1984 एनबीए ड्राफ्ट: अब तक का सर्वश्रेष्ठ ड्राफ्ट?

1984 के ड्राफ्ट में स्टड माइकल जॉर्डन और हकीम ओलाजुवोन थे।

था1984 एनबीए ड्राफ्टसर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ?

अगले सीज़न के लिए एनबीए ड्राफ्ट लॉटरी बनाने से पहले आयोजित होने वाला यह आखिरी ड्राफ्ट था। टीमों ने पिछले सीज़न को कैसे समाप्त किया था, इसके विपरीत क्रम में पिक्स को सौंपा गया था। ड्राफ्ट वास्तव में दस राउंड लंबा था, जो वर्तमान ड्राफ्ट प्रारूप के कुल दो राउंड को देखते हुए अत्यधिक लगता है।

यह आश्चर्यजनक है कि कितने प्रतिभाशाली और समान हैं, जहां तक ​​की कक्षाओं को प्रभावित करते हैं1984 एनबीए ड्राफ्टऔर यह1985 एनबीए ड्राफ्ट थे। यह निस्संदेह मसौदे के इतिहास में सबसे प्रतिभाशाली दो साल की दौड़ थी। '84 और '85 के बीच एक बेहतर कक्षा चुनना मुश्किल है।

में1984 एनबीए ड्राफ्ट , पहले 16 में से चार पिक्स अंततः हॉल ऑफ फेमर्स बन गए; ओलाजुवोन, जॉर्डन, बार्कले और स्टॉकटन। 1985 में, पहले 18 में से चार ने किया; इविंग, मुलिन, मेलोन और डुमर।

1984 में 24 में से 15 पिक्सएनबीए ड्राफ्ट आठ या अधिक साल खेले, 1985 में 24 में से 19 ने चुना। 1985 के मसौदे में दो भावी लीग एमवीपी थे जबकि 1984 (1996 की कक्षा की तरह) में तीन भावी लीग एमवीपी शामिल थे; ओलाजुवोन, जॉर्डन और बार्कले। 1984 में 24 में से सात पिक्स बन गएएनबीए ऑल स्टार्स, जबकि 1985 में 24 में से नौ ने ऑल-स्टार का दर्जा हासिल किया।

कुछ बेहतर चयन:

- अकीम ओलाजुवोन एक

-माइकल जॉर्डनतीन पे

-सैम पर्किन्सचार बजे

-चार्ल्स बार्कलेपांच पर

-एल्विन रॉबर्टसनसात बजे

-ओटिस थोरपेनौ बजे

-केविन विलिस11 बजे

-जॉन स्टॉकटन16 . पर

कुछ ठोस चयन जो बहुत अच्छे नहीं थे:

-जे हम्फ्रीज़13 . पर

-माइकल केज14 . पर

-वर्न फ्लेमिंग18 . पर

कुछ जो पूरी नहीं हुई:

- छह बजे मेल टर्पिन

-लैंकेस्टर गॉर्डनआठ बजे

-लियोन वुडदस पर

की कोई भी चर्चा1984 एनबीए ड्राफ्टकेंटकी के बड़े आदमी के पोर्टलैंड ट्रेलब्लेज़र चयन को छुए बिना अधूरा होगासैम बॉवीमाइकल जॉर्डन के ऊपर।

लोग अक्सर पीछे मुड़कर देखते हैं और इस पर हंसते हैं और पोर्टलैंड ने कई वर्षों तक इस निर्णय को लेकर काफी गर्मी झेली, लेकिन जब आप वास्तव में इसे तोड़ते हैं, तो यह देखना मुश्किल नहीं है कि पोर्टलैंड ने जो किया वह क्यों किया।

कॉलेजिएट रैंक में सबसे अच्छे सम्मेलनों में से एक पर हावी होने वाले 7-1 इंच के केंद्र पेड़ों पर नहीं उगते हैं।

रॉकेट्स को ड्राफ्टिंग से मिली सफलताराल्फ सैम्पसन पिछले वर्ष और इसने एक सीज़न में फ्रैंचाइज़ी को कैसे बदल दिया, इसे नज़रअंदाज करना मुश्किल था और निस्संदेह निर्णय में कुछ प्रभाव पड़ा। साथ ही, बॉवी ने हाई स्कूल में सैम्पसन को मात दी थी।

यह भी विचार करें कि उस समय ब्लेज़र्स पहरे पर ठोस थे। उन्होंने मसौदा तैयार किया थाक्लाइड ड्रेक्स्लरसाल पहले और उनके बिंदु गार्डजिम पैक्सनकिसी भी ऑल-स्टार वर्ष से बाहर आ रहा था, इसलिए ऐसा नहीं था कि उन्होंने जॉर्डन को न चुनकर उसे झिड़क दिया।

बॉवी भयानक नहीं था; एक धोखेबाज़ के रूप में उनका औसत 29 mpg में 10.0 ppg, 8.6 rpg और 2.7 bpg था। वह चोटिल हो गया और तब से सीमित था, हालांकि उसके पास वास्तव में कुछ सीज़न (14.7 पीपीजी, 10.1 आरपीजी 90-91 में; 15.0 पीपीजी, 8.1 आरपीजी 91-92 में) थे, इससे पहले कि चोटों ने उसे पटरी से उतार दिया।

संबंधित एनबीए ड्राफ्ट सामग्री:

मैं 2000 से एक स्वतंत्र पत्रकार हूं और मेरे काम को आस्कमेन, स्पोर्ट्स इलस्ट्रेटेड, ब्लीचर रिपोर्ट, बस्टेड कवरेज और ऑटोट्रेडर के माध्यम से प्रकाशित किया गया है। मैंने स्टैंड-अप कॉमेडी की है। मैं एक पिता, युवा सॉकर क्लब का अध्यक्ष, और दुनिया की सबसे पुरानी इनडोर फ़ुटबॉल टीम, ओमाहा बीफ़ के लिए टीम का पूर्व सांख्यिकीविद् हूं। मैंने 10 साल में छह जोड़ों से शादी की है और मेरी शादी और अभी भी विवाहित अनुपात 6:6 है। मैं हमेशा कहता हूं, यह "प्यार" के बारे में इतना नहीं है, क्योंकि यह बेस्वाद चुटकुले हैं जो प्रतिज्ञा बन गए। मैंने I-80 स्पोर्ट्स ब्लॉग शुरू किया है ताकि मेरे द्वारा प्रकाशित सभी काम एक ही स्थान पर हों और उन चीजों के बारे में लिख सकें जिनके बारे में मैं लिखना चाहता हूं। मैं किसी भी चीज़ को बहुत गंभीरता से नहीं लेता और यह एक वास्तविक समय बचाने वाला है।

1 टिप्पणी

टिप्पणियाँ बंद हैं।