1992-1993 न्यूयॉर्क निक्स - एक बुलिश पूर्वी सम्मेलन में स्थायी पैट

1992-1993 न्यूयॉर्क निक्स - एंथनी मेसन और चार्ल्स ओकले के नेतृत्व में

1991 में,पैट रिले एक सपना देखा था। पिछले दशक के अधिकांश समय के लिए, उन्होंने कोचिंग दी थीग्लैमरस ला लेकर्सचार एनबीए चैंपियनशिप के लिए।

लगभग सभी को आश्चर्यचकित करने के लिए, किरकिरा निक्स शिकागो बुल्स के मुख्य चुनौतीकर्ता के रूप में "बैड बॉय" डेट्रॉइट पिस्टन से अपना संकेत लेगा।

कुछ ही हफ्तों में, रिले को अपना सुपरस्टार केंद्र मिल जाएगापैट्रिक इविंग अपनी दृष्टि के साथ बोर्ड पर। अब, बाकी 92-93 निक्स रोस्टर को फिर से आकार देने का समय आ गया था।

अब जब उनके पास अपना फ्रैंचाइज़ी केंद्र था, तो रिले ने अपने "मैजिक" की तलाश की। इस समय उनका एकमात्र विकल्प वर्ष का पूर्व एनबीए रूकी था,मार्क जैक्सन.

इस प्रकार, अब हम 1992-1993 न्यूयॉर्क निक्स के रोस्टर पर जैक्सन और प्रमुख खिलाड़ियों पर उनके विचारों का निरीक्षण करेंगे।

मार्क जैक्सन:

पसंद करनामैजिक जॉनसन , जैक्सन एक प्रतिभाशाली राहगीर था। कुछ समय के लिए उनमें पूर्ण तालमेल था और उन्होंने स्टार सेंटर इविंग के साथ संबंध बनाए। लेकिन फिर, चीजें डाउनहिल हो गईं। द निक्स ने साथी न्यू यॉर्कर का मसौदा तैयार किया थारॉड स्ट्रिकलैंड "बैक अप" करने के लिए जैक्सन, और ऑल-स्टार अलग हो गए। आखिरकार, स्ट्रिकलैंड ने गंजा कर दिया, और टीम ने उसके लिए व्यापार कियामौरिस गाल.

फिर उन्होंने जैक्सन को एक नए अनुबंध के लिए साइन किया, और उन्होंने वजन बढ़ाकर जश्न मनाया। आखिरकार, तत्कालीन कोच स्टु जैक्सन ने उन्हें बेंच दिया और केवल गालों के साथ चले गए। 91 के पतन तक, गाल चले गए थे, और नौकरी अस्थायी रूप से जैक्सन की फिर से थी। लेकिन रिले को भी जैक्सन पर कम से कम विश्वास था।

एक के लिए, वह धीमा था। दो, विपरीतमैजिक जॉनसन , वह केवल 6-3 था और दोहरी टीमों को आकर्षित नहीं कर सका। तीसरा, वह एक खराब रक्षक था जो धीमे पैर वाला था। और अंत में, वह उनमें से एक थामाइकल जॉर्डन का सबसे ज्यादा विरोध करने वाले खिलाड़ीअपनी भावनात्मक, हॉट-डॉगिंग रणनीति के साथ।

गेराल्ड विल्किंस:

उन्होंने रिले को अपने पूर्व खिलाड़ी की बहुत याद दिलाईबायरन स्कॉट . स्कॉट की तरह, वह संक्रमण में अद्भुत था। उन्होंने ठोस बचाव किया। लेकिन, वह स्कॉट की तुलना में कहीं अधिक असंगत निशानेबाज था।

जैक्सन की तरह उन्हें भी "जॉर्डनाइटिस" था। विल्किंस को जॉर्डन को ऊपर पोस्ट करने की आदत थी, जिसने बुल सुपरस्टार को नाराज कर दिया। सच में, रिले "डौगी" (उनके नायक रैपर डग ई फ्रेश के लिए नामित) से बेहतर शूटिंग और रक्षा चाहता था।

चार्ल्स ओकले:

रिले ने ओक को प्रवर्तक के रूप में देखा; इविंग की रक्षा करने वाला और बाकी लीग के साथ इसे खत्म करने वाला व्यक्ति।

1992-1993 के लंच पेल दोस्तों न्यूयॉर्क निक्स

हालाँकि रिले ने अब्दुल जब्बार, जॉनसन, वर्थी, विल्क्स और निक्सन को पसंद किया था, लेकिन उन्होंने अपने "लंच पेल दोस्तों" का भी आनंद लिया।

ये आदमी मेहनती थे (एसी ग्रीन की तरह), डरपोक (माइकल कूपर), और फ्लैट आउट गुंडे (कर्ट रैंबिसो,मिच कुपचाको ) रिले न्यूयॉर्क में अपने लंच पेल दोस्तों- गुंडों की तलाश करेगा। उसे दूर नहीं देखना पड़ेगा।

जेवियर मैकडैनियल:

जब वह सिएटल में खेले तो "एक्स मैन" कुछ परिमाण का सितारा था। एक ऑल-स्टार, वह एक प्रवर्तक भी था जिसने लीग को नोटिस में डाल दिया कि उसे परेशान नहीं किया जाना है। लेकिन, 1990 में, सोनिक्स ने समान रूप से ब्रश का मसौदा तैयार किया गैरी पेटन; वह और एक्स-मैन आपस में भिड़ गए, और सोनिक्स ने उसे फीनिक्स भेज दिया . वह नरम मानी जाने वाली सन टीम के लिए पेशी लाने वाला था, लेकिन वास्तव में, उसने टीम के रसायन विज्ञान को बाधित कर दिया। एक साल बाद, वह फिर से अवांछित था। रिले को अच्छी तरह याद था कि एक्स मैन कितना सख्त था और उसने उसे पकड़ लिया। वह प्लेऑफ़ में बहुत अच्छा खेलेंगेस्कॉटी पिपेन.

जॉन स्टार्क्स:

पूर्व किराना बैगर औरसीबीए रिट्रेड रिले की सबसे अच्छी परियोजना बन जाएगी और साथ ही उनकी सबसे निराशाजनक भी। अहंकारी, हठी, उसने हर गेराल्ड विल्किंस को और भी अधिक पुष्टता के साथ खरीदा। बहुत भावुक, स्टार्क अक्सर महत्वपूर्ण खेलों से खुद को बाहर कर लेते थे। यह सड़क को नुकसान पहुंचाएगा, लेकिन 1991 के लिए वह एक भूखा, उभरता हुआ खिलाड़ी था।

एंथोनी मेसन:

स्टार्क्स की तरह, वह एक CBA रिट्रेड थे . मैकडैनियल की तरह, वह एक किरकिरा, भूखा, कोई कैदी खिलाड़ी नहीं था। वह और एक्स मैन अभ्यास में बार-बार भिड़ते और लड़ते। न तो पीछे हटेंगे, और रिले ने टीम की पहचान और एकता स्थापित करने के लिए तसलीम का इस्तेमाल किया। यदि स्टार्क सर्वश्रेष्ठ रिले प्रोजेक्ट बन गए, तो मेसन 1A था। समय के साथ, एंथोनी जॉर्ज डगलस मेसन किरकिरा के एक भावनात्मक नेता बन गए, 90 के दशक के मध्य में निक्स। वह रिले प्रोजेक्ट होगा जो अपने तरीके से काम करेगा aशीर्ष 20 खिलाड़ी . हालांकि 1991 के लिए वह उतना महत्वपूर्ण नहीं था, लेकिन आने वाले वर्षों में वह बहुत प्रभावित करेगा।

अपने सुपरस्टार के साथ, अपनी टीम के साथ, रिले और उनके 92-93 न्यूयॉर्क निक्स पूर्व को तूफान से लेने के लिए तैयार थे।

हालांकि वे अभी तक बुल्स (या क्लीवलैंड कैवेलियर्स) के स्तर पर नहीं थे, फिर भी वे अधिकांश सीज़न के लिए पुराने गार्ड बोस्टन और डेट्रॉइट से बेहतर थे।

लेकिन सेल्टिक्स, मेंलैरी बर्ड के अंतिम सीज़न ने अटलांटिक डिवीजन के खिताब पर कब्जा करने के लिए एक उग्र रैली का नेतृत्व किया। निक्स का पहला प्लेऑफ़ टेस्ट (आश्चर्य) अब बुरी तरह से लुप्त होती डेट्रॉइट पिस्टन होगा।

बैड बॉयज़ से लेकर Bad . तक

1992 तक, डेट्रॉइट पिस्टन में तीव्रता जिसने उन्हें एक भयभीत चैंपियन बना दिया था, गायब हो रहा था।इसिया थॉमसऐसा लगता है कि छोड़े जाने में एकाग्रता खो दी है1992 ड्रीम टीम।उनके कंधे पर चिप के साथ खेलने के वर्षों ने उन्हें जला दिया।

कोच चक डेली ने अब एनबीसी के साथ टेलीविजन पर काम करने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर नहीं करने पर खेद व्यक्त किया।बिल लाइमबीर, अब स्टार्टर नहीं रहा, खुले तौर पर GM . की आलोचना कर रहा थाजैक मैकक्लोस्की.

इस प्रकार, एक एकजुट नाइक टीम पांच मैचों की श्रृंखला जीत के रास्ते में 109-77 जीतेगी (ठीक उसी तरह जैसे 1984 में)। वहां से उन्हें वर्ल्ड चैंपियन बुल्स के साथ पहला खून मिलेगा। रिले को पता था कि उनकी टीम तैयार है, जबकिफिल जैक्सनचिन्तित।

1992 पूर्वी सम्मेलन सेमीफ़ाइनल

जैक्सन अब पिस्टन से नहीं डरता था; वह जिस चीज से डरता था वह पिस्टन जैसी टीम थी। इसके अलावा, हालांकि कागज पर 1992 के बुल्स बेहतर दिखते थे, जैक्सन अन्यथा जानता था।

"द जॉर्डन रूल्स" के प्रकाशन के साथ, जॉर्डन की सार्वजनिक छवि ने एक महत्वपूर्ण हिट लिया। इसकी जगह एक और क्लोज-ऑफ सुपरस्टार थे। जैक्सन (जैसा कि रिले था) अपनी टीम के साथ "विश्व मानसिकता के खिलाफ हमें" विकसित करने के लिए इसका इस्तेमाल करेगा। लेकिन उन्होंने थकान महसूस की।

पहले दौर में भी रूटीन स्वीप था। लेकिन इस साल (मियामी हीट के विस्तार के खिलाफ) लेन अधिक व्यस्त थी। क्लोज-आउट गेम में, हीट ने एक बड़ी बढ़त ले ली जिसे बुल्स ने जीत तक छीन लिया। इस प्रकार, जब बुल्स ने निक्स और उनकी शारीरिकता को आकर्षित किया, जैक्सन को पता था कि उनकी टीम कमजोर से अधिक थी।

पहले गेम में, इविंग 34 अंक और 16 रिबाउंड के साथ कोर्ट पर सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी की तरह दिखे। द निक्स जीत गया और उसके पास दूसरा जीतने का अच्छा मौका था जब तक कि कुछ मैला खेल उनके शॉट को समाप्त नहीं कर देता।

शिकागो गेम 3 में वापस दहाड़ेगा, और फिर निक्स ने उन्हें अगले तीन मैचों में से दो में हरा दिया।

यह अब एक गेम की श्रृंखला थी, लेकिन निक्स तैयार नहीं थे। बैड बॉयज़ उत्तराधिकारी जॉर्डन को उन्हें डराने देंगे, कुछ ऐसा जो पूर्ववर्तियों ने कभी नहीं किया। नतीजा 110-82 का झटका था, क्योंकि बुल्स ने अपनी दूसरी सीधी चैंपियनशिप के रास्ते में अपनी सबसे कठिन चुनौती को हरा दिया था।

इविंग, हालांकि, 'द ड्रीम टीम' के लिए जॉर्डन और पिपेन के साथ जुड़ेंगे। घर आकर, पिपेन और जॉर्डन गर्मियों के खेल से थक गए थे, और बचाव करने वाले चैंपियन और भी कमजोर थे। जारी रहती है।

मैं 2000 से एक स्वतंत्र पत्रकार हूं और मेरे काम को आस्कमेन, स्पोर्ट्स इलस्ट्रेटेड, ब्लीचर रिपोर्ट, बस्टेड कवरेज और ऑटोट्रेडर के माध्यम से प्रकाशित किया गया है। मैंने स्टैंड-अप कॉमेडी की है। मैं एक पिता, युवा सॉकर क्लब का अध्यक्ष, और दुनिया की सबसे पुरानी इनडोर फ़ुटबॉल टीम, ओमाहा बीफ़ के लिए टीम का पूर्व सांख्यिकीविद् हूं। मैंने 10 साल में छह जोड़ों से शादी की है और मेरी शादी और अभी भी विवाहित अनुपात 6:6 है। मैं हमेशा कहता हूं, यह "प्यार" के बारे में इतना नहीं है, क्योंकि यह बेस्वाद चुटकुले हैं जो प्रतिज्ञा बन गए। मैंने I-80 स्पोर्ट्स ब्लॉग शुरू किया है ताकि मेरे द्वारा प्रकाशित सभी काम एक ही स्थान पर हों और उन चीजों के बारे में लिख सकें जिनके बारे में मैं लिखना चाहता हूं। मैं किसी भी चीज़ को बहुत गंभीरता से नहीं लेता और यह एक वास्तविक समय बचाने वाला है।

4 टिप्पणियाँ

  1. [...] लोगों (इस लेखक सहित) ने न्यूयॉर्क निक्स को अंतिम चैंपियन के रूप में देखा। अन्य लोगों ने सोचा कि 1993 के फाइनलिस्ट फीनिक्स सन्स एक अच्छे […]

  2. […] हॉवर्ड (3) सेंटर यूनाइटेड स्टेट्स ऑरलैंडो मैजिक (3) 2011-12 टायसन चैंडलर सेंटर यूनाइटेड स्टेट्स न्यूयॉर्क निक्स 2012-13 मार्क गैसोल सेंटर स्पेन मेम्फिस ग्रिजलीज़ 2013-14 जोआकिम नूह सेंटर फ़्रांस[f] शिकागो […]

टिप्पणियाँ बंद हैं।