीते और 1991 के एनबीए ऑल-स्टार गेम की मेजबानी की। गति बन रही थी और ऑल-स्टार गेम एक राष्ट्रीय परिचय था।

चार साल से पहले, हॉर्नेट्स ने एनबीए ड्राफ्ट में नंबर एक समग्र पिक के साथ प्रवेश किया और एक ऐसा पिक बनाया जिसने आने वाले वर्षों के लिए फ्रैंचाइज़ी को प्रभावित किया।

लैरी जॉनसन, जो अंततः "दादीमामा" बन गए, सर्वश्रेष्ठ के रूप में नाइस्मिथ पुरस्कार विजेता थेकॉलेज में खिलाड़ीबास्केटबॉल।

और भले ही उन्होंने अपने आधे से भी कम गेम (31) जीते, लेकिन अब उनकी पहचान और फ्रैंचाइज़ी का चेहरा था। LJ एक रूकी के रूप में 19.2 ppg और 11 rpg के औसत से कठिन, करिश्माई और खेल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक था।

जॉनसन के रूकी ऑफ द ईयर सीज़न के बाद, ओमाहा, नेब्रास्का जैसी जगहों पर, चार्लोट के बाहर उनकी जर्सी अधिक से अधिक दिखाई देने लगी; वे स्थान जहाँ वे थेकोई व्यवसाय नहीतेजी से उभरते हुए।

1992 में हॉर्नेट्स ने में दूसरा पिक आयोजित कियाएनबीए ड्राफ्ट और इसका उपयोग जॉर्ज टाउन केंद्र अलोंजो शोक का चयन करने के लिए किया। जॉनसन की तरह ही सख्त और प्रतिभाशाली, अचानक हॉर्नेट भौंहें उठा रहे थे।

जॉनसन, शोक और केंडल गिल, तीन साल पहले # 1 ड्राफ्ट पिक लीग में सर्वोच्च स्कोरिंग तिकड़ी थी। पांच साल में, हॉर्नेट्स का अपना पहला विजयी सीजन (44-38) था और उन्होंने अपना पहला प्लेऑफ़ प्रदर्शन किया, पहले दौर में भारी पसंदीदा बोस्टन सेल्टिक्स को परेशान किया। दूसरे दौर में शार्लोट का सफाया कर दिया गया था, लेकिन आधार तैयार किया गया था; हॉर्नेट अब एक वैध एनबीए फ़्रैंचाइज़ी थे।

सफलता के साथ, और भी लोग बैंडबाजे पर कूद पड़े और अब यह कहना "कूल" था कि आप हॉर्नेट के प्रशंसक थे।

और जब तू ने यह कहा, तो तेरा उपहास नहीं किया गया; आप आम तौर पर अनुमोदन की एक जानने की मंजूरी प्राप्त करेंगे और उस समय की भावना, "यह दोस्त शांत है"।

1993 में हॉर्नेट्स ने "ज़ो" और "एलजे" की चोटों के बड़े हिस्से के कारण 41-41 के रिकॉर्ड के लिए संघर्ष किया और प्लेऑफ़ से चूक गए। शोक का औसत डबल डबल था, और जॉनसन स्कोरिंग और रिबाउंडिंग दोनों में टीम में दूसरे स्थान पर था।

भले ही फ्रैंचाइज़ी ने एक कदम पीछे ले लिया, पॉइंट गार्ड मुग्गी बोग्स के पास उनके करियर का सबसे अच्छा सीजन था। बोग्स ने 10.3 पीपीजी स्कोर किया, उनका 10.1 एपीजी लीग में दूसरा सबसे अधिक था और उन्होंने टर्नओवर अनुपात में सहायता के लिए लीग का नेतृत्व किया। बोग्स स्पार्क-प्लग था जिसने हॉर्नेट को सबसे रोमांचक में से एक बना दियाटीम हमेशा.

उनके पास टीम में सबसे बड़ा नाम या शरीर नहीं था, लेकिन वह अंततः खेले गए मिनटों (19,768), सहायता (5,557), चोरी (1,067), टर्नओवर (1,118), और में हॉर्नेट्स के करियर लीडर के रूप में सेवानिवृत्त हो गए। प्रति 48 मिनट (13.5) में सहायता करता है।

अगले सीज़न में, हॉर्नेट्स ने नियमित सीज़न 50-32 तक समाप्त कर दिया, और प्लेऑफ़ में लौट आया। जॉनसन और शोक ने फिर से अंक-प्रति-गेम में टीम का नेतृत्व किया, जबकि क्लब को रिबाउंडिंग में भी अग्रणी बनाया। हालांकि, शार्लेट को पहले दौर में प्लेऑफ से बाहर कर दिया गया था, चार गेम में शिकागो बुल्स से गिर गया था।

सीज़न के बाद, टीम और फ़्रैंचाइज़ी का मूल टूट गया, क्योंकि हॉर्नेट्स ने शोक को मियामी हीट में कारोबार किया।

1995 तक हॉर्नेट लीग में सबसे अधिक जर्सी बेच रहे थे। लेकिन, शोक व्यापार वास्तव में बोग्स, जॉनसन और शोक की अगुवाई वाली रोमांचक शैली के नेतृत्व में एक सफल एनबीए फ़्रैंचाइज़ी के रूप में हॉर्नेट्स के अंत की शुरुआत को चिह्नित करता है।

41-41 सीज़न के बाद, LJ को न्यूयॉर्क निक्स से डील किया गया। बोग्स चोट के कारण सीमित थे, केनी एंडरसन से कुछ मिनट हार गए, और 1997 के बाद अब हॉर्नेट नहीं थे।

"बिग थ्री" के जाने के बाद भी हॉर्नेट्स ने सफलता का आनंद लिया, फ्रैंचाइज़ी ने न्यू ऑरलियन्स के लिए चार्लोट को छोड़ने से पहले अगले छह वर्षों में से पांच में प्लेऑफ़ बनाया, लेकिन यह पूरी तरह से अलग टीम थी।

और इसके साथ, स्थापित की गई शीतलता की भनभनाहट और आभा धीरे-धीरे समाप्त हो गई।

निश्चित रूप से सफलता मिली थी, लेकिन शुरुआती हॉर्नेट टीमें देखने के लिए रोमांचक थीं, खासकर जब वे लीग डोरमैट से लगातार दावेदार तक बढ़ीं।

एनबीए के सभी प्रशंसकों ने इस विकास को देखा और महसूस किया कि वे इसका एक हिस्सा थे, जिसे रिकॉर्ड बिक्री मर्चेंडाइज बिक्री द्वारा व्यक्त किया गया था। जब वे अच्छे थे तब भी हॉर्नेट को पसंद करना यांकीज़ और डलास काउबॉय को पसंद करने जैसा नहीं था जबवे वे अच्छे थे; इसके लिए एक अच्छा विचार था कि लोगों को बस "मिल गया।"

तो आपको इस बात की परवाह क्यों करनी चाहिए कि शार्लोट हॉर्नेट्स का पुनर्जन्म हुआ है? क्योंकि एक अंतर्निहित प्रशंसक-आधार और शानदार वर्दी के पुन: जन्म के साथ, एनबीए प्रशंसकों को कम से कम जो कुछ भी जादू बचा है, उसके साथ व्यवहार किया जाएगा।

और माइकल जॉर्डन के तहत वे शार्लोट बॉबकैट्स के रूप में जितने बुरे हैं, यह मूल रूप से दूसरी बार ग्राउंड अप से हॉर्नेट्स के पुनर्निर्माण की तरह है।

और शायद अगर हम भाग्यशाली हैं, तो हमें बिकनी संक्षिप्त-एस्क शॉर्ट्स देखने को मिलेंगे जैसे कि केली त्रिपुका ने 1988 से इस परिचयात्मक प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया है:

संबंधित शेर्लोट सामग्री:

मैं 2000 से एक स्वतंत्र पत्रकार हूं और मेरे काम को आस्कमेन, स्पोर्ट्स इलस्ट्रेटेड, ब्लीचर रिपोर्ट, बस्टेड कवरेज और ऑटोट्रेडर के माध्यम से प्रकाशित किया गया है। मैंने स्टैंड-अप कॉमेडी की है। मैं एक पिता, युवा सॉकर क्लब का अध्यक्ष, और दुनिया की सबसे पुरानी इनडोर फ़ुटबॉल टीम, ओमाहा बीफ़ के लिए टीम का पूर्व सांख्यिकीविद् हूं। मैंने 10 साल में छह जोड़ों से शादी की है और मेरी शादी और अभी भी विवाहित अनुपात 6:6 है। मैं हमेशा कहता हूं, यह "प्यार" के बारे में इतना नहीं है, क्योंकि यह बेस्वाद चुटकुले हैं जो प्रतिज्ञा बन गए। मैंने I-80 स्पोर्ट्स ब्लॉग शुरू किया है ताकि मेरे द्वारा प्रकाशित सभी काम एक ही स्थान पर हों और उन चीजों के बारे में लिख सकें जिनके बारे में मैं लिखना चाहता हूं। मैं किसी भी चीज़ को बहुत गंभीरता से नहीं लेता और यह एक वास्तविक समय बचाने वाला है।