आजसपना11टीम

घरदौड़NASCAR चालक कोल व्हिट के जीवन में दिन

NASCAR चालक कोल व्हिट के जीवन में दिन

NASCAR में सबसे अच्छी चीजें दबाव में पनपती हैं। चाहे इंजन हो, पिट क्रू हो या ड्राइवर, यह लगातार दबाव का खेल है, धीरज का खेल है जो फरवरी से नवंबर तक चलता है। और जो टीम इसे सबसे अच्छी तरह से संभालती है वह स्प्रिंट कप जीतती है।

"आमतौर पर, आपको कई काम करने होते हैं," 24 वर्षीय स्पीड स्टिक ड्राइवर कोल व्हिट ने प्रत्येक दौड़ सप्ताहांत के लिए अपनी दिनचर्या के बारे में कहा। "हर दिन, आप लगभग नौ बजे उठते हैं, ट्रैक पर जाते हैं और अपने सभी प्री-रेस ट्रैक कर्तव्यों का ध्यान रखते हैं।"

ए पर रखी गई मांगेंNASCAR चालक पूरे मौसम में तीव्र हैं। यह विचार कि ड्राइवर ट्रैक पर आते हैं, तीन घंटे के लिए बाएं मुड़ते हैं और फिर अपने दैनिक जीवन को फिर से शुरू करते हैं, गलत है।

"एक दौड़ के बाद, आप बाकी रविवार को ठीक कर लेते हैं। सप्ताह में केवल तीन दिन घर पर मिलते हैं। फिर आप सोमवार को आराम करते हैं और मंगलवार और बुधवार को अपने शरीर पर कसरत करने की कोशिश करते हैं, गुरुवार को फिर से यात्रा करते हैं - हम लगातार यात्रा कर रहे हैं या आगे बढ़ रहे हैं।"

लेकिन ट्रैक पर समय, पूर्व-दौड़ और दौड़ के दौरान, व्यस्त कार्यक्रम के केवल दो घटक हैं।

"आपके पास आम तौर पर दोनों दिन मीडिया दायित्व होते हैं, चाहे उसके साक्षात्कार या उपस्थिति, और फिर दौड़। जिस क्षण से ध्वजारोहण समाप्त होता है, उसी क्षण से आप अनिवार्य रूप से अगले रविवार की तैयारी कर रहे होते हैं।"

इस सप्ताह के अंत में, उन दिखावे में से एक के लिए थास्पीड स्टिक, ऑटोग्राफ पर हस्ताक्षर करना और स्थानीय क्रोगर किराना स्टोर पर #35 टी-शर्ट देना, जहां तापमान 90 के दशक के मध्य तक पहुंच गया था।

"मैं आम तौर पर प्रति दौड़ 10-12 पाउंड के बीच खो देता हूं। कार में बैठना सौना में चार घंटे तक रहने जैसा है।"

भीषण मौसम के दौरान एक ड्राइवर के मन में शारीरिक, संदेह के साथ मानसिक सहनशक्ति की परीक्षा भी हो सकती है।

व्हिट ने अपने दल के बारे में कहा, "अपने आप पर संदेह करना, विशेष रूप से एक छोटी टीम के रूप में खुद पर संदेह करना वास्तव में आसान है, जो कि उन बड़ी टीमों के आकार का लगभग आधा है जिनके खिलाफ वे प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं।

"यह यहाँ एक अलग मानसिकता है। अगर हम शीर्ष 25 में हैं तो हमें अपनी टीम पर गर्व है। टीम को उतनी ही मेहनत करनी पड़ती है जितनी कि बड़ी टीमों के आधे से ज्यादा सपोर्ट के साथ।

"लेकिन सबसे बड़ी बात मानसिक रूप से स्वस्थ रहना और संदेह महसूस न करना है।"

मानसिक रूप से स्वस्थ रहने के लिए और लंबे मौसम के शारीरिक पीस के लिए उनकी दिनचर्या का हिस्सा क्रॉसफिट है। सीज़न के दौरान सीमित समय के साथ, व्हिट सप्ताह में दो या तीन वर्कआउट में फिट बैठता है।

"एक दौड़ के दौरान, आप नीचे फंस गए हैं, आप असहज हैं, यह परेशान हो जाता है। कभी-कभी वे क्रॉसफिट वर्कआउट कष्टप्रद होते हैं और आप इसे अब और नहीं करना चाहते हैं। यह एक तरह से दौड़ में शामिल होने जैसा है।"

स्प्रिंट कप पर अपने दूसरे सत्र के मध्य में, 24 वर्षीय व्हिट्स#DefyTheDoubtहाइलाइट जिको 500 एट . में 13वां स्थान हासिल करने वाला थातल्लादेगा सुपरस्पीडवे, जहां उन्होंने 21 लैप्स शेष रहते हुए मैदान का नेतृत्व किया।

"तल्लादेगा निश्चित रूप से हमारे लिए एक अच्छा सप्ताहांत था। सामने आने और उन लोगों को दिखाने में सक्षम होने के लिए हम उनके साथ दौड़ सकते हैं, हमारे लिए शीर्ष 15 का स्थान बहुत बड़ा था। उस सप्ताहांत ने हमें कुछ प्रेरणा दी, कुछ प्रोत्साहन दिया, और हमें उस पर निर्माण करते रहना है। ”

पूरे मौसम में अपनी ऊर्जा बनाए रखने के लिए व्हिट की कुंजी प्रत्येक दिन के लिए उसका दृष्टिकोण है।

"चालक के रूप में सबसे बड़ी बात यह है कि आप इस टीम के क्वार्टरबैक की तरह हैं। ये सभी लोग मुझे खिलाते हैं। इसलिए मेरी मानसिकता चाहे जो भी हो, मेरा प्रोत्साहन या उत्साह जो भी हो, टीम को खिलाता है।

"वे पहले से ही जानते हैं कि उनके खिलाफ बाधाएं खड़ी हैं, वे सभी जानते हैं कि क्या हो रहा है। लेकिन हर दिन एक नया दिन होता है और आप इसे आगे बढ़ाते हैं और अंत में सबसे अच्छा बनने की कोशिश करते हैं।"

मैं 2000 से एक स्वतंत्र पत्रकार हूं और मेरे काम को आस्कमेन, स्पोर्ट्स इलस्ट्रेटेड, ब्लीचर रिपोर्ट, बस्टेड कवरेज और ऑटोट्रेडर के माध्यम से प्रकाशित किया गया है। मैंने स्टैंड-अप कॉमेडी की है। मैं एक पिता, युवा सॉकर क्लब का अध्यक्ष, और दुनिया की सबसे पुरानी इनडोर फ़ुटबॉल टीम, ओमाहा बीफ़ के लिए टीम का पूर्व सांख्यिकीविद् हूं। मैंने 10 साल में छह जोड़ों से शादी की है और मेरी शादी और अभी भी विवाहित अनुपात 6:6 है। मैं हमेशा कहता हूं, यह "प्यार" के बारे में इतना नहीं है, क्योंकि यह बेस्वाद चुटकुले हैं जो प्रतिज्ञा बन गए। मैंने I-80 स्पोर्ट्स ब्लॉग शुरू किया है ताकि मेरे द्वारा प्रकाशित सभी काम एक ही स्थान पर हों और उन चीजों के बारे में लिख सकें जिनके बारे में मैं लिखना चाहता हूं। मैं किसी भी चीज़ को बहुत गंभीरता से नहीं लेता और यह एक वास्तविक समय बचाने वाला है।